जयपुर, 14 अप्रेल। रजास्थान की राजधानी जयपुर में एक लुटेरी नव-वधू विवाह के दूसरे दिन ही घर में रके नगदी-आभूषण समेट कर गायब हो गई। विवाह-भोज के बाद नव-वधू खरीदारी करने बाजार जाने के लिए निकली और फिर वापस नही आई। विवाह-भोज की गहमा-गहमी सिमटी तो परिवार को समझ मे आया कि नव-वधू मूर्ख बना गई है। लुटेरी नव-वधू को तलाशने में नाकाम रहे परिवार ने अंततः न्यायालय में गुहार लगाई। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। विवाह-भोज के बाद बाजार गई नव-वधू हो गई फरार….

जयपुर में झोटवाड़ा पुलिस थाना क्षेत्र में लक्ष्मी नगर, विष्णु विहार निवासी 30 वर्षीय रूप चंद ठेकेदार ने बताया कि बुध सिंह नाम का एक परिचित उत्तरप्रदेश की 26 वर्षीय का संबंध लेकर आया था। उसने बताया था कि लड़की जान-पहचान वाली है। रिश्ता तय हुआ, चार  मार्च 2022 को दोनों का अजमेर के एक मंदिर में विवाह हुआ। दो दिन बाद 6 मार्च को विवाह-भोज का आयोजन किया गया, इसमें सभी रिश्तेदार शामिल हुए। अगले दिन सात   मार्च को पूजा बाजार जाने के लिए घर से निकली, और फिर वापस नहीं आई।  

झांसा दिया था, जानी-पहचानी है, विवाह कर लो घर संभाल लेगी

रूपचंद ने पुलिस को बताया कि एक परिचित बुध सिंह ने उसे अपनी बातों में फंसा यह रिश्ता करवाया। बुध सिंह से जब लड़की के विषय में बात हुई तो उसने बताया कि पूजा को वह जानता है, उससे मुलाकात भी करवाई। बुध सिंह ने रूपचंद के परिवार को बताया कि पूजा सुशील है और पूरा घर संभाल लेगी। परिवार के मानते ही पूजा को बुध सिंह अजमेर ले आया जहां एक मंदिर में दोनों का विवाह कराया गया। रूपचंद ने बताया कि विवाह-भोज के बाद पूरे रीति-रिवाज से गृह प्रवेश करवाया गया। अगले दिन सुबह नव-वधू पूजा नए बाजार जाने की इच्छा प्रकट की। वह संध्या-काल में बाजार के लिए निकली, और देर रात तक वापस नहीं आई। रूपचंद उसे ढूंढने निकला, किंत सफलता नहीं मिली।पूजा अपने साथ अलमारी में रखे परिवार के आभूषण और नगदी भी समेट ले गई है।

पीड़ित की शिकायत है कि पूजा, बुध सिंह, मुन्ना और जितेन्द्र ने मिलकर उसके साथ धोखाधड़ी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *