ग्वालियर, 28 नवंबर। जिले की जांबाज बेटी उत्तराखंड के ITBP ट्रेनिंग कैंप में अचानक बेसुध होकर गिर पड़ी। उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया, किंतु चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। ITBPसूत्रों के अनुसार वह बीमारी थी, किंतु परिजन को बेटी के बीमार होने का कोई ज्ञान नहीं था, कैंप आधिकारियों ने भी इस संबंध में कोई सूचना नहीं थी। यद्यापि परिजन में इस संबंध में कोई शिकायत नहीं की है। रविवार को पार्थिव शरीर उत्तराखंड से ग्वालियर पहुंचा। गार्ड ऑफ ऑनर के साथ ITBP ने अपनी जांबाज बेटी को अंतिम विदाई दी। ‘नियमित प्रशिक्षण के दौरान बेहोश होकर गिरी और हुई तत्काल मृत्यु ….

ग्वालियर जिले के डबरा में ठाकुर बाबा रोड पर स्थित रामनिवास कॉलोनी के राजाराम बाथम की 19 वर्षीय बेटी शिवकुमारी बाथम का विगत वर्ष ITBP (इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस) में आरक्षक के पद पर चयन हुआ था। शिवकुमारी ITBP ट्रेनिंग कैंप के लिए उत्तराखंड आई थी। नियमित प्रिशिक्षण के दौरान आरक्षक शिवकुमारी शनिवार को अचानक वह बेहोश होकर गिर पड़ी। उसे तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, किंतु उसकी बेहोश होते ही मृत्यु हो चुकी थी।

बेटी की मौत का समाचार मिलते ही बाथम परिवार सदमे में डूब गया। परिजन को ITBP अधिकारियों ने बताया कि शिवकुमारी बीमार थी, किंतु क्या बीमारी थी यह परिजन को अभी पता नहीं चला है।

पिता चाहते थे परिवार में कोई वर्दी पहने, शिवकुमारी ने पूरी किया था सपना

शिवकुमारी की छह बहनें और दो भाई हैं। वह पांचवे नंबर की बेटी थी। शिवकुमारी का सपना था कि परिवार में कोई वर्दी पहने और परिवार का नाम रोशन करे। पिता का सपना पूरा करने जुटी शिवकुमारी ने लगातार तैयारी की और उसका चयन ITBP में हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *