सिंधिया ने कीस्मृति चिन्हों की नीलामी में भाग लेने की अपील

नई दिल्ली, 29 सितंबर। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राष्ट्र निर्माण में योगदान देने की लोगों से अपील की है। सिंधिया ने एक ट्वीट के जरिए लोगों से अपील करते हुए कहा-ओलंपिक के गौरवशाली इतिहास के स्मृति चिन्हों पर पूरे देश को गर्व है। हम सभी स्मृति चिन्ह को घर ले जा कर राष्ट्र निर्माण में योगदान दे सकते हैं।

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने ट्वीट में सिंधिया ने दोनों वेबसाईट्स उल्लेख करते हुए उनकी लिंक https://pmmementos.gov.in प्रस्तुत करते हुए अपील की है कि सरकार की इस महत्वपूर्ण पहल का हिस्सा बनकर, इस सार्थक अभियान में अपना योगदान दें।

गौरतलब है कि भारत सरकार के द्वारा संस्कृति मंत्रालय द्वारा आयोजित की जा रही ई-नीलामी शुरू हुई है और 7 अक्टूबर तक चलेगी। इससे होने वाली आय नमामि गंगे मिशन में जाएगी। यह इस तरह की नीलामी का तीसरा संस्करण है, जिसमें व्यक्ति या संगठन वेबसाइट के माध्यम से भाग ले सकते हैं। स्मृति चिन्हों में टोक्यो 2020 पैरालंपिक खेलों और टोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों के विजेताओं द्वारा प्रधानमंत्री को उपहार में दिए गए स्पोर्ट्स गियर और उपकरण शामिल हैं। अन्य दिलचस्प कलाकृतियों में अयोध्या राम मंदिर, चारधाम, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, मॉडल, मूर्तियां, पेंटिंग और अंगवस्त्र की प्रतिकृति शामिल हैं। नरेंद्र मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने देश की जीवन रेखा गंगा नदी के संरक्षण के नेक काम के लिए मिलने वाले सभी उपहारों को नमामि गंगे के लिए नीलाम करने का फैसला किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *