लव ज़िहाद में असफल रहा तो सरेराह अपहरण का प्रयास, नहीं कर पाया तो लड़की में मार दी गोली

  • गुस्साए परिजनों और प्रदर्शनकारियों ने बल्लभगढ़ में दिल्ली-मथुरा नैशनल हाइवे किया जाम
  • परिजनों का आरोप, आरोपी लड़की का धर्म परिवर्तन कराना चाहता था, असफल होने पर की हत्या
  • मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दोनों आरोपी तौसीफ और रेहान को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली, 27 अक्टूबर। बल्लभगढ़ थाना क्षेत्र के मिल्क प्लांट रोड स्थित अग्रवाल कॉलेज के सामने सोमवार(26 अक्तूबर) की शाम बीकॉम अंतिम वर्ष की निकिता तोमर का कार सवार दो युवकों ने अपहरण का प्रयास किया। इसमें असफल रहने पर एक युवक ने गोली मार दी जिससे निकिता की मौत हो गई। परिजन ने इसे लव जिहाद का मामला बताते हुए मांग की है कि उनकी बेटी के हत्यारों को तुरंत सजा दी जाए। परिजन चाहते हें कि ज़िहादी हत्यारों को विकास दुबे या हैदराबाद डॉक्टर दुष्कर्म मामले के आरोपियों जैसी तत्काल सजा मिले। पुलिस ने आरोपियों तौसीफ और रेहान को गिरफ्तार कर लिया है।

जब CCTV फुटेज में हत्या और हत्यारे साफ दिख रहे हैं तो और कैसा प्रमाण….

निकिता के माता-पिता का कहना है कि उनकी बेटी के हत्यारे का हैदराबाद केस के आरोपियों या फिर गैंग्स्टर विकास दुबे की तरह एनकाउंटर कर मार डाला जाए। उनका तर्क है कि जब CCTV फुटेज में सारी बातें साफ-साफ दिख रही हैं। फुटेज में आरोपी बेटी की हत्या करता हुआ दिख रहा है तो उससे पूछताछ करने की क्या आश्यकता है। निकिता के परिजन बेटी के लिए न्याय का ज्यादा इंतजार करने को तौयार नहीं हैं।

लव ज़िहादियों की जगह कोई और अपराधी होता तो हंगामा मच जाता

निकिता के भाई प्रवीण तोमर का कहना है कि हमारी बहन अगर दूसरे समुदाय की होती, और अपराधी लव ज़िहादी नहीं होता तो तुरंत न्याय मिलता, लेकिन ऐसा नहीं है। परिजन निकिता का शव तब तक ले जाने को तैयार नहीं जब आरोपियों को सजा नहीं मिल जाती। पीड़िता के भाई प्रवीण और की मांग है कि बहन के हत्यारों को तुरंत फांसी की सजा दी जाए या एनकाउंटर में मार गिराया जाए।

ज्ञातव्य है कि आरोपी निकिता के साथ ही स्कूल में पढ़ता था और तभी से उसे परेशान करता था। दो साल पहले भी आरोपी ने उसका अपहरण करने की कोशिश की थी लेकिन कामयाब नहीं हो सका। इस बार भी जब वह कामयाब नहीं हो सका तो उसने सरेआम निकिता को गोली मार दी।

परिजन ने कहा, लव ज़िहाद के जाल में नहीं फंसने की बेटी को मिली सजा

बल्लभगढ़ में कॉलेज से निकल रही बीकॉम की विद्यार्थी की सोमवार शाम सरेआम हत्या के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। परिजनों का आरोप है कि हत्या का आरोपी तौसीफ इकतरफा प्यार में जबरन बेटी का धर्म परिवर्तन करवाना चाह रहा था। निकिता उसे जाल में नहीं फंसी तो उसने पहले अपहरण करने का प्रयास किया और असफल रहने पर लड़की की गोली मारकर हत्या कर दी। गुस्साए परिजन धरने पर बैठे हुए हैं, और तत्काल कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। निकिता के परिजनों और रिश्तेदारों ने मंगलवार सुबह से सड़क पर जाम भी लगा दिया। पुलिस ने एक आरोपी तौसीफ और उसके साथी रेहान को गिरफ्तार कर लिया है।

