मुंबई। राजस्थान की नंदिनी गुप्ता ने फेमिना मिस इंडिया 2023 ब्यूटी पेजेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है, जिसके साथ वह देश की 59वीं मिस इंडिया चुनी गईं। नंदिनी गुप्ता ने श्रेया पूंजा और स्ट्रेला थौना ओजम लुवांग और अन्य सुंदरियों को पीछे छोड़ते हुए यह खिताब अपने नाम किया। ऐसे में श्रेया पूंजा फर्स्ट रनर-अप रहीं तो वहीं स्ट्रेला थौना ओजम लुवांग को सेकेंड रनरअप घोषित किया गया।

नंदिनी की जीत के बाद पूर्व मिस इंडिया सिनी शेट्टी ने उन्हें ताज पहनाया। गौरतलब है ‎कि सिनी शेट्टी फेमिना मिस इंडिया 2022 की विनर रही थीं। इस बार ‘फेमिना मिस इंडिया 2023’ का आयोजन मणिपुर में किया गया, जिसमें देश भर से लड़कियों ने हिस्सा लिया। ब्यूटी पेजेंट में 30 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से लड़कियों ने हिस्सा लिया था। इस जबरदस्त जीत के बाद अब नंदिनी मिस वर्ल्ड के अगले सीजन में देश का प्रतिनिधित्व करने वाली हैं।

पिछले साल सिनी शेट्टी ने मिस वर्ल्ड में देश का प्रतिनिधित्व किया था, हालांकि वह इस ताज को अपने नाम करने से चूक गईं। बता दें, मिस इंडिया 2023 नंदिनी गु्प्ता राजस्थान के कोटा शहर की रहने वाली हैं। इस ताज को अपने नाम करने के लिए नंदिनी ने काफी मेहनत की है। नंदिनी काफी पहले से मॉडलिंग को लेकर पैशनेट रही हैं। अपने इसी ड्रीम को पूरा करते-करते वह आज इस मुकाम तक पहुंच गई हैं। नंदिनी पढ़ाई में भी काफी होशियार रही हैं। उन्होंने संत पॉल सीनियर सेकेंडरी स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की है और फिलहाल लाला लाजपत राय कॉलेज से बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रही हैं। घरवालों का कहा है ‎कि नंदिनी सिर्फ 10 साल की थीं, तभी उन्होंने फेमिना मिस इंडिया का खिताब अपने नाम करने का सपना देखना शुरू कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *