पीएम मोदी ने बुधवार (31 मई) को नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने को लेकर कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों पर जोरदार हमला बोला. पीएम राजस्थान के अजमेर में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा, “भारत को बीते रविवार को नया संसद भवन मिला है, लेकिन कांग्रेस ने भारत के गौरव के इस क्षण को भी अपने स्वार्थी विरोध की भेंट चढ़ा दिया.” पीएम ने कहा, “कांग्रेस ने अपने स्वार्थ के लिए नई संसद का विरोध किया ताकि पूरे विश्व में देश की बदनामी की जा सके.

कांग्रेस को बस इस बात की तकलीफ है कि एक गरीब परिवार का बेटा देश को इतना आगे कैसे बढ़ा रहा है. कांग्रेस और उनके साथ अन्य दलों ने 60 हजार श्रमिकों के परिश्रम का, देश की भावनाओं और आकांक्षाओं का अपमान किया है.” प्रधानमंत्री ने कहा, “उनको गुस्सा इस बात का है कि एक गरीब का बेटा इनके अहंकार के आगे कैसे अड़ा हुआ है. उनको इस बात का गुस्सा है कि ये गरीब का बेटा इनकी मनमानी क्यों नहीं चलने दे रहा है, इनके भ्रष्टाचार और परिवार पर सवाल क्यों खड़े कर रहा है.” गौरतलब है कि पीएम मोदी बीते रविवार (28 मई) को नई संसद का उद्घाटन किया था.

कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल इस समारोह में शामिल नहीं हुए थे. इनकी मांग थी कि नई संसद का उद्घाटन पीएम मोदी की जगह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से करवाना चाहिए। पीएम ने कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए कहा, “जब देश में कांग्रेस की सरकार थी तो देश की सीमाओं में रोड बनाने से भी डरते थे, लेकिन हमारी सरकार ने भारत के बॉर्डर को रोड कनेक्टिविटी से जोड़ने का काम किया है. कांग्रेस की सरकार रिमोट कंट्रोल की सरकार थी जिसका रिमोट कांग्रेस आलाकमान के पास होता था.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *