राजनीति

ये लड़ाई हरियाणा नहीं बल्कि हिंदुस्तान और संविधान को बचाने की

-राहुल गांधी ने हिसार रैली में बीजेपी पर बोला सीधा हमला

हिसार। हरियाणा में विधानसभा चुनाव का प्रचार जोरों पर है। सभी राजनीतिक पार्टियां पूरे जोर शोर से चुनावी रैलियां और रोड शो कर रही हैं। वहीं गुरुवार को कांग्रेस सांसद व लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने करनाल के असंध में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने सभा में बीजेपी पर सीधा हमला बोला कहा कि बीजेपी ने महिला पहलवानों से सेक्शुअल हैरेसमेंट करने वालों को बचाया और एथलीट्स खत्म कर दिए।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार चलाने वाले 90 लोग हैं। उसमें सिर्फ तीन दलित हैं जबकि 45 होने चाहिए। ये लड़ाई हरियाणा नहीं बल्कि हिंदुस्तान और संविधान को बचाने की है। बीजेपी ने सारी संस्थाओं को आरएसएस के हवाले कर दिया। पूरा कंट्रोल नागपुर से किया जा रहा है। करनाल रैली में राहुल गांधी, भूपेंद्र हुड्डा और कुमारी सैलजा को एकसाथ मंच पर लेकर आए। टिकट बंटवारे में अनदेखी और हुड्‌डा समर्थकों के कथित जातिसूचक शब्द कहने से सैलजा नाराज चल रहीं थीं।

राहुल गांधी ने कहा कि आपको मेरी जहां भी जरूरत होगी, संसद में उसे उठाना हो, मेरा दिल का रिश्ता है, पुराना रिश्ता है। मैं झूठ नहीं बोलता, ये मोदीजी का काम है। अब हरियाणा को खड़ा होना है, क्योंकि देव जैसे जो बच्चे रो रहे हैं उनके आंसू पोछने हैं। उनको खुश करना है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को 90 लोग चलाते हैं, इनमें तीन दलित हैं। होने कितने चाहिए 45। बजट कितना संभालते हैं। ये हिंदुस्तान की सच्चाई है। मैंने मोदीजी के सामने कहा है कि मैं इसको पास कराऊंगा। ये बांटने का काम करते हैं। मीडिया वाले 24 घंटे लगे रहते हैं, एक जात को दूसरी जात से लड़ा दो। अडानी जी को बचा दो।

उन्होंने आगे कहा कि हरियाणा में कांग्रेस स्वीप पार्टी करने जा रही है। ये जो सरकार बनने जा रही है यह पूरे हरियाणा की सरकार होगी। राहुल गांधी ने कहा-हम सिर्फ ये कह रहे हैं कि इस देश में आदिवासी कितने हैं, दलित कितने हैं, पिछड़े कितने हैं। कभी आरएसएस कहती है कि जातिगत जनगणना होनी चाहिए, कभी कहती है कि नहीं। सच्चाई यह है कि 90 फीसदी लोगों के पास कुछ है नहीं। सिर्फ 250 लोगों के पास ही पैसा है। कॉर्पोरेट इंडिया में हिंदुस्तान का एक भी व्यक्ति नहीं है। सिलेक्टेड लोग हैं। अडानी का बिजनेस है। हजारों बिजनेस उससे कनेक्टेड हैं। फैमिली बिजनेस है।

राहुल गांधी ने कहा कि ये लड़ाई हरियाणा की नहीं है। हिंदुस्तान और संविधान को बचाने की है। ये बीजेपी के लोग कर क्या रहे हैं, संविधान को मिटाने की कोशिश कर रहे हैं। देश की सभी संस्थाओं को आरएसएस के हवाले कर दिया गया है, पूरा कंट्रोल नागपुर से किया जा रहा है। आप लिस्ट निकालिए। उसमें न आपको एक ओबीसी मिलेगा, न दलित मिलेगा, न आदिवासी मिलेगा। ये खोखला कर रहे हैं देश को। इलेक्शन कमीशन में अपने लोग। मीडिया में अपने लोग। बाकी हिंदुस्तान के लिए कुछ नहीं। इसलिए हमने जातिगत जनगणना की बात की है।

राहुल ने कहा कि मैं आपको शुरुआत की बात कर रहा हूं कि पहला कदम महिलाओं को 2000 रुपए हर महीने, 500 रुपए में गैस सिलेंडर, दूसरा कदम 2 लाख सरकारी नौकरी और किसानों को एमएसपी गारंटी हरियाणा की सरकार देगी। जो आपके बीमा का पैसा है, वह आपको एक दम मिलेगा। गरीबों के लिए घर, सौ गज के प्लॉट और साढ़े तीन लाख रुपए घर बनाने के लिए देंगे। तीन सौ यूनिट फ्री बिजली भी देंगे।

…उनकी राहुल गांधी ने कर दी बोलती बंद

वहीं पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्‌डा ने संबोधन में कहा-मेरा निवेदन है, जब तक हम बोलें, तब तक कोई न बोले। नारे कोई नहीं लगाएगा। सांसद जयप्रकाश जेपी ने कहा- जो लोग संसद में कहते थे कि एक अकेला सब पर भारी, 56 इंच का सीना। अब उनकी बोलती राहुल गांधी ने बंद कर दी है। सोनिया गांधी ने जो हुड्‌डा और उदयभान की जोड़ी बनाई है, वह इस बार हरियाणा में कमाल करने जा रही है।

Gaurav

Recent Posts

बांग्लादेश में मूर्तियां तोड़ीं और कहा- दुर्गा पूजा करना है तो 5 लाख दो

ढाका। बांग्लादेश में खुले तौर पर हिंदुओं को डराया धमकाया जा रहा है। उन्हे पूजा…

4 hours ago

अविश्वास प्रस्ताव गिरा, ट्रूडो सरकार बच गई लेकिन संकट नहीं टला

ओटावा। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो अपनी अल्पसंख्यक लिबरल सरकार के पहले बड़े परीक्षण में…

4 hours ago

इजरायली लड़ाकू विमानों ने 90 गांवों और कस्बों को निशाना बनाया, 51 की मौत

बेरूत। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दावा किया है कि लेबनान में जारी इजरायली हवाई…

4 hours ago

कैलिफोर्निया में मंदिर पर हमला, लिखे नफरती संदेश- हिंदुओं वापस जाओ…

वाशिंगटन। कैलिफोर्निया में बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर को हिंदू विरोधी मैसेज लिखे गए। अमेरिका में…

4 hours ago

जनता का ध्यान भटकाने सरकार कर रही प्रयास, मायावती ने योगी सरकार के होटलों पर नाम व पता लिखने वाले आदेश पर साधा निशाना

लखनऊ। यूपी सरकार के होटलों, रेस्तरां और ढाबों के लिए हालिया आदेश पर बहुजन समाज…

4 hours ago

जम्मू-कश्मीर में अकेले दम पर सरकार बनाने वाले अब कर रहे गठबंधन

-पूर्व सासंद स्मृति ईरानी ने उमर अब्दुल्ला और कांग्रेस पर साधा निशाना जम्मू। बीजेपी नेता…

4 hours ago