Categories: ख़बरे

मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया, मैं यहीं का हो गया हूं ,जीत के बाद पहले वाराणसी दौरे पर बोले PM Modi

वाराणसी । तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में किसान सम्मेलन में पहुंचे। यहां मिर्जामुराद के मेंहदीगंज में आयोजित किसान सम्मान सम्मेलन में मंगलवार को जब प्रधानमंत्री पहुंचे तब उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्य के उप मुख्यमंत्री द्वय केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक, राज्य के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी समेत कई प्रमुख नेताओं ने उनका स्वागत किया। अपने सम्बोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि काशी के लोगों के मुझे लगातार तीसरी बार अपना प्रतिनिधि चुनकर मुझे धन्य कर दिया है। अब तो मां गंगा ने भी जैसे मुझे गोद ले लिया है, मैं यहीं का हो गया हूं।

वहीं, इस मौके पर पीएम मोदी ने मंच से किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त भी जारी की। इसके उन्होने ने कृषि सखी प्रोग्राम के तहत प्रशिक्षण पाने वाली कृषि सखियों को प्रमाणपत्र प्रदान किए। किसान को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, चुनाव जीतने के बाद आज हम पहली बार बनारस आया हूं। मैं बनारस की जनता को नमस्कार करता हूं…काशीवासियों के असीम स्नेह से मुझे तीसरी बार देश का प्रधान सेवक बनने का सौभाग्य मिला है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा, काशी के लोगों ने तो सिर्फ सांसद नहीं बल्कि तीसरी बार प्रधानमंत्री भी चुना है इसलिए आप लोगों को डबल बधाई। इस चुनाव में देश के लोगों ने अभूतपूर्व जनादेश दिया है। वाराणसी में आयोजित किसान सम्मान सम्मेलन में बटन दबाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के 9.26 करोड़ किसानों के खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17 वीं क़िस्त के तहत 20 हजार करोड़ से ज्यादा की राशि अंतरित की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम सब ने बदलती हुई काशी को देखा है। एक काशी जो आज एक नए क्लेवर और नई काया के साथ दुनिया भर में अपनी नई आध्यात्मिक और सांस्कृतिक पहचान बना रही है। पिछले 10 वर्ष में इस नई काशी के कायाकल्प में न सिर्फ हजारों-करोड़ों रुपए लगे हैं बल्कि दुनिया ने इसे बदलते हुए देखा है। वहीं, केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीड़ है और किसान उसकी आत्मा है। भाजपा का मानना है कि किसान भगवान है और किसान की सेवा भगवान की पूजा है… किसान और खेती के प्रति प्रधानमंत्री मोदी और हमारी सरकार की प्रतिबद्धता है कि उन्होंने प्रधानमंत्री बनने के बाद अगर कोई पहली फाइल साइन की तो किसान सम्मान निधि को किसानों के खाते में डालने की फाइल साइन की।

Gaurav

Recent Posts

इजरायल ने बताया अब आगे कैसे लड़ा जाएगा युद्ध

तेल अवीव। पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद ही बुधवार को वॉकी-टॉकी फट गए। इस…

23 mins ago

जब तक फिलिस्तीनी राज्य नहीं बनेगा, इजरायल से कोई राजनयिक संबंध नहीं:प्रिंस

रियाद। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस और पीएम मोहम्मद बिन सलमान अल ने कहा कि…

28 mins ago

अमेरिका जाने के लिए जान खतरे में डाल रहे भारतीय

वॉशिंगटन। भारतीय नागरिक अब उत्तरी बॉर्डर का रुख कर रहे हैं, जहां वे अमेरिका में…

33 mins ago

अफ्रीका में अकाल से हालात बिगड़े, नदी और तालाब सूखे, जमीन में पड़ गईं दरारें

लुसाका। पिछले कुछ समय से अफ्रीका के अनेक देश सूखा और अकाल की स्थिति से…

36 mins ago

तिरुपति मंदिर के लड्डुओं में जानवरों की चर्बी का हुआ इस्तेमाल: सीएम नायडू

-रेड्डी की पार्टी ने आरोपों को किया खारिज, बयान को बताया दुर्भावनापूर्ण हैदराबाद। आंध्र प्रदेश…

40 mins ago

मालगाड़ी पटरी से उतरी तो तहस-नहस हो गया रेलवे ट्रेक, 42 ट्रेनों के बदलना पड़े रास्ते

आगरा। आगरा-दिल्ली रेलमार्ग से गुजरने वाली 42 ट्रेनों का रास्ता बदला गया है। वजह ये…

44 mins ago