VIDEO:भगवान के घर में की हिमाकत तो देर हुई न अंधेर, चोरी के इरादे से दानपेटी में हाथ डाला तो हुआ ये….

रायपुर, 09 अप्रेल। कहते हैं कि भगवान के घर देर हैं अंधेर नहीं। मान्यता है कि शनि देव न्यायकर्ता हैं और सबके संकटमोचक बजरंगबली दुष्टों को दंड देने में कोताही नहीं करते। उनके ही मंदिर में कोई हिमाकत करे तो दंड तो मिलना ही था। लेकिन, छत्तीसगढ़ के कोरबा में हनुमान जी और शनि देव मंदिर में चोरी करने पहुंचे शातिरों ने यह कभी नहीं सोचा होगा उनकी अंधेरगर्दी की सजा में देर भी नहीं होगी। यहां उन्होंने चोरी की कोशिश की और तत्काल सजा भी मिल गई। हनुमान जी के मंदिर में चोरी की चेष्टा की तो शनि देव ने तत्काल कर दिया न्याय….    

यह रोचक घटना कोरबा शहर के पावर हाउस रोड स्थित श्री सिद्ध वटेश्वर हनुमान-शनि मंदिर में घटी। मंदिर में विगत रविवार की रात ताला तोड़कर दो चोर दान पेटी से चोरी करने की नीयत से मंदिर में घुस गए। एक चोर ने लोहे की दान पेटी में हाथ डालकर किसी तरह रुपये निकालने की कोशिश की। उसकी चोरी के कौशल ने हाथ दान पेटी के अंदर पहुंचाने में तो सफल कर दिया, लेकिन बाहर निकालने का प्रयास किया तो फंस गया। दान पेटी में फंसी कलाई को बाहर निकालने के फेर में पूरी रात बीत गई। चोर के दूसरे साथी नें मंदिर में लगे त्रिशूल से दान पेटी को तोड़ने का भी भरपूर प्रयास किया, शनिदेव की तिरछी नजर और बजरंगबली की तनी हुई भौहों के प्रकोप से कोई बचाव संभव नहीं था। सोमवार को ब्रह्म मुहूर्त में पुजारी भगवान की सेवा में पहुंचे तो नजारा देखकर दंग रह गए। उन्होंने मंदिर को बाहर से ताला लगाया और आसपास के लोगों को इस घटना की जानकारी दी। देखते ही देखते मंदिर के बाहर भक्तों की भीड़ जुट गई। दान पेटी में चोर का फंसा हाथ देखकर श्रद्धालुओं चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। सब की जुबां पर बस यही था कि भगवान के घर में अंधेर तो हो ही नहीं सकता, अब ते साफ है कि अंधेर करने वाले को सजा में देर भी नहीं होती। सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस की टीम सुबह करीब सात बजे मंदिर पहुंची।

मंदिर में कैद होने और भक्तों की भीड़ जुटते ही अपने आप निकल आया हाथ

रात भर तमाम कोशिशों के बाद भी चोर दानपेटी में फंसे हाथ को नहीं निकाल सके। पुजारी ने मंदिर में कैद किया और भक्तों की भीड़ जुटी तो एक और चमत्कार हुआ, चोर का हाथ अपने आप बाहर निकल आया। एक और चर्चा भी खूब होती रही कि दान पेटी में फंस चुके चोर के प्रति उसके साथी ने दोस्ती भी बखूबी निभाई। पुलिस सूत्रों के अनुसार दोनों चोर बाल्को के नेहरू नगर निवासी हैं। जिसका हाथ फंसा उसका नाम अजय और दोस्ती निभाने वाले साथी का नाम सुमित है। दोनों शातिर चोर हैं और चोरी के कई मामले इनके खिलाफ दर्ज हैं, लेकिन पहली बार मंदिर में चोरी की हिमाकत की औऱ शनिदेव के न्यायदंड का शिकार बन गए। पुलिस ने धार्मिक स्थल पर चोरी का प्रयास करने का मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

gudakesh.tomar@gmail.com

Recent Posts

साबुन के नाम पर फैक्ट्री में बन रहा नशीला ड्रग, किराये पर देने वाला गिरफ्तार

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के समीप औद्योगिक क्षेत्र के बंद फैक्ट्री में एमडी ड्रग्स…

2 weeks ago

भारत विश्व गुरु के रूप में शिक्षक परंपरा को स्थापित करना चाहता है : मुख्यमंत्री डॉ. यादव

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने शिक्षा भूषण अखिल भारतीय सम्मान समारोह को किया संबोधित भोपाल। मुख्यमंत्री…

2 weeks ago

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने पद्मश्री अवार्डी श्रीमती दुर्गाबाई से की भेंट, दिलाई भाजपा की सदस्यता

भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पद्मश्री अवार्डी श्रीमती दुर्गाबाई के कोटरा सुल्तानाबाद स्थित निवास…

2 weeks ago

पंकज आडवाणी ने जीता सिंगापुर ओपन बिलियर्ड्स खिताब, जाडेन ओंग को 5-1 से हराया

सिंगापुर। भारत के स्टार खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने सिंगापुर में स्थानीय स्टार जाडेन ओंग को…

2 weeks ago

भारत ने 12 ओवर में बांग्लादेश की उड़ाई धज्जियां, 7 विकेट से जीता पहला टी-20, हार्दिक ने लगाया जीत का छक्का

ग्वालियर। भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में रविवार को बांग्लादेश…

2 weeks ago