दुनिया

अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव-प्रचार अभियान का नाम बदला है, मिशन नहीं,बाइडेन बोले- हैरिस का दिल खोलकर समर्थन करें और एकजुट होकर ट्रंप को हराएं

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सभी को चौंकाते हुए राष्ट्रपति चुनाव से अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है। बाइडेन ने अपने फैसले का समर्थन करते हुए इसे सही बताया है। उन्होंने कहा कि वह कमला हैरिस के लिए धुंआधार प्रचार करेंगे। बाइडेन ने अपने समर्थकों से अपील की है कि हैरिस का उसी तरह समर्थन करें, जैसा मेरा करते आए हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार अभियान का नाम बदला है लेकिन मिशन नहीं बदला है और हमारा मिशन है, डोनाल्ड ट्रंप को हराना।

बाइडेन ने कहा कि अगर मुझे कोरोना नहीं होता तो मैं आपके साथ यहां बैठा होता, आपके साथ खड़ा होता. आप लोगों ने जो किया है, मुझे उस पर गर्व है। कोरोना की वजह से मैं आप लोगों के बीच नहीं आ पा रहा हूं लेकिन जल्द ही लोगों के बीच आऊंगा. मैं कहीं नहीं जा रहा. मैं चाहता हूं कि लोग ये याद रखें कि हमने बेहतरीन काम किया है। उन्होंने चुनाव प्रचार टीम से आग्रह किया है कि वे हैरिस का दिल खोलकर समर्थन करें और एकजुट होकर ट्रंप को हराएं।

बाइडेन ने कहा कि बेशक चुनाव प्रचार अभियान का नाम बदला गया है लेकिन हमारा मिशन नहीं बदला है। मैं हैरिस का प्रचार करूंगा। हमें लोकतंत्र बचाने की जरूरत है। ट्रंप हमारे समुदाय और देश के लिए खतरा है। मेरे विदेश नीति सहयोगियों, मेरे समकक्षों और दुनियाभर के लोगों से पूछिए वह अभी भी खतरा बने हुए हैं। मुझे यकीन है कि आपने जिस तरह की मेहनत मेरे लिए की है, आप वैसी ही मेहनत हैरिस को जिताने में भी करेंगे।

बता दें कि बाडेन ने रविवार को चिट्ठी लिखकर अचानक से राष्ट्रपति चुनाव से अपनी उम्मीदवारी वापस लेने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। बाइडेन का यह फैसला तब आया, जब डेमोक्रेटिक पार्टी के बड़े नेता और उनके समर्थक उनसे नाम वापस लेने की अपील कर रहे थे।

Gaurav

Recent Posts

अमेरिका में मौजूद भारतीय खजाना लेकर लौटेंगे पीएम मोदी

वॉशिंगटन। पिछले 10 साल से भारत ने अपने प्राचीन खजाने को वापस पाने के लिए…

20 hours ago

जब एक सवाल के जवाब में बाइडेन ने पीएम मोदी की पीठ पर हाथ रखकर कर दिया बड़ा वादा

वॉशिंगटन। क्वाड देशों की हुई बैठक में सभी ने एकजुटता के साथ आतंकवाद का विरोध…

20 hours ago

क्वाड की बैठक में उत्तर कोरिया को बताया दुनिया के लिए खतरा, यूएनएससी में बताई सुधार की जरुरत

वॉशिंगटन। क्वाड शिखर सम्मेलन सभी देशों ने एक साथ कहा कि दुनिया के लिए उत्तर…

20 hours ago

भारत के भगोड़े उपदेशक को पाकिस्तान ने दिया न्यौता,15 दिन देगा व्याख्यान

इस्लामाबाद। कट्टरपंथी इस्लामी उपदेशक और भारतीय भगोड़े जाकिर नाइक को पाकिस्तान से बुलावा आया है।…

20 hours ago

यह चुनाव जम्मू-कश्मीर में तीन परिवारों का शासन खत्म करने वाला चुनाव

शाह बोले- यहां के आका पहले पाकिस्तान से डरते थे, अब वह मोदी से डरता…

20 hours ago

दिल्ली की सबसे कम उम्र की तीसरी महिला सीएम बनी आतिशी

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ…

20 hours ago