सैन फ्रांसिस्को। एक शख्स की हंसी-खुशी चल रही छुट्टियां तब मातम में बदल गईं, जब सर्फिंग के दौरान उस पर बिजली गिर पड़ी। ये इतना अप्रत्याशित था कि आसपास के लोग भी सन्न रह गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 26 साल के स्कॉट सेडॉन के साथ ये हादसा हुआ, जब वो ग्रीस में छुट्टियां मनाना के लिए कहा हुआ था।

उसे पैडबोर्डिंग का शौक था और इसके लिए ग्रीस के रहोडेस से बेहतर कोई जगह नहीं हो सकती थी। हालांकि स्कॉट को बिल्कुल आइडिया नहीं था कि ये उसकी आखिरी ट्रिप हो सकती है और शायद ज़िंदगी में आखिरी बार वो पैडलबोर्डिंग भी कर रहा है। यूं तो स्कॉट सेडॉन ब्रिटेन में रहते थे लेकिन उनका ग्रीस में एक हॉलीडे हाउस बना हुआ था। अक्सर वे यहां पर परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के लिए जाया करते थे। 29 मई को भी वे यहीं पर थे। दोपहर में समंदर के किनारे पहुंचकर पैडलबोर्डिंग कर रहे स्कॉट को उनकी गर्लफ्रेंड कैमरे में कैद कर रही थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक लोगों ने बताया कि वो तूफान आने की आहट मिलते ही लगातार स्कॉट से बाहर आने के लिए कह रही थीं।

इसी बीच दोपहर करीब डेढ़ बजे उन पर आकाशीय बिजली गिर पड़ी और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। स्कॉट के साथ मौजूद वैंडर मचाडो ने बताया कि वे जब स्कॉट के पास पहुंचे तो उनका चेहरा नीला पड़ चुका था। किसी तरह वे उन्हें खींचकर किनारे तक लाए। फर्स्टएड देने के बाद उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन पता चला कि उनकी मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *