भोपाल ।प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डा. प्रभुराम चौधरी के शासकीय आवास के बाहर लगी नाम पट्टिका पर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को अजीबोगरीब पोस्टर चस्पा कर दिया। बताया जा रहा है कि पोस्टर में कई आपत्तिजनक शब्द लिखे थे। एनएसयूआई (नेशनल स्टूडेंट यूनियन आफ इंडिया) के मेडिकल विंग के कार्यकर्ताओं ने दो पोस्टर चस्पा कर एनएसयूआई ने मेडिकल विभाग में हो रहे तबादलों का विरोध जताया है।

प्रदर्शन के दौरान जब मंत्री के आवास पर तैनात पुलिस कर्मियों ने उनको रोका तो एनएसयूआईके कार्यकत्तओं ने उनसे भी अभद्रता की। इस पर पुलिसकर्मी की शिकायत पर पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा की धाराओं में रवि परमार समेत दस लोगों पर एफआइआर दर्ज कर ली है। एनएसयूआई मेडिकल विंग के संयोजक रवि परमार ने स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी पर आरोप लगाते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग में सभी नियमों को दरकिनार करते हुए लाखों रुपयों का लेन-देन कर धड़ल्ले से तबादले किए जा रहे हैं।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि तबादलों का कारखाना बंद नहीं हुआ तो प्रदेशभर में चरणबद्ध तरीके से आंदोलन शुरू करेंगे। इस भ्रष्टाचारी रवैये के कारण जरूरतमंद कर्मचारी परेशान हो रहे हैं। वहीं इतनी भीषण गर्मी में पूरे मध्यप्रदेश में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी अपनी नियमितीकरण और अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन और भूख हड़ताल कर रहे हैं। इसके बावजूद सरकार ध्यान नहीं दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *