ग्वालियर, 01 जुलाई। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के एक आयोजन के दौरान मंच से उतरते हुए मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह अचानक तीन फीट की ऊंचाई से नीचे गिर गए। गुरुवार दोपहर कमर व पैरों के बल गिरने से मंत्री पीड़ा और वजन की की वजह से तत्काल उठकर खड़े नहीं हो सके, समर्थकों ने उन्हें उठा कर कुर्सी पर बैठाया। कुछ देर आराम के बाद ऊर्जा मंत्री को अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टर्स ने उन्हे सुरक्षित घोषित किया, लेकिन बताया कि छिटपुट चोटों के अलावा उन्हें पैर में फ्रैक्चर की भी आशंका है। हालांकि ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने समर्थकों को संदेश दिया–मैं ठीक हूं। मंच से उतरते पैर गमले से टकराया और नीचे गिर गए ऊर्जा मंत्री….

ग्वालियर के जीवाजी विश्वविद्यालय (JU) में राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड के ग्वालियर कार्यालय का शुभारंभ का आयोजन के लिए बने 10 फीट चौड़े मंच पर करीब 25 लोग बैठे थे। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, मंत्री भारत सिंह कुशवाह औऱ सांसद विवेक शेजवलकर भी मंच पर मौजूद थे। आयोजन के समापन के बाद ऊर्जा मंत्री अपने समर्थकों की ओर देखते हुए उतरने लगे। इस दौरान उनका पैर एक गमले से टकराया और वो फिसलकर तीन फीट ऊंचे मंच से गिर गए।

कुछ पल बैठे रह गए मंत्री, बोल भी नहीं पाए, बाद में कहा­–मैं ठीक हूं

ऊर्जा मंत्री पैर और कमर के बल जमीन पर गिरे। चोट की पीड़ा औऱ वजनी शरीर के कारण वह उठ नहीं पाए। उन्हें गिरता देख आसपास खड़े समर्थकों ने उन्हें उठाया और कुर्सी पर बैठाया। ऊर्जा मंत्री कुछ समय के लिए कुछ बोल भी नहीं पाए। समर्थकों ने उन्हें सहारा दिया और मुंह से मास्क हटाकर सांस लेने के लिए कहा। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टर्स ने प्राथमिक चिकित्सा के बाद मंत्री का X-Ray कराया है, आशंका है कि उन्हें छिटपुट चोटों के अलावा पैर में फ्रैक्चर भी हो सकता है। गिरने के बाद कुछ पल तक ऊर्जा मंत्री कुछ बोल नहीं सके, लेकिन बाद में उन्होंने समर्थकों को बताया–मैं ठीक हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *