VIDEO: टीका लगवाया और दर्द नहीं हुआ, खुशी में टीकाकरण केंद्र पर ही बजने लगा बैंड-बाजा

ग्वालियर, 16 जून। मध्यप्रदेश चेंबर ऑफ कॉमर्स परिसर के टीकाकरण केंद्र में बुधवार को वह कलाकार पहुंचे जो बैंड संचालकों के साथ अनुबंध पर अपनी कला दिखाते हैं। इनके मन में टीका लगवाने को लेकर डर भरा हुआ था, लेकिन राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के आव्हान पर बैंड कलाकार टीका लगवाने पहुंचे। बांह पर टीका लगवाया तो उन्हें दर्द तो दूर आभास भी नहीं हुआ। कलाकार इतने खुश हुए कि इकट्ठे होकर टीकाकरण केंद्र पर अपने वाद्यों की जुगबंदी से बैंड का प्रदर्शन कर अपनी खुशी प्रदर्शित कर दी। टीका बांह में लगा, लेकिन द्रद नहीं हुआ तो बजाने लगे बैडबाजा……

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विगत दिनों आम लोगों से वैक्सीन लगवाने के लिए अपील करते हुए वीडियो जारी किया था। यह वीडियो लकडाउन में सांत बैठे शहर के बैंड संचालकों और कलाकारों तक भी पहुंचा। कलाकार टीकाकरण को लेकर सोशल मीडिया पर फैली तमाम अफवाहों के कारण डरे हुए थे। बैंड संचालकों ने कर्मचारी कलाकारों को भी यह वीडियो भी दिखाया। इस पर बैंड कर्मचारी हिम्मत कर टीका लगवाने के लिए तैयार हो गए। बुधवार सुबह ही मध्यप्रदेश चेंबर ऑफ कॉमर्स के अचलेश्वर रोड स्थित भवन में पहुंच गए। एक-एक कर सभी बैंडकलाकारों ने टीका लगवाया। विशेष यह है कि डरे हुए बैंड कर्मचारियों को इस दौरान टीका लगने का अहसास तक नहीं हुआ। इस खुश होकर उन्होंने समवेत होकर बैंड के रूप में संगीत बजाया, साथ ही गरीब वर्ग के लोगों के लिए मुफ्त में वैक्सीन लगवाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद भी दिया।

कोरोना के कहर ने ठप कर दिया है बैंड व्यवसाय, निराश हैं कलाकार

गौरतलब है कोरोना काल में लगातार चले लॉकडाउनने बैंड कर्मचारियों की माली हालत बेहद ख़स्ता बना दी है। शादी समारोहों के दो साहलग लगभग निकल ही चुके हैं। जो बची-खुची शादियां हो रहीं हैं वह प्रशासन की पाबंदियां तले सीमित संसाधनों के साथ सादियां संपन्न करा रहे हैं। पाबंदियों के अनुसार 50 से ज्यादा लोग इकट्ठे नहीं हो सकते हैं, जबकि एक बैंड में ही 25 से 35 कलाकार और सहायक होते हैं। इसलिए शादियों बारातों की रस्तम अदायगी के साथ सीधे होटल/बैक्वेट हॉल में हो रही हैं।

gudakesh.tomar@gmail.com

Recent Posts

साबुन के नाम पर फैक्ट्री में बन रहा नशीला ड्रग, किराये पर देने वाला गिरफ्तार

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के समीप औद्योगिक क्षेत्र के बंद फैक्ट्री में एमडी ड्रग्स…

2 weeks ago

भारत विश्व गुरु के रूप में शिक्षक परंपरा को स्थापित करना चाहता है : मुख्यमंत्री डॉ. यादव

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने शिक्षा भूषण अखिल भारतीय सम्मान समारोह को किया संबोधित भोपाल। मुख्यमंत्री…

2 weeks ago

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने पद्मश्री अवार्डी श्रीमती दुर्गाबाई से की भेंट, दिलाई भाजपा की सदस्यता

भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पद्मश्री अवार्डी श्रीमती दुर्गाबाई के कोटरा सुल्तानाबाद स्थित निवास…

2 weeks ago

पंकज आडवाणी ने जीता सिंगापुर ओपन बिलियर्ड्स खिताब, जाडेन ओंग को 5-1 से हराया

सिंगापुर। भारत के स्टार खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने सिंगापुर में स्थानीय स्टार जाडेन ओंग को…

2 weeks ago

भारत ने 12 ओवर में बांग्लादेश की उड़ाई धज्जियां, 7 विकेट से जीता पहला टी-20, हार्दिक ने लगाया जीत का छक्का

ग्वालियर। भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में रविवार को बांग्लादेश…

2 weeks ago