हमारा शहर ग्वालियर देश का बहुत ही प्रसिद्व एवं अच्छा शहर है। ग्वालियर को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाने के लिए नगर निगम ग्वालियर सभी के साथ मिलकर समन्वय से कार्य करेगा। शहर को सभी के सहयोग से साफ व स्वच्छ तथा प्रदूषण मुक्त शहर बनाएंगे। उक्ताशय के विचार नगर निगम आयुक्त श्री हर्ष सिंह ने आज गुरुवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए व्यक्त किए।

निगमायुक्त हर्ष सिंह ने नगर निगम के प्रशासनिक भवन में शहर के पत्रकारों के साथ चर्चा करते हुए कहा कि प्रतिदिन स्वच्छता की मोनिटरिंग निगम के अधिकारियों द्वारा की जा रही है, मैं स्वयं क्षेत्र में जाकर स्वच्छता की मॉनीटरिंग  करूंगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शहर में विकास के जो कार्य चल रहे हैं। उनकी गुणवत्ता व समय सीमा का पूर्ण ध्यान रखा जाएगा। इसके साथ ही नगर निगम द्वारा आमजनों को जितनी भी सुविधाएं दी जाती हैं, वह सभी सुविधाएं आमजन को आसानी से मिल सके, इसके लिए हम स्मार्ट सिटी के साथ मिलकर कार्य योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि एयर पोलूशन के लिए जिला प्रशासन के साथ समन्वय बनाकर कार्य करेगें।

इसके साथ ही कहा कि आने वाले समय को देखते हुए भवन की परमिशन देते समय सोलर प्लांट व वाटर हार्वेस्टिंग को भी प्राथमिकता देंगे। इसके साथ ही साफ-सफाई विद्युत आदि तथा सीएम हेल्पलाइन से आने वाली समस्याओं का निराकरण समय सीमा में किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *