देश

मैं मोटी चमड़ी का नहीं, कोई चोर-भ्रष्टाचारी कहे तो फर्क पड़ता है मुझे

– केजरीवाल ने जंतर-मंतर पर सजी जनता की अदालत में कहा- मोदी ने ईमानदारी पर चोट की

-आप का मिशन दिल्ली का हुआ आगाज

नई दिल्ली। हमने 10 वर्षों तक ईमानदारी से सरकार चलाई और जनता को तमाम सुविधाएं दीं। ऐसे में नरेंद्र मोदी को लगा इनसे जीतना है तो ईमानदारी पर चोट करो, इसलिए झूठे आरोप लगाकर हमारे मंत्रियों और नेताओं को चुन-चुन कर जेल में डाल दिया गया। यह बात दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने जंतर मंतर में आयोजित जनता की अदालत में कही। उन्होंने कहा कि मैं मोटी चमड़ी का नहीं हॅू, इसलिए कोई चोर-भ्रष्टाचारी कहे तो मुझे फर्क पड़ता है।

आम आदमी पार्टी ने रविवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर जनता की अदालत कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम को संबोधित कर रहे दिल्ली के पू्र्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफा देने का जिक्र करते हुए कहा, कि सीएम पद से इस्तीफा मैंने इसलिए दिया है क्योंकि मुझे कुर्सी की भूख नहीं है। पैसे नहीं कमाने, हम तो देश की राजनीती बदलने आए थे। उन्होंने आगे कहा कि नेता नहीं हूं मैं और मेरी चमड़ी भी मोटी नहीं है। इसलिए जब भाजपा वाले मुझे चोर और भ्रष्टाचारी कहते हैं तो मुझे फर्क पड़ता है, दुःख भी होता है। उन्होंने जनता की अदालत में आने का कारण बताते हुए कहा कि आज इसलिए मैं यहां पर आया क्योंकि अंदर से पीड़ित और दुःखी हूं। चंद दिनों में ही मुख्यमंत्री आवास भी छोड़ दूंगा। मेरे पास आज तो घर भी नहीं है, लेकिन लोगों का प्यार मुझे खूब मिला है। अब दिल्ली के अनेक लोग मैसेज करके कह रहे हैं कि आप मेरे घर में आकर रहो। केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि यदि हमने भ्रष्टाचार किया होता तो 10 साल में 10 कोठी, घर बन जाते। उन्होंने कहा कि यह मामला इतनी जल्द खत्म नहीं होने वाला है। ना जाने कितने दिनों तक चलेगा। तब तक भ्रष्टाचार के दाग के साथ मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठ सकता था। उन्होंने कहा कि इस दाग के साथ तो मैं जिंदा भी नहीं रह सकता। इसलिए इस्तीफा देकर मैंने जनता की अदालत में जाना उचित समझा है।

केजरीवाल ने जनता के अदालत में कहा, कि यहां मौजूद दिल्ली की जनता बताए, यदि मैं बेईमान होता तो क्या बिजली फ्री कर पाता? बेईमान होता तो क्या महिलाओं का बस किराया फ्री कर पाता? क्या बेईमान होता तो बच्चों के स्कूल बना पाता? और क्या बेईमान होता तो इलाज मुफ्त करता? इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि जिन्हें लगता है कि नरेंद्र मोदी ने केजरीवाल के खिलाफ षड़यंत्र रचा है, तो वे सभी हाथ खड़ा करें। इसी के साथ उन्होंने कहा कि दिल्ली का आगामी चुनाव सामान्य चुनाव नहीं है, यह मेरी प्रतिष्ठा से जुड़ा सवाल है। अगर दिल्ली वालों को लगता है कि अरविंद केजरीवाल ने भ्रष्टाचार किया है, तो झाड़ू का बटन मत दबाना, लेकिन यदि आपको लगता है कि केजरीवाल ईमानदार है तो आम आदमी पार्टी के लिए वोट करना। आपका प्रत्येक वोट मेरी ईमानदारी का सर्टिफिकेट बनेगा। इस प्रकार केजरीवाल ने मिशन दिल्ली का आगाज भी कर दिया है।

इससे पहले पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, कि लोगों को दुख हुआ है कि एके अब सीएम नहीं रहे. लेकिन लोग खुश हैं कि केजरीवाल ने एक तानाशाह की जेल की सलाखें तोड़ी हैं।

Gaurav

Recent Posts

अमेरिका में मौजूद भारतीय खजाना लेकर लौटेंगे पीएम मोदी

वॉशिंगटन। पिछले 10 साल से भारत ने अपने प्राचीन खजाने को वापस पाने के लिए…

46 mins ago

जब एक सवाल के जवाब में बाइडेन ने पीएम मोदी की पीठ पर हाथ रखकर कर दिया बड़ा वादा

वॉशिंगटन। क्वाड देशों की हुई बैठक में सभी ने एकजुटता के साथ आतंकवाद का विरोध…

48 mins ago

क्वाड की बैठक में उत्तर कोरिया को बताया दुनिया के लिए खतरा, यूएनएससी में बताई सुधार की जरुरत

वॉशिंगटन। क्वाड शिखर सम्मेलन सभी देशों ने एक साथ कहा कि दुनिया के लिए उत्तर…

50 mins ago

भारत के भगोड़े उपदेशक को पाकिस्तान ने दिया न्यौता,15 दिन देगा व्याख्यान

इस्लामाबाद। कट्टरपंथी इस्लामी उपदेशक और भारतीय भगोड़े जाकिर नाइक को पाकिस्तान से बुलावा आया है।…

54 mins ago

यह चुनाव जम्मू-कश्मीर में तीन परिवारों का शासन खत्म करने वाला चुनाव

शाह बोले- यहां के आका पहले पाकिस्तान से डरते थे, अब वह मोदी से डरता…

58 mins ago

दिल्ली की सबसे कम उम्र की तीसरी महिला सीएम बनी आतिशी

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ…

1 hour ago