सीएम शिवराज ने कांग्रेस को बताया माया रूपी रावण, राम रूपी जनता से की उसे सही जगह पहुंचाने की अपील

मुरैना 24 अक्टूबर: जिले में उप चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है। वैसे वैसे राजनेता अपने-अपने प्रत्याशियों के समर्थन में सभाएं कर रहे हैं। ऐसी ही एक आम सभा आज शनिवार को अंबाह के पचासा मैदान में आयोजित की गई थी। जिसमें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पहुंचकर दिमनी विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी गिर्राज दंडोतिया और अंबाह विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी कमलेश जाटव के समर्थन में जनता से वोट देने की अपील की। इस आमसभा में प्रदेश के सीएम ने कहां कि काग्रेस रावण रूपी मायावी है। अपना मायाजाल फैलाती है। ऐसे में राम रूपी जनता को इसे सही जगह पहुंचा देना चाहिए। तो वही केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भी क्षेत्र की जनता से दोनों प्रत्याशियों को प्यार और आशीर्वाद देने की अपील की।

विपरीत परिस्थिति में जनता को पार लगाने वाला ही नेता होता है- शिवराज सिंह चौहान

जिले की अंबाह तहसील में हुई इस चुनावी आमसभा में पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, कि मध्य प्रदेश में सबसे शक्तिशाली मंत्री अगर कोई है तो वह नरेंद्र सिंह तोमर हैं। बीजेपी अगर सत्ता की लालची होती तो कमलनाथ मुख्यमंत्री नहीं बन पाते। लेकिन बीजेपी ने उनकी ज्यादा सीटें होने से उनकी सरकार यह सोचकर बनने दी, कि वे 15 साल बाद सत्ता में आए हैं और अपने किए हुए वादे और वचन को निभाएंगे। लेकिन उन्होंने जनता से किए हुए एक भी वादे को पूरा नहीं किया। बल्कि जो विकास कार्य पहले से चल रहे थे  उनके काम भी रोक दिए थे। जो एक्सप्रेस वे अब बीजेपी सरकार में बनने जा रहा है। उसे भी ठंडे बस्ते में कांग्रेस की सरकार ने डाल दिया था। तो वही अपने 15 महीने के कार्यकाल में एक बार भी कमलनाथ बाढ़ पीड़ितों के बीच नहीं आए। जब भी उनसे विकास की बात की गई ,तो उन्होंने यही रोना गाया, कि उनका खजाना खाली है। लेकिन कमलनाथ  भूल गए कि विपरीत परिस्थितियों में जनता को जो पार लगाता है वही नेता होता है।कमलनाथ ने अपने कार्यकाल में जो ब्याज की गठरी किसानों के सर पर रखी है, उसे मामा उतारेगा। कांग्रेस ने किसानों के साथ गद्दारी की है और हमने प्रदेश को बचाने के लिए सरकार बनाई है।

नारियल वही फोड़ता है, जिसमें विकास करने का दम होता है…

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ कई सभाओं में कहते हैं, कि शिवराज जेब में नारियल लेकर घूमता है। तो मै कमलनाथ को बता दूं ,कि नारियल वही फोड़ता है। जो विकास करता है। तुम नारियल नहीं फोड़ पाए क्योंकि तुम्हारी किस्मत फूटी है। लेकिन शिवराज की किस्मत में तो नारियल फोड़ना है। जब विकास कार्य होंगे तो नारियल भी फुटेगा। उन्होंने जनता को विश्वास दिलाते हुए कहा, कि नरेंद्र सिंह और शिवराज सिंह की जोड़ी बैठी है। विकास के लिए यह जोड़ी एक और एक 2 नहीं 11 होंगी और अब तो ज्योतिरादित्य सिंधिया भी हमारे साथ आ गए हैं। अब तो क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं रहेगी। तो वहीं उन्होंने कांग्रेस की तुलना रावण से करते हुए कहा ,कि कांग्रेस रावण रूपी मायावी है और अपना मायाजाल फैलाती है। कांग्रेस को पता है, कि वह सीधे मुकाबले में बीजेपी को हरा नहीं सकती है। इसलिए हर बार किसी ना किसी मायावी को चुनाव में खड़ा कर देती है। और ऐसा मायाजाल रचती है कि कहीं क्षेत्र की जनता उनके मायाजाल में न फंस जाए।इसलिए जनता को कांग्रेस के चक्कर में नहीं आना है।

अगर कोई प्रत्याशी गलती करता है, तो नरेंद्र सिंह उनके नहीं। जनता के साथ खड़ा है…

अंबाह में हुई इस चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, कि दिमनी बीजेपी प्रत्याशी गिर्राज दंडोतिया के इस्तीफा के कारण बीजेपी की सरकार बनी है। उन्होंने अपनी विधायकी को दांव पर लगाया है। ऐसे प्रत्याशी को जिताने की जवाबदारी क्षेत्र की जनता के कंधों पर है। उन्होंने कहा, कि गलतियां सबसे होती है। बीजेपी प्रत्याशियों से भी हुई होंगी। लेकिन जब किसी की बेटे से गलती हो जाती है। तो उसे माफ करने का काम भी परिवार के लोग ही करते हैं। इसलिए आप अपना वोट बीजेपी को देकर क्षेत्र से नरेंद्र सिंह तोमर का सम्मान बढ़ाएंगे। तो वही आपके एक वोट से शिवराज सिंह की सरकार को स्थाई रूप मिलेगा और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ताकत बढ़ेगी। आप दिमनी और अंबाह के दोनों प्रत्याशियों को अपना प्यार और आशीर्वाद दें और आपके दिल में जो हो वही आपकी जुबान पर भी होना चाहिए। आगे अगर  बीजेपी प्रत्याशियों में से कोई गलती करता है। तो नरेंद्र सिंह उनके साथ नहीं, जनता के साथ खड़ा रहेगा।

gudakesh.tomar@gmail.com

Recent Posts

India’s Trade Deficit Reaches 10-Month High at $29.65 Bn

Ira Singh Khabar Khabaron Ki,19 Sep'24 India’s economy continues to demonstrate robust growth and resilience,…

15 hours ago

हमास को छोड़िए…..अब हिजबुल्ला को खत्म करने में जुटा इजरायल

तेहरान। इजरायल और हिजबुल्ला के बीच की जंग लगातार तेज होती जा रही है। इजरायली…

18 hours ago

गाजा में इजरायली हमलों में लगभग 42 हजार की मौत 34,344 लोगों की हुई पहचान

रामल्लाह। गाजा में इजरायली हमलों में लगभग 42 957 लोगों की मौत हुई है जिसमें…

18 hours ago

इजरायल में आधी रात को अचानक बजने लगे मोबाइल, साइबर अटैक की आशंका

तेलअवीव। लेबनान का आतंकी संगठन हिजबुल्लाह पेजर और वॉकी-टॉकी अटैक से बेहाल है। उसने आरोप…

18 hours ago

FBI का बड़ा खुलासा: ईरानी हैकर्स ने ट्रंप की सीक्रेट फाइल्स चुराकर बाइडेन की टीम को दी

वाॅशिंगटन । अमेरिकी राष्ट्रीय खुफिया एजेंसी एफबीआई ने बयान में कहा है कि जुलाई महीने…

18 hours ago

अमेरिका में राष्ट्रपति कोई भी बने,एलन मस्क की रहेगी बल्ले-बल्ले

वाशिंगटन। टेस्ला, स्पेसएक्स और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के मालिक एलन मस्क को नेताओं का…

18 hours ago