देश

गाजियाबाद में दुष्कर्म की घटना से नाराज लोगों ने जमकर की तोड़फोड़ और आगजनी

गाजियाबाद। घर में घुसकर किशोरी के साथ मारपीट और दुष्कर्म की घटना से गाजियाबाद में लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। जिसके चलते कई वाहनों में तोड़फोड़ कर आग लगा दी। इस दौरान पुलिस को हल्के बल का भी प्रयोग करना पड़ा। देर रात तक बवाल काटने वाले लोग फरार शेष आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। शिकायत पर पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं और कुछ लोगों ने कार्रवाई में ढील बरतने का आरोप लगाते हुए थाने पर प्रदर्शन किया। इसके बाद सड़क पर जाम लगाकर वाहनों में तोड़फोड़ कर आगजनी कर दी।घर में घुसकर वारदात को अंजाम दिया किशोरी के भाई ने बताया कि बुधवार शाम लगभग साढ़े पांच बजे घर के पास कबाड़ की दुकान चलाने वाला दूसरे समुदाय का आरोपी फैजान तीन दोस्तों के साथ उनके घर में घुस गया। आरोपी ने बहन के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। जब उसने विरोध किया तो आरोपियों ने बहन के साथ मारपीट कर दुष्कर्म किया। घटना के समय आठ साल का छोटा भाई घर के आसपास था, जबकि अन्य लोग बाहर थे। पीड़िता के शोर मचाने पर आरोपी के तीनों दोस्त भाग गए, जिन्हें देखकर आसपास रहने वाले लोगों ने उन्हें बताया। जब तक वह परिजन के साथ मौके पर पहुंचते, उससे पहले फैजान भी फरार हो गया।

बेसुध हालत में मिली बहन पीड़िता के भाई ने बताया कि जब वह घर पहुंचे तो बहन बेसुध हालत में मिली। उसकी हालत गंभीर थी। भाई ने पिता को बताया और थाना लिंक रोड पर शिकायत की। एसीपी साहिबाबाद रजनीश उपाध्याय ने बताया कि केस दर्ज कर फैजान को गिरफ्तार कर लिया था। बाकी तीन आरोपियों की पहचान के प्रयास कर रहे हैं।घटना से नाराज लोगों ने सूर्यनगर चौकी के बाहर जोरदार हंगामा कर जाम लगाया। एडिशनल सीपी दिनेश कुमार, डीसीपी ट्रांस हिंडन निमिष पाटील समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे। हालांकि, लोग मामले में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके हवाले करने की मांग करते रहे। सुबह से शाम तक हंगामा चलता रहा। रात आठ बजे लोग शांत हुए और सड़क से हटे। इसके बाद देर रात तक प्रदर्शन करने वाले लोगों और अधिकारियों में वार्ता चली। पुलिस के अनुसार, लिंकरोड थानाक्षेत्र की एक कॉलोनी में पीड़िता परिवार के साथ रहती है।कांग्रेस प्रवक्ता डॉली शर्मा ने मामले में ट्वीट कर सख्त कार्रवाई की मांग की। सूर्यनगर चौकी पर पहुंचे लोगों को महिलाएं शामिल रहीं। लोगों ने हाथों में बैनर लेकर प्रदर्शन किया। बैनर पर लिखा था कि आरोपी को फांसी दो। प्रदर्शन के चलते आसपास के चार थानों की पुलिस बुलानी पड़ी। तब जाकर हालात पर काबू पाया गया। प्रदर्शन के चलते सूर्यनगर फ्लाईओवर के अलावा ब्रिज विहार पुलिया से रामप्रस्थ तक जाम लग गया। शाम को वाहनों का अधिक दबाव होने से लोग काफी देर तक जाम से जूझते रहे। बाद में हंगामा समाप्त होने पर लोगों को जाम से राहत मिली।

लोगों को आरोप है कि किशोरी से दुष्कर्म और आरोपी के दूसरे समुदाय का होने के बाद भी पुलिस ने समय रहते मामले में गंभीरता नहीं दिखाई। सुबह को हंगामा होने पर भी अधिकारी बेखबर रहे और तोड़-फोड़ व आगजनी की भनक तक नहीं लगी। इस मामले में सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट की भी बात सामने आई है। इसके बाद भी जरूरी कदम समय रहते नहीं उठाए गए। आसपास के लोगों का कहना था कि काफी देर तक पुलिसकर्मी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे थे। पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्रा ने मामले में केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। तोड़फोड़, आगजनी और जाम लगाने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। फोटो-वीडियो से पहचान कर इन पर कार्रवाई की जाएगी। घटना की जानकारी मिलते ही हिंदू परिवार गौरक्षक के कार्यकर्ता समेत कई लोग थाना लिंकरोड पहुंचे और हंगामा किया। चार में से एक आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा किया। साथ ही, अन्य आरोपियों गिरफ्तारी की मांग की। अधिकारियों ने समझाकर शांत किया। इसके बाद कुछ लोग किशोरी के घर के पास आरोपी की दुकान पर पहुंचे और तोड़फोड़ कर दी। भीड़ ने दर्जनों वाहनों में तोड़फोड़ कर ई-रिक्शा में आग लगा दी। पुलिसकर्मी पहुंचे तो जिलाधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ गए। प्रदर्शन करने वाले लोग पास स्थित सूर्यनगर चौकी पहुंचे और जाम लगा दिया। लोगों ने सड़क पर नारेबाजी करते हुए हंगामा किया।हंगामा कर रहे लोग पुलिस के समझाने पर शाम छह बजे हट चुके थे, लेकिन कुछ देर बाद फिर से एकत्र हो गए। इस दौरान आगजनी और तोड़फोड़ से माहौल गरमा गया। अधिकारियों ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन नहीं माने। इसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर लगभग आठ बजकर 35 मिनट पर उन्हें हटा दिया गया। इस दौरान पीएसी को भी बुलाया गया।

 

Gaurav

Recent Posts

इजरायल ने हमास को दिया शांति का प्रस्ताव, कहा- डील पर चर्चा से निकलेगा रास्ता

येरुशलम। एक साल से इजरायल-हमास के बीच चल रही जंग ने हजारों लोगों की जान…

5 hours ago

भारतीय सेना के शीर्ष कमांडर ने क्यों की पाकिस्तानी सैनिकों की तारीफ……गदगद हुआ पाकिस्तान

इस्लामाबाद । भारत और पाकिस्तान दोनों की ही सेनाएं संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर…

5 hours ago

हिजबुल्लाह के 100 से ज्यादा रॉकेट लॉन्चर्स, 1000 रॉकेट बैरल सब इजराइल ने कर दिए बर्बाद

बेरूत। लेबनान में पिछले तीन दिनों में पेजर, वॉकी-टॉकी और फिर सोलर एनर्जी सिस्टम में…

5 hours ago

चेचन्या के लीडर कादिरोव का चौंकाने वाला दावा…..मैंने साइबरट्रक को जंग के मैदान में उतारा

कीव । चेचन्या के लीडर और वॉरलार्ड रमजान कादिरोव ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।…

5 hours ago

इजरायल का बेरुत पर हवाई हमला, हिज्बुल्लाह कमांडर अकील समेत 59 की मौत

तेल अवीव। इजरायली सेना ने शुक्रवार को बेरूत में हवाई हमला किया, जिसमें हिज्बुल्लाह के…

5 hours ago