ख़बर ख़बरों की

Pakistan में मरा दाऊद इब्राहिम तो पाक को पड़ जाएंगे लेने के देने

नई दिल्ली । भारत का मोस्ट वांटेड डॉन ‘दाऊद इब्राहिम जिंदा है या मर गया’? सोशल मीडिया पर बीते दो दिनों से ये सवाल चर्चा के केंद्र में है. दाउद इब्राहिम को पाकिस्तान में जहर दिए जाने की अटकलें लगाई जा रहीं है जिसके बाद एक बार फिर ये नाम सुर्खियों में आ गया है.

दाऊद को लेकर पाकिस्तानी महिला पत्रकार ने कई सनसनी खेज दावे किए हैं.

 

पाकिस्तानी पत्रकार आरजू काजिमी ने कहा है कि पाकिस्तान दुनिया की नजर में अपनी छवि सुधारने के लिए ऐसा कर सकता है जिसमें दाऊद इब्राहिम को एलीमिनेट (मार देना) करना भी शामिल हो सकता है. उन्होंने कहा कि चाहे आईएमएफ हो या फिर वर्ल्ड बैंक सभी का पाकिस्तान पर दबाव है. पाकिस्तानी पत्रकार ने कहा कि बीते दिनों पाकिस्तान में कई टार्गेटेड किलिंग हुई है लेकिन अब लोग पूछ रहे हैं कि आखिर ऐसे आतंकी संगठनों को चलाने वाले उनके मुखिया कब मारे जाएंगे. पत्रकार आरजू काजमी ने कहा कि दुनिया ही नहीं अब पाकिस्तान का सबसे अच्छा दोस्त चीन भी कहने लगा है कि पाकिस्तान में ऐसे लोग नहीं होने चाहिए. इसलिए ये संभव है कि पाकिस्तान खुद ही दाऊद इब्राहिम जैसे लोगों को अब रास्ते से हटाना चाहे.

 

पाकिस्तानी पत्रकार आरजू काजमी का दावा है कि पाकिस्तान सरकार आज भी ये स्वीकार नहीं करती है कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में है क्योंकि वो अभी भी भारतीय नागरिक के तौर पर ही जाना जाता है और पाकिस्तान ऐसा कोई रिस्क नहीं ले सकता इसलिए चीजों को बाहर नहीं आने दिया जा रहा है. लेकिन जब भी कुछ होता है तो पता लगता है कि वो पाकिस्तान में ही है. उन्होंने कहा कि अगर दाऊद इब्राहिम यहां मारा गया या किसी बीमारी की वजह से भी उसकी मौत हो गई तो पाकिस्तान ये कभी स्वीकार नहीं करेगा. इससे पाकिस्तान को लेने के देने पड़ जाएंगे जिसे पाकिस्तान अफोर्ड नहीं कर सकता.

 

कराची में दाऊद के चार ठिकाने

 

कराची के क्लिफटन इलाके में दाऊद इब्राहिम का ठिकाना है और दाऊद के ठिकाने से करीब 8 किलोमीटर दूर कराची के आगा खान हॉस्पिटल में उसके के भर्ती होने का दावा पाकिस्तानी मीडिया की तरफ से किया गया है. बता दें कि दाउद ने खुद को भारत की सुरक्षा एजेंसियों से बचाने के लिए अपने 25 उपनाम रखे थे और 20 फर्जी पासपोर्ट बनवाए थे ताकि वो आराम से दुनिया के किसी भी हिस्से में जा सके. पाकिस्तान में उसके इतने पते है जिससे ये पता लगाना मुश्किल होता है कि आखिर वो कहां रह रहा है. हालांकि दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान में जहर दिन जाने की खबर अभी भी अफवाह ही कही जा सकती है.

Gaurav

Recent Posts

Nifty Surpasses 25,750 as Bulls Dominate Dalal Street

Ira Singh Khabar Khabaron Ki,20 Sep'24 Indian benchmark indices soared to new record highs for…

12 hours ago

इजरायल ने बताया अब आगे कैसे लड़ा जाएगा युद्ध

तेल अवीव। पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद ही बुधवार को वॉकी-टॉकी फट गए। इस…

15 hours ago

जब तक फिलिस्तीनी राज्य नहीं बनेगा, इजरायल से कोई राजनयिक संबंध नहीं:प्रिंस

रियाद। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस और पीएम मोहम्मद बिन सलमान अल ने कहा कि…

15 hours ago

अमेरिका जाने के लिए जान खतरे में डाल रहे भारतीय

वॉशिंगटन। भारतीय नागरिक अब उत्तरी बॉर्डर का रुख कर रहे हैं, जहां वे अमेरिका में…

15 hours ago

अफ्रीका में अकाल से हालात बिगड़े, नदी और तालाब सूखे, जमीन में पड़ गईं दरारें

लुसाका। पिछले कुछ समय से अफ्रीका के अनेक देश सूखा और अकाल की स्थिति से…

15 hours ago

तिरुपति मंदिर के लड्डुओं में जानवरों की चर्बी का हुआ इस्तेमाल: सीएम नायडू

-रेड्डी की पार्टी ने आरोपों को किया खारिज, बयान को बताया दुर्भावनापूर्ण हैदराबाद। आंध्र प्रदेश…

15 hours ago