पटना/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भ्रष्टाचार से कोई मतलब नहीं है. यहां तक कि पीएमओ का नाम लेकर ही पीएम के आसपास के लोग करप्शन करते हैं. प्रधानमंत्री मोदी को लेकर यह सनसनीखेज दावा बिहार के पूर्व राज्यपाल और भाजपा नेता सतपाल मलिक ने किया है. वे यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा है कि फरवरी 2019 में जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले कारण केंद्र की नाकामी थी. यहां तक कि इस मसले पर पीएम मोदी और एनएसए अजीत डोभाल ने सतपाल मलिक को चुप रहने कहा था।

सतपाल मलिक ने एक वेबसाइट से की गई बातचीत में यह दावा किया है. इससे भूचाल मच गया है. बिहार, जम्मू-कश्मीर, गोवा और मेघालय के राज्यपाल रहे सत्यपाल मलिक ने ऐसे दावे किए हैं जिससे बड़ा राजनीतिक बवंडर उठ गया है. मलिक का दावा है कि प्रधानमंत्री मोदी को भ्रष्टाचार से कोई खास नफरत नहीं है. इतना ही नहीं, मलिक का दावा है कि पीएम मोदी को कश्मीर के बारे में कुछ भी नहीं पता है. उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री कश्मीर को लेकर गफलत में हैं और उन्हें कश्मीर के बारे में कोई ज्ञान नहीं है।

उन्होंने दावा किया कि अगस्त 2020 में उन्हें गोवा से हटाकर मेघालय भेजा ही इसलिए गया था क्योंकि उन्होंने पीएम मोदी को भ्रष्टाचार के कई मामलों की जानकारी दी थी. लेकिन उन पर कार्रवाई होने के बदले मोदी की ओर से उन्हें (सतपाल) ही मेघालय भेज दिया गया. सत्यपाल मलिक ने कहा कि पुलवामा की घटना खुफिया एजेंसियों की असफलता थी. 300 किलोग्राम RDX विस्फोटक ले जाने वाली कार पाकिस्तान से आई थी, लेकिन 10-15 दिनों तक जम्मू-कश्मीर की सड़कों और गांवों में बेरोक-टोक घूम रही थी।

मलिक ने दावा किया है कि पुलवामा हमले के तत्काल बाद शाम को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि यह हमारी गलती से हुआ है तो प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें कहा कि तुम अभी चुप रहो. इंटरव्यू में मलिक ने यह भी कहा कि उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने भी उनसे पुलवामा हमले पर चुपचाप रहने को कहा था। मलिक का आरोप है कि इसका मकसद चुनावों में सरकार और बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए पुलवामा हमले का सारा ठीकरा पाकिस्तान पर फोड़ना था, मुझे बाद में यह अहसास हुआ।

मलिक ने बीजेपी नेता राम माधव पर भी गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि माधव ने एक पनबिजली योजना और रिलायंस इंश्योरेंस स्कीम की मंजूरी के लिए उनसे संपर्क किया था, लेकिन मलिक ने साफ इनकार कर दिया. मलिक के इन दावों के बाद कांग्रेस की ओर से बड़ी प्रतिक्रिया आई है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने शनिवार को कहा पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक जी के ख़ुलासों से ऐसा प्रतीत होता है कि मोदी जी को “राष्ट्र-हानि” से उतना डर नहीं जितना “मानहानि” से है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *