राजनीति

विपक्षी गठबंधन संविधान बदल देगा और मुस्लिमों को आरक्षण देगा

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिर्जापुर रैली में विपक्ष पर साधा निशाना

मिर्जापुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि विपक्षी गठबंधन की सरकार बनी तो यह मुस्लिमों को आरक्षण देने के लिए संविधान बदल देगा। पीएम मोदी रविवार को उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं यहां उन्होंने मिर्जापुर की एक चुनावी सभा को संबोधित किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा में विपक्ष को निशाने पर लिया और विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ को साम्प्रदायिक और जातिवादी बताया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष ने मुस्लिमों को आरक्षण देने के लिए संविधान बदलने का फैसला कर लिया है। दरअसल रविवार को पीएम मोदी मिर्जापुर के मड़िहान रोड स्थित बरकछा कलां में आयोजित संयुक्त चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने मिर्जापुर लोकसभा क्षेत्र से राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक अपना दल की उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल और राबर्ट्सगंज की उम्‍मीदवार रिंकी कोल के लिए जनता से वोट भी मांगे। पीएम मोदी ने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा)-कांग्रेस वोट बैंक के लिए समर्पित है, जबकि मोदी पिछड़ों और गरीबों के अधिकारों के लिए पूरी तरह समर्पित है। यहां पीएम मोदी ने कहा कि देश के लोगों ने ‘इंडिया’ गठबंधन के लोगों को पहचाना है ये लोग कट्टर साम्प्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि आज भाषण देने नहीं बल्कि आपसे बात करने के लिए आया हॅू। उन्होंने कहा कि आप-हम जब घर का निर्माण करते हैं तो क्या मिस्‍त्री कुछ समय के लिए रखते हैं और यह तय करते हैं कि एक माह यह मिस्‍त्री काम करेगा, दूसरे माह दूसरा, तीसरे महीने तीसरा और चौथे माह चौथा मिस्‍त्री काम करने आएगा। उन्होंने सवाल किया कि इस तरह से बना घर क्‍या रहने और किसी को दिखाने लायक भी बन पाएगा। उन्होंने कहा कि भले छोटा घर बनाना हो लेकिन बार-बार मिस्‍त्री नहीं बदलते। दरअसल पीएम मोदी इसके जरिये विपक्षी गठबंधन पर निशाना साध रहे थे। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी वाला गठबंधन तो कह रहा कि पांच साल में पांच-पांच प्रधानमंत्री। बताइए, पांच साल में पांच प्रधानमंत्री भला कोई रखता है क्‍या? इस दौरान पीएम मोदी ने जयकारे भी लगवाए और 4 जून मतगणना के दिन को बड़ा मंगलकारी दिन भी बतलाया।

पीएम मोदी ने दावा किया कि छह चरणों के मतदान के साथ ही देश ने तीसरी बार भाजपा-राजग की मजबूत सरकार बनाना पक्का कर दिया है। यहां पीएम मोदी ने खुद की तारीफ भी की और कहा कि भारत ने तीसरी बार मोदी सरकार बनाने का मन क्‍यों बनाया? इसका सीधा कारण नेकनीयत, नेक नीतियां और राष्ट्र प्रथम और राष्ट्र निष्ठा है। यहां उन्होंने शेयर मार्केट का जिक्र करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के लोग क्या गांव का बच्चा भी राजनीति को समझने में माहिर हैं, और कोई समझदार कभी डूबने वाली कंपनी का शेयर नहीं खरीदेगा. जो डूब रहा हो, कोई उसे वोट देगा क्‍या। इस चुनावी रैली को उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी संबोधित किया। गौरतलब है कि 1 जून को मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज में सातवें चरण के चुनाव के तहत मतदान होना है।

Gaurav

Recent Posts

अमेरिका में मौजूद भारतीय खजाना लेकर लौटेंगे पीएम मोदी

वॉशिंगटन। पिछले 10 साल से भारत ने अपने प्राचीन खजाने को वापस पाने के लिए…

6 hours ago

जब एक सवाल के जवाब में बाइडेन ने पीएम मोदी की पीठ पर हाथ रखकर कर दिया बड़ा वादा

वॉशिंगटन। क्वाड देशों की हुई बैठक में सभी ने एकजुटता के साथ आतंकवाद का विरोध…

6 hours ago

क्वाड की बैठक में उत्तर कोरिया को बताया दुनिया के लिए खतरा, यूएनएससी में बताई सुधार की जरुरत

वॉशिंगटन। क्वाड शिखर सम्मेलन सभी देशों ने एक साथ कहा कि दुनिया के लिए उत्तर…

6 hours ago

भारत के भगोड़े उपदेशक को पाकिस्तान ने दिया न्यौता,15 दिन देगा व्याख्यान

इस्लामाबाद। कट्टरपंथी इस्लामी उपदेशक और भारतीय भगोड़े जाकिर नाइक को पाकिस्तान से बुलावा आया है।…

6 hours ago

यह चुनाव जम्मू-कश्मीर में तीन परिवारों का शासन खत्म करने वाला चुनाव

शाह बोले- यहां के आका पहले पाकिस्तान से डरते थे, अब वह मोदी से डरता…

6 hours ago

दिल्ली की सबसे कम उम्र की तीसरी महिला सीएम बनी आतिशी

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ…

6 hours ago