धर्म परिवर्तन करवाने में नाकाम रहने पर की हत्या

लव ज़िहाद की शिकार हुई निकिता के रिश्तेदार हाकिम सिंह ने बताया, ‘तौसीफ़ और उसकी मां निकिता को बीते तीन साल से बरगला कर बार-बार मुस्लिम बन कर निकाह करने के लिए दबाव डाल रहे थे। तीन साल पहले भी तौसीफ ने अपहरण का प्रयास किया था, किंतु तब हमने पंचायत कर मामला निपटा लिया था, और लोकलाज के भय से पुलिस को की शिकायत भी वापस ले ली थी। अब आरोपी ने फिर निकिता को फोन किया कि मुसलमान बन जा हम तुझसे निकाह करेंगे। लड़की ने इस बार भी तौफ़ीक़ के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया सोमवार को अपहरण का प्रयास किया। असफल रहने पर गोली मारकर हत्या कर दी। हाकिम सिंह की मांग है कि SIT गठित कर वारदात की जांच लव ज़िहाद के दृष्टिकोण से कराई जाए, साथ और फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामले की सुनवाई कराई जाए।

पेपर के बाद भाई का इंतजार कर रही थी
निकिता तोमर सोमवार को अग्रवाल कॉलेज (बल्लभगढ़) में परीक्षा देने गई थी, शाम को घर लौटने के लिए वह भाई का इंतजार कर रही थी, तभी कार से दोस्तों के साथ आए तौसीफ ने कुछ दोस्तों के साथ निकिता को गाड़ी में खींचने का प्रयास किया। निकिता ने विरोध किया तो गोली मार दी।

निकिता का सेना में जाकर देश सेवा का था सपना
परिजन के अनुसार निकिता के 12वीं में 95% नंबर आए थे और बीकॉम में दोनों साल वह टॉपर रही थी और फायनल टॉप करने के लिए टुटी हुई थी। सेना में अफसर बनकर  देश की सेवा करना चाहती थी, इसके लिए उसने हाल ही में एयरफोर्स की परीक्षा भी दी थी। वह फायनल के बाद CDS के लिए भी लगातार तैयारी कर रही थी।

 

राजनीतिक पहुंच है तौसीफ के परिवार की
तौसीफ का दादा कबीर अहमद कांग्रेस का पूर्व विधायक है जबकि चचेरा भाई आफताब आलम इस समय हरियाणा में मेवात जिले की नूंह सीट से कांग्रेस विधायक है। आफताब का पिता खुर्शीद अहमद हरियाणा सरकार में मंत्री रह चुका है। तौसीफ का सगा चाचा जावेद अहमद सोहना विधानसभा से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुका है।

gudakesh.tomar@gmail.com

Recent Posts

इजरायल ने हमास को दिया शांति का प्रस्ताव, कहा- डील पर चर्चा से निकलेगा रास्ता

येरुशलम। एक साल से इजरायल-हमास के बीच चल रही जंग ने हजारों लोगों की जान…

5 hours ago

भारतीय सेना के शीर्ष कमांडर ने क्यों की पाकिस्तानी सैनिकों की तारीफ……गदगद हुआ पाकिस्तान

इस्लामाबाद । भारत और पाकिस्तान दोनों की ही सेनाएं संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर…

5 hours ago

हिजबुल्लाह के 100 से ज्यादा रॉकेट लॉन्चर्स, 1000 रॉकेट बैरल सब इजराइल ने कर दिए बर्बाद

बेरूत। लेबनान में पिछले तीन दिनों में पेजर, वॉकी-टॉकी और फिर सोलर एनर्जी सिस्टम में…

5 hours ago

चेचन्या के लीडर कादिरोव का चौंकाने वाला दावा…..मैंने साइबरट्रक को जंग के मैदान में उतारा

कीव । चेचन्या के लीडर और वॉरलार्ड रमजान कादिरोव ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।…

5 hours ago

इजरायल का बेरुत पर हवाई हमला, हिज्बुल्लाह कमांडर अकील समेत 59 की मौत

तेल अवीव। इजरायली सेना ने शुक्रवार को बेरूत में हवाई हमला किया, जिसमें हिज्बुल्लाह के…

5 hours ago