पश्चिम बंगाल में BJP अध्यक्ष नड्डा के काफिले पर हमला, बोले–दुर्गा मां ने बचाया, कैलाश विजयवर्गीय घायल

कोलकाता, 10 दिसंबर। पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर पथराव किया गया है, जिसमें नड्डा तो बाल-बाल बच गए, लेकिन पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय घायल हो गए। कैलाश विजयवर्गीय की गाड़ी का शीशा भी टूट गया। दोनों नेता पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करने के लिए दक्षिण-24 परगना जा रहे थे।

विजयवर्गीय की कार का शीशा टूटा, बोले- मुझे लगी है चोट

भाजपा अध्यक्ष के काफिले में पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की गाड़ी भी शामिल थी। प्रदर्शन कर रहे लोगों के पथराव में नड्डा की बुलेट-प्रूफ कार तो बच गई, लेकिन विजयवर्गीय की कार का शीशा टूट गया, औऱ उनके सिर में चोट भी लगी।, हालांकि वह बाल-बाल बचे गए। भाजपा महासचिव ने कहा कि मैं इस हमले में घायल हो गया हूं। मेरी पार्टी अध्यक्ष की कार पर भी हमला किया गया। हम इस आक्रमण की कड़ी निंदा करते हैं कि पुलिस की मौजूदगी में गुंडों ने हम पर पत्थर फेंके। हमलावरों के सामने पुलिस की हालत देख ऐसा लगा जैसे हम अपने नहीं कि दूसरे देश में हैं।

दुर्गा माता के आशीर्वाद से बचा-नड्डा

हमले के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संवाद माध्यमों से चर्चा में कहा कि  आज मैं यहां रास्ते के दृश्य देख कर महसूस कर रहा हूं कि ममता जी के राज में बंगाल अराजकता और असहिष्णुता का पर्यायवाची बन चुका है। उन्होंने कहा, आज मैं यहां पहुंचा हूं तो मां दुर्गा के आशीर्वाद से पहुंचा हूं। टीएमसी के गुंडों ने प्रजातंत्र का गला घोंटने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। ये अराजकता ज्यादा दिन नहीं चलने वाली है, ममता जी की सरकार यहां से जाने वाली है, और बंगाल में कमल खिलने वाला है।

नड्डा ने कैलाश विजयवर्गीय औऱ  राहुल सिंहा की कारों की दशा बताते हुए कहा कि मैं तो सुरक्षित हूं क्योंकि मेरे पास बुलेट प्रूफ गाड़ी थी। वरना आज कोई ऐसी गाड़ी नहीं थी जिस पर हमला न हुआ हो। उन्होंने कहा, इस गुंडाराज को खत्म करके प्रजातंत्र को यहां आगे बढ़ाना है। विपक्ष को कुचल देने का इनका जो इनका विचार है, मैं इस विचार को कुचलने के लिए आपसे प्रजात्रंत के लिए आव्हान करता हूं। 

भारतीय राजनीति के इतिहास में काला दिन

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, यह भारतीय राजनीति के इतिहास में एक काला दिन है। यहां तक कि मीडिया भी पश्चिम बंगाल में सुरक्षित नहीं है। जबकि पश्चिम बंगाल पुलिस ने कहा इस हमले को नकारते हुए कहा कि   भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दक्षिण-24 परगना के डायमंड हार्बर में अपने कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षित पहुंचे। उनके काफिले को कुछ नहीं हुआ। देबीपुर, फाल्टा पीएस, डायमंड हार्बर पीडी में कुछ छिटपुट रूप से और अचानक उनके काफिले के पीछे चलने वाले वाहनों की ओर पत्थर फेंके गए। सभी लोग सुरक्षित हैं और स्थिति शांतिपूर्ण है। वास्तविक घटनाओं का पता लगाने के लिए मामले की जांच की जा रही है।  टीएमसी ने भी भापजा के इन आरोपों को सिरे से नकार दिया है कि हमला उनके कार्यकर्ताओं ने किया।

गृह मंत्रालय ने नड्डा की सुरक्षा में चूक पर मांगा जवाब

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की सुरक्षा में चूक को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार से जवाबतलब किया है। राज्य सरकार के मुख्य सचिव को इस संबंध में जवाब दाखिल करने को कहा गया है। ज्ञातव्य है कि पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्याक्ष दिलीप घोष ने कोलकाता में कहा, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के राज्य के दौरे के दौरान सुरक्षा में चूक हुई है। इस संबंध में मैने गृह मंत्री अमित शाह और प्रशासन को पत्र लिखा है।

gudakesh.tomar@gmail.com

Recent Posts

इजरायल ने हमास को दिया शांति का प्रस्ताव, कहा- डील पर चर्चा से निकलेगा रास्ता

येरुशलम। एक साल से इजरायल-हमास के बीच चल रही जंग ने हजारों लोगों की जान…

1 hour ago

भारतीय सेना के शीर्ष कमांडर ने क्यों की पाकिस्तानी सैनिकों की तारीफ……गदगद हुआ पाकिस्तान

इस्लामाबाद । भारत और पाकिस्तान दोनों की ही सेनाएं संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर…

1 hour ago

हिजबुल्लाह के 100 से ज्यादा रॉकेट लॉन्चर्स, 1000 रॉकेट बैरल सब इजराइल ने कर दिए बर्बाद

बेरूत। लेबनान में पिछले तीन दिनों में पेजर, वॉकी-टॉकी और फिर सोलर एनर्जी सिस्टम में…

1 hour ago

चेचन्या के लीडर कादिरोव का चौंकाने वाला दावा…..मैंने साइबरट्रक को जंग के मैदान में उतारा

कीव । चेचन्या के लीडर और वॉरलार्ड रमजान कादिरोव ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।…

2 hours ago

इजरायल का बेरुत पर हवाई हमला, हिज्बुल्लाह कमांडर अकील समेत 59 की मौत

तेल अवीव। इजरायली सेना ने शुक्रवार को बेरूत में हवाई हमला किया, जिसमें हिज्बुल्लाह के…

2 hours ago