देश

दिल्ली एयरपोर्ट पर शशि थरूर का असिस्टेंट 35 लाख के गोल्ड के साथ गिरफ्तार

कस्टम ने शशि थरूर के असिस्टेंट को गोल्ड स्मगलिंग के मामले में में गिरफ्तार किया…

दिल्ली : बुधवार को दिल्ली एयरपोर्ट से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली कस्टम ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर के असिस्टेंट को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, कस्टम ने शशि थरूर के असिस्टेंट को गोल्ड स्मगलिंग के मामले में गिरफ्तार किया है। इस घटना के सामने आने के बाद से हर कोई हैरान है। कस्टम सूत्रों के मुताबिक, शिव कुमार आईजीआई एयरपोर्ट में अपने किसी आदमी से विदेश से लाए गोल्ड का हैंड ओवर ले रहा था । तभी उसे कस्टम ने पकड़ लिया।

जानकारी के मुताबिक, शशि थरूर के असिस्टेंट के पास से जो सोना बरामद किया गया है उसकी कीमत लगभग 30 लाख रुपये के करीब है। ये भी पता लगा है कि वह दुबई से आ रहा था। अब कस्टम अधिकारियों ने उससे पूछताछ की है। जानकारी के मुताबिक उससे पूछा गया है कि इस सोने का स्त्रोत क्या है। वह इस सोने को भारत लेकर क्यों आ रहा था।

 

इस मामले पर शशि थरूर ने कहा कि अभी मैं धर्मशाला में हूं। मुझे अपने स्टाफ के एक पूर्व सदस्य से जुड़ी एक घटना के बारे में सुनकर झटका लगा है। थरूर ने बताया कि पकड़ा गया शख्स हवाईअड्डे की सुविधा सहायता के मामले में उन्हें पार्ट टाइम मदद कर रहा था। थरूर ने बताया है कि संबंधित व्यक्ति 72 वर्षीय सेवानिवृत्त शख्स है जिसका बार-बार डायलिसिस होता है। उसे अनुकंपा के आधार पर पार्ट टाइम आधार पर रखा गया था। थरूर ने कहा कि मैं मामले की जांच के लिए कोई भी आवश्यक कार्रवाई करने के अधिकारियों के प्रयासों में उनका पूरा समर्थन करता हूं। कानून को अपना काम करना चाहिए।

 

कस्टम विभाग के मुताबिक 29 मई को एक यात्री बैंकॉक से दिल्ली फ्लाइट नंबर TG323 से आईजीआई एयरपोर्ट पर उतरा था। जांच के दौरान पता चला कि एक और शख्स जो इस यात्री को रिसीव करने एयरपोर्ट पहुचा था वो भी स्मगलिंग में शामिल था। यात्री को रिसीव करने आये शख्स के पास से 500 ग्राम सोने की चेन बरामद हुई है। ये चेन इस शख्स को यात्री ने अराइवल हॉल के अंदर ही दी थी। जांच में पता चला कि इस शख्स के पास वैलिड एरोड्रोम एंट्री परमिट था। जो कि एक मेंबर ऑफ पार्लियामेंट की प्रोटोकॉल टीम के लिए था। बरामद सोने की कीमत 35 लाख 22 हजार रुपये है। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

Gaurav

Recent Posts

हिजबुल्लाह का जवाबी हमला, उत्तरी इजरायल पर दागे ताबड़तोड़ रॉकेट

-इजरायल ने कई क्षेत्रों में लगाया कर्फ्यू, लोगों के लिए जारी की गाइडलाइन तेल अवीव।…

7 hours ago

क्वाड देश के सदस्य साझा लोकतांत्रिक मूल्यों के आधार पर आगे बढ़ें: पीएम मोदी

वॉशिंगटन :  क्वाड समूह की बैठक अमेरिका में हो रही है। इस समूह की स्थापना…

7 hours ago

रेपिस्टों के खिलाफ जंग: इटली में बलात्कारियों का होगा बधियाकरण

रोम। दुष्कर्मियों से पूरी दुनिया परेशान है। इटली भी इससे अछूता नहीं है। यहां पिछले…

7 hours ago

कर्ज में फंसा यूके, जीडीपी के मुकाबले 100 फीसदी से ज्यादा ले चुका है कर्ज

लंदन । ब्रिटेन अकेला विकसित देश नहीं है, जो भारी कर्ज के बोझ तले दबा…

7 hours ago

न्यूयार्क पैलेस में पीएम मोदी से मिले नेपाल के पीएम

न्यूयार्क :  भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के इतर न्यूयॉर्क पैलेस…

7 hours ago

जब हम ग्लोबल फ्यूचर के बारे में बात कर रहे हैं, तो मानव-केंद्रित दृष्टिकोण सर्वप्रथम होनी चाहिए : पीएम मोदी

वाशिंगटन । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र में समिट ऑफ द फ्यूचर…

7 hours ago