ग्वालियर, 12 सितंबर। शहर की एक नवविवाहता ने प्रेम-विवाह के 20 दिन बाद ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मात्र तीन माह युवक-युवती का मेलजोल मैत्री से प्रेम बंधन में बदला और दोनों ने विवाह का निर्णय ले लिया। किसी भी आम प्रेमकहानी की तरह परिवार बाधा बने, और दोनों ने सारे विरोध लांघ कर मंदिर में विवाह कर लिया। विवाह के 20 दिन बाद शनिवार 11 सितंबर की रात दोनों में छिटपुट नोकझोंक हुई और बस युवती फांसी के फंदे पर झूल गई। युवती के परिजन इसे आत्महत्या नहीं हत्या मान रहे हैं, दोनों परिवारों में तनाव की स्थिति बन गई है। 20 दिन में ही बिखर गए प्रेम-विवाह के सपने, नोकझोंक हुई और युवती ने लगा ली फांसी….  

शहर के मुरार की सिद्धेश्वर नगर निवासी 22 साल की नेहा चौहान सिटी सेंटर के पटेल नगर में निजी कंपनी में काम करती थी। कामकाज के दौरान ही 3 माह पूर्व उसकी दोस्ती पटेल नगर निवासी राहुल बाथम से हुई। मेलजोल बढ़ा और 22 अगस्त को दोनों ने परिवारों की बाधाएं लांघ कर उनकी स्वीकृति के बिना ही मंदिर में जाकर विवाह कर लिया। नेहा अभी प्रेम-विवाह के लिए देखे स्वप्न-संसार में ही थी कि परिवारों को लेकर दोनों में नोकझोंक शुरू हो गई। शनिवार रात नेहा और राहुल के बीच इसी बात पर विवाद हुआ, और दोनों अलग-अलग जाकर सो गए। राहुल ने अनुसार सुबह 3:30 बजे तक नेहा सोती दिखाई दी थी, इसके बाद वह सो गया। उसकी नींद खुली तो नेहा फांसी के फंदे पर लटकी मिली। राहुल ने बताया कि उसने घबराकर नेहा की नाड़ी देखी धड़कने बंद थीं सांसे भी थम चुकी थीं।

परिजन का आरोप-बेटी की हुई हत्या, पति बोला–पता नहीं था नेहा ऐसा करेगी

सूचना मिलते ही विश्वविद्यालय थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को निगरानी में लेकर विवेचना प्रारंभ कर दी है। नेहा के परिजन ने हत्या का आरोप लगाया है। स्थिति तनावपूर्ण है। पुलिस पूछताछ में नेहा के पति राहुल ने बताया कि दोनों में बहुत प्रेम था। रात को सोते समय आम पति-पत्नी की तरह नोकझोंक हुई थी, किंतु इसके बाद एक साथ खाना खाकर दोनों सो गए थे। राहुल के अनुसार वह सोच बी नहीं सकता था कि नेहा छोटी सी नोकझोंक पर इतना बड़ा कदम उठा लेगी। इस मामले में विश्वविद्यालय थाना पुलिस के अनुसार मर्ग कायम कर लिया है। आत्महत्या के कारणों का अब तक तो पता नहीं चल सका है, पोस्टमार्टम, फोरेंसिक और दूसरी विवेचना में जो तथ्य आएंगे, उसके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *