VIDEO: सरेशाम कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या, भड़के समर्थक, देर रात तक हंगामा, CCTV में दिखे हेलमेट पहने 2 हत्यारे

छतरपुर, 17 मार्च। बड़ामलहरा में मंगलवार देर शाम कांग्रेस के घुवारा ब्लॉक अध्यक्ष इंद्र प्रताप सिंह उर्फ छोटे राजा की दो हमलावरों ने गोली मार कर हत्या कर दी। गोली इंद्र प्रताप सिंह के पेट में लगी थी, उन्हें धतरपुर के जिला अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका। मंगलवार रात को ही रात 9 बजे उनकी मृत्यु हो गई।

सरे शाम नेता की हत्या से भड़के समर्थकों ने छतरपुर और बड़ामलहरा में देर रात तक ट्रैफिक जाम कर प्रदर्शन किया। पुलिस ने 6 आरोपियों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है, हत्यारों की गिरफ्तारी पर 10 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर दिया गया है।  

सड़क खड़े कांग्रेस नेता पर बाइक सवारों ने नज़दीक आकर मारी गोली, इलाके में तनाव

इंद्रप्रताप सिंह मंगलवार देर शाम बजे बड़ामलहरा में आयुष होटल के पास खड़े थे। तभी दो  बाइक सवार बदमाशों ने अचानक पहुंच कर इंद्रप्रताप पर निशाना साध कर दो गोलियां दागीं। हेलमेट पहने बदमाशों का एक फायर मिस हो गया, लेकिन दूसरी गोली इंद्र प्रताप सिंह के पेट में लगी। वारदात को अंजाम दे हमलावर मौके से तत्काल फ़रार हो गए। हेलमेट पहने हमलावर CCTV में दर्ज हो गए। कांग्रेस नेता को बड़ामलहरा में प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल छतरपुर लाया गया। जिला अस्पताल में डाक्टरों ने इलाज शुरू किया, लेकिन मंगलवार रात ही 9 बजे डाक्टरों ने इंद्रप्रताप सिंह को मृत घोषित कर दिया। सरे शाम फायरिंग से बड़ामलहरा में दहशत फैल गई, दुकानें धड़ाधड़ बंद कर दी गईं। कुछ ही देर में पूरा बाजार बंद हो गया। गुस्साई भीड़ ने जिला अस्पताल में भी तोड़फोड़ की।

बुधवार शाम पठिया गांव में कांग्रेस नेता इंद्रप्रताप सिंह का अंतिम संस्कार किया जाएगा, लेकिन बड़ामलहरा में तनाव के हालात बने हुए हैं। वहां भारी सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस नेता के समर्थक एकत्रित हैं। सागर आईजी के निर्देश पर बड़ामलहरा और पठिया में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है

राजनीतिक रंजिश में हत्या, आरोपियों पर 10 हजार का इनाम

पुलिस ने छह आरोपियों हाकिम सिंह, मोर पाल सिंह, हरदेव सिंह, इमरत लोधी, रामकृपाल लोधी, हरिचरन लोधी सहित कुल छह आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। आरोपी हाकिम सिंह हत्या के एक मामले में पहले से ही फरार है, जबकि मोरपाल, हरदेव, इमरत को जमानत दे दी गई थी। हत्यारों की गिरफ्तारी पर 10 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर दिया गया है। सूत्रों के अनुसार हत्या के पीछे राजनीतिक रंजिश मुख्य वजह है। इंद्रप्रताप मूल रुप से पठिया गांव के रहने वाले थे। उनके बड़े भाई भगवत सिंह सरपंच तथा भाभी जिला पंचायत सदस्य रहीं है। भगवत सिंह की भी 6 साल पहले हत्या की गई थी।

gudakesh.tomar@gmail.com

Recent Posts

अमेरिका में मौजूद भारतीय खजाना लेकर लौटेंगे पीएम मोदी

वॉशिंगटन। पिछले 10 साल से भारत ने अपने प्राचीन खजाने को वापस पाने के लिए…

13 hours ago

जब एक सवाल के जवाब में बाइडेन ने पीएम मोदी की पीठ पर हाथ रखकर कर दिया बड़ा वादा

वॉशिंगटन। क्वाड देशों की हुई बैठक में सभी ने एकजुटता के साथ आतंकवाद का विरोध…

13 hours ago

क्वाड की बैठक में उत्तर कोरिया को बताया दुनिया के लिए खतरा, यूएनएससी में बताई सुधार की जरुरत

वॉशिंगटन। क्वाड शिखर सम्मेलन सभी देशों ने एक साथ कहा कि दुनिया के लिए उत्तर…

13 hours ago

भारत के भगोड़े उपदेशक को पाकिस्तान ने दिया न्यौता,15 दिन देगा व्याख्यान

इस्लामाबाद। कट्टरपंथी इस्लामी उपदेशक और भारतीय भगोड़े जाकिर नाइक को पाकिस्तान से बुलावा आया है।…

13 hours ago

यह चुनाव जम्मू-कश्मीर में तीन परिवारों का शासन खत्म करने वाला चुनाव

शाह बोले- यहां के आका पहले पाकिस्तान से डरते थे, अब वह मोदी से डरता…

13 hours ago

दिल्ली की सबसे कम उम्र की तीसरी महिला सीएम बनी आतिशी

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ…

13 hours ago