ग्वालियर । बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने के लिए किए जा रहे विपक्षी एकता के प्रयासों के तहत पटना में हुई बैठक का मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उपहास उड़ाते हुए इसमें शामिल हुए लोगो की तुलना बाढ़ से भयभीत होकर पेड़ पर चढ़े सांप, मेढ़क और बंदर से की ।

आज ग्वालियर पहुंचे शिवराज सिंह ने पटना में आयोजित विपक्षी एकता की बैठक पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहाकि जिस प्रकार बाढ़ में भयभीत होकर सांप , मेढ़क और बंदर एक साथ एक पेड़ की डाल पर जान बचाने के लिए चढ़ जाते है क्योंकि नीचे बाढ़ का पानी है,वैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन और लोकप्रियता की ऐसी बाढ़ है कि ये सब एक पेड़ पर चढ़ने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन मोदी जी दुनिया के सर्वाधिक नेता हैं । सिंह ने कहाकि अब काठ की हांडी बार – बार थोड़े ही चढ़ती है कितनी भी एकता कर लें अब कुछ नहीं होने वाला।

राहुल की शादी पर भी कसा तंज

विपक्ष के बैठक में लालू यादव द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी को विवाह करने को कहने पर भी तंज कसते हुए कहाकि इस विपक्ष की बैठक का निष्कर्ष क्या है ? मैंने तो इतना ही सुना कि राहुल गाँधी से लालू ने कहा तुम्हारी मम्मी शिकायत कर रही है कि राहुल शादी नही कर रहे। शादी कर लो बारात में हम आएंगे। अभी दूल्हा कौन है और बाराती कौन है इसका ठिकाना नहीं है।

कमलनाथ की चक्की ने कांग्रेस को ही पीसा

मुख्यमंत्री ने कहाकि वे मोदी जी के सहयोग से विकास और सिर्फ विकास की दिशा में काम कर रहे है। जबकि कमलनाथ कभी कभी कहते हैं कि उनकी चक्की बारीक पीसती है। इसी से कभी वे दिग्विजय सिंह को पीसते हैं,कभी राहुल भैया तो कभी अजय सिंह को पीसते हैं। जब उनकी सरकार थी तो ज्योतिरादित्य सिंधिया उनके विकास विरोधी रवैये से इतने आहत हुए कि उन्हें सरकार ही गिराना पड़ी । इस तरह कमलनाथ की चक्की ने सरकार और कांग्रेस दोनो को पीस डाला।

तोमर और सिंधिया भी रहे मौजूद

इस मौके पर केंद्रीय कृषिमंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और अनेक मंत्री भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *