देश

लोकसभा चुनाव 2024 : पश्चिम बंगाल में भारी हिंसा

-भांगर में बम फिके, पुलिस ने किया लाठी चार्ज, कई घायल

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में हो रहे मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल में जमकर हिंसा हुई। कहीं लाठी चली तो कहीं बम फेके गए। घायलों को स्थानीय अस्ताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है। पश्चिम बंगाल में जादवपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले भांगर के सतुलिया इलाके में टीएमसी पर आईएसएफ और सीपीआईएम के कार्यकर्ताओं और समर्थकों पर हमला करने का आरोप लगा है। टीएमसी समर्थकों पर बम से हमला करने का आरोप है। इस घटना में कथित तौर पर कई आईएसएफ कर्मी और समर्थक घायल हो गए। अतिरिक्त सुरक्षा बलों को मौके पर भेजा गया। उन्होंने बूथ के सामने जमा भीड़ को पीछे हटाने के लिए लाठीचार्ज का सहारा लिया।

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना के कुलताई में बूथ संख्या 40, 41 पर भीड़ द्वारा कथित तौर पर ईवीएम और वीवीपैट मशीन को पानी में फेंक दिया गया। स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक मतदाताओं को कथित तौर पर टीएमसी समर्थकों ने धमकी दी है। इससे भीड़ उत्तेजित हो गई और ईवीएम को तालाब में फेंक दिया। लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में शनिवार को सात राज्य और एक केंद्र शासित प्रदेश की 57 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वाराणसी सीट भी शामिल है। जिन सीटों पर आज वोटिंग हो रही है, उसमें पंजाब और यूपी की 13-13 सीटें, पश्चिम बंगाल की 9 सीटें, बिहार की 8 सीटें, ओडिशा की 6 सीटें, हिमाचल प्रदेश की 4 सीटें, झारखंड की 3 सीट और एक चंडीगढ़ सीट शामिल है।

इस चरण में कई बड़े दिग्गजों की किस्मत दांव पर है। इस फेज में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हमीरपुर से, ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी डायमंड हार्बर से, लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती पाटलिपुत्र और एक्ट्रेस कंगना रनौत मंडी सीट से मैदान में हैं। हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम और हमीरपुर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार अनुराग ठाकुर के पिता प्रेम कुमार धूमल ने मतदान के बाद कहा, मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि वे अपने घरों से बाहर आएं और वोट देने के अपने अधिकार का प्रयोग करें। मुझे उम्मीद है कि वह (अनुराग ठाकुर) पांचवीं बार भी जीतेंगे और हमीरपुर और देश के लोगों की सेवा करेंगे।हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत ने मतदान के बाद कहा, मैंने अभी अपना वोट डाला है। मैं लोगों से अपील करना चाहती हूं कि वे लोकतंत्र के त्योहार में भाग लें और अपने वोट के अधिकार का प्रयोग करें।

Gaurav

Recent Posts

अमेरिका में मौजूद भारतीय खजाना लेकर लौटेंगे पीएम मोदी

वॉशिंगटन। पिछले 10 साल से भारत ने अपने प्राचीन खजाने को वापस पाने के लिए…

9 mins ago

जब एक सवाल के जवाब में बाइडेन ने पीएम मोदी की पीठ पर हाथ रखकर कर दिया बड़ा वादा

वॉशिंगटन। क्वाड देशों की हुई बैठक में सभी ने एकजुटता के साथ आतंकवाद का विरोध…

11 mins ago

क्वाड की बैठक में उत्तर कोरिया को बताया दुनिया के लिए खतरा, यूएनएससी में बताई सुधार की जरुरत

वॉशिंगटन। क्वाड शिखर सम्मेलन सभी देशों ने एक साथ कहा कि दुनिया के लिए उत्तर…

13 mins ago

भारत के भगोड़े उपदेशक को पाकिस्तान ने दिया न्यौता,15 दिन देगा व्याख्यान

इस्लामाबाद। कट्टरपंथी इस्लामी उपदेशक और भारतीय भगोड़े जाकिर नाइक को पाकिस्तान से बुलावा आया है।…

16 mins ago

यह चुनाव जम्मू-कश्मीर में तीन परिवारों का शासन खत्म करने वाला चुनाव

शाह बोले- यहां के आका पहले पाकिस्तान से डरते थे, अब वह मोदी से डरता…

20 mins ago

दिल्ली की सबसे कम उम्र की तीसरी महिला सीएम बनी आतिशी

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ…

24 mins ago