वॉशिंगटन:अमेरिका के टेक्सास में एक विस्फोट और आगजनी में 18000 गायों की मौत हुई है। विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल सका है। इस घमाके में डेयरी फार्म का एक कर्मचारी घायल हुआ था, जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। धमाका इतना जोरदार था कि उसकी आवाज मीलों दूर तक सुनी गई।

अमेरिका के टेक्सास में एक डेयरी फार्म में हुए विस्फोट और आगजनी में कम से कम 18000 गायों की मौत हो गई है। यह दुनिया में किसी एक घटना में सबसे अधिक मवेशियों की मौत है। यह विस्फोट सोमवार को टेक्सास के डिमिट में साउथ फोर्क डेयरी फार्म में हुआ था। धमाका इतना जबरदस्त था कि पूरे इलाके में धुएं का काला धुआं फैल गया। इस आग को बुझाने में फायर ब्रिगेड को कई घंटे मेहनत करनी पड़ी। बाद में पता चला कि इस आगजनी के दौरान 18000 से अधिक गायों की मौत हो गई है। यह अमेरिका में हर दिन मारे जाने वाली गायों की संख्या का लगभग तीन गुना है।

आग बुझाने के बाद फायर ब्रिगेड ने बताया कि इस आगजनी में कोई भी इंसान हताहत नहीं हुआ। आगजनी में एक डेयरी फार्म का कर्मचारी फंस गया था, जिसे काफी मुश्किल के बाद बचाया गया। गंभीर रूप से झुलसने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। यह स्पष्ट नहीं हो सका कि विस्फोट की शुरुआत कैसे हुई। हालांकि, काउंटी जज मैंडी गेफेलर ने आशंका जताई कि यह किसी उपकरण में आई खराबी से हो सकता है। यूएसए टुडे के अनुसार टेक्सास के अग्निशमन अधिकारी कारणों की जांच करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *