देश

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बढ़ाई बीजेपी प्रत्याशी की मुश्किलें

कार्यक्रम में बीजेपी के गमछे बांटे, कांग्रेस ने की थी आयोग से शिकायत

रायपुर। लोकसभा चुनाव के बीच एक नया ट्विस्ट सामने आया है। छत्तीसगढ़ की हाई प्रोफाइल सीट कोरबा सीट से कांग्रेस के मौजूदा सांसद ज्योत्सना महंत और बीजेपी से उम्मीदवार सरोज पांडे के बीच रोचक मुकाबला है। 26 अप्रैल बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की सभा के बाद समीकरण बदलते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस कार्यक्रम में सरकारी संपत्तियों पर पोस्टर लगाने और बीजेपी के गमछे बांटने के सबूत आयोग के मिले। इसके चलते आयोग ने इसी सभा को लेकर सरोज पांडे से 29 अप्रैल तक जवाब मांगा गया था, आरोप हैं कि सरोज पांडे ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

अब निर्वाचन आयोग ने पूरी शिकायत पर बड़ी कार्रवाई करते हुए कार्यक्रम स्थल की वीडियोग्राफी और कांग्रेस नेता की शिकायत पर जांच की है। इस दौरान पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के मंच से दिए गए भाषण का भी जिक्र है। बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग पूरी कथा का खर्च सरोज पांडे के चुनावी खर्च में जोड़ने का निर्णय लिया है। अब तक कोरबा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही सरोज पांडे ने अपने खर्च का हिसाब आयोग को सौंप चुकी हैं। इस कार्यक्रम में श्रद्धालुओं और आगन्तुकों को बीजेपी के गमछे बांटे और पहनाए गए। चुनाव आयोग के उड़नदस्ता और वीडियो निगरानी दल की वीडियोग्राफ़ी में यह प्रमाणित भी हो गया है।

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने भी चुनाव आयोग को लिखित शिकायत की थी कि, धीरेंद्र शास्त्री के इस कथा कार्यक्रम के प्रचार प्रसार में बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडे और छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्रियों के फोटो लगाए गए। फोटो फ़्लेक्स को नगर निगम चिरमिरी और नगरपालिका मनेंद्रगढ़ में कई सरकारी संपत्तियों पर लगाए गए। चुनाव आयोग ने बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडे को कारण बताओ नोटिस 26 को जारी किया था। उसमें लिखा था-यह परिलक्षित होता है कि, धार्मिक आयोजन की आड़ में राजनीतिक हित साधने का प्रयास किया गया है। सरकारी संपत्तियों पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बागेश्वर धाम की फ़ोटो के साथ पोस्टर चस्पा कर राजनीतिक प्रचार प्रसार किया गया है। कार्यक्रम समापन के दौरान पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने मंच से आयोजकों के नाम की जानकारी दी और उन्हें आशीर्वाद दिया इन्हीं नाम में कोरबा प्रत्याशी सरोज पांडे का भी नाम शामिल था। इसके बाद सरोज पांडे की मुश्किलें लगातार बढ़ती गई।

Gaurav

Recent Posts

हिजबुल्लाह का जवाबी हमला, उत्तरी इजरायल पर दागे ताबड़तोड़ रॉकेट

-इजरायल ने कई क्षेत्रों में लगाया कर्फ्यू, लोगों के लिए जारी की गाइडलाइन तेल अवीव।…

15 hours ago

क्वाड देश के सदस्य साझा लोकतांत्रिक मूल्यों के आधार पर आगे बढ़ें: पीएम मोदी

वॉशिंगटन :  क्वाड समूह की बैठक अमेरिका में हो रही है। इस समूह की स्थापना…

15 hours ago

रेपिस्टों के खिलाफ जंग: इटली में बलात्कारियों का होगा बधियाकरण

रोम। दुष्कर्मियों से पूरी दुनिया परेशान है। इटली भी इससे अछूता नहीं है। यहां पिछले…

15 hours ago

कर्ज में फंसा यूके, जीडीपी के मुकाबले 100 फीसदी से ज्यादा ले चुका है कर्ज

लंदन । ब्रिटेन अकेला विकसित देश नहीं है, जो भारी कर्ज के बोझ तले दबा…

15 hours ago

न्यूयार्क पैलेस में पीएम मोदी से मिले नेपाल के पीएम

न्यूयार्क :  भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के इतर न्यूयॉर्क पैलेस…

15 hours ago

जब हम ग्लोबल फ्यूचर के बारे में बात कर रहे हैं, तो मानव-केंद्रित दृष्टिकोण सर्वप्रथम होनी चाहिए : पीएम मोदी

वाशिंगटन । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र में समिट ऑफ द फ्यूचर…

15 hours ago