राजनीति

PM मोदी-कांग्रेस राम को हटाना चाहती है:कहा- आरक्षण छीन मुसलमानों को देगी

– हरियाणा के महेंद्रगढ़ में प्रधानमंत्री मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा

महेंद्रगढ़ । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को हरियाणा के महेंद्रगढ़ पहुंचे। यहां उन्होंने चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर खुलकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पूरे देश से राम के नाम को हटाना चाहती है। दलित, पिछड़ों और ओबीसी का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को देना चाहती है, लेकिन जब तक मोदी है तब तक ऐसा नहीं होने दूंगा।

इसके साथ ही पीएम ने भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंसीलाल का नाम लेकर उनके समर्थकों को भी साधने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि हमने चौधरी बंसीलाल के साथ मिलकर सरकार चलाई। वो हरियाणा के विकास के लिए कटिबद्ध थे। बंसीलाल से मेरी बहुत निकटता थी। उनके पास अनुभव की इतनी बातें हुआ करती थी कि कभी-कभी रात 1-1 बजे तक बातें करते थे। वो मुझे बहुत प्यार करते थे। सब महापुरुषों से प्ररेणा लेकर ये मेरी गारंटी है कि हरियाणा का विकास नहीं रूकने देंगे।

मैं भी हरियाणा वाला हूं

उन्होंने कहा कि पुराने सारे रिकॉर्ड तोडक़र ज्यादा से ज्यादा मतदान कराना है। मेरा एक पर्सनल काम है। मैं भी तो हरियाणा वाला हूं। पहले तो मैं यहां गांव-गांव जाता था। हर इलाके में गया हूं। हजारों परिवारों में गया हूं। अब समय नहीं की जा पाऊं। एक मदद चाहिए आपकी। एक काम करना। यहां से जाने के बाद ज्यादा ज्यादा परिवारों में जाना और हर परिवार के लोगों को कहना मोदी जी आए थे और मोदी ने आपको राम-राम कहा है। मेरा राम-राम पहुंचा तो मेरी तसल्ली हो जाएगी।

जी-20 में सबको बाजरा खिलाया

पीएम ने कहा कि दुनिया की सब ताकतों को जी-20 में बाजरा खिलाया और उन्हें कहा कि ये सुपर फूड है। वाइट हाउस में उस दिन काफी लोगों को खाने पर बुलाया था और उन्होंने सबको बाजरा खिलाया। इससे क्या मोदी का प्रचार हुआ क्या। इससे प्रचार हुआ हरियाणा का और हरियाणा के किसानों और हरियाणा के बाजरे का हुआ।

14 फसलों की एमएसपी पर खरीदी

उन्होंने कहा कि आपके हर सपने पूरे होंगे। क्योंकि आपका सपना ये मोदी का संकल्प है। साथियों कांग्रेस के विश्वासघात का भुक्तभोगी तो हरियाणा का किसान भी रहा है। यहां उन्होंने किसानों के लिए सिंचाई के पानी तक का इंतजाम नहीं किया। हम नहरों को जोडक़र यहां तक पानी पहुंचा रहे हैं। हमारी सरकार 14 फसलों को एमएसपी पर खरीद रही है। यहां बाजरे की खेती है, जो बाजरा पैदा करता है, यहां जब भी आया तो बाजरे की खिचड़ी भी बहुत खाई। मजा जब है जब आधी खिचड़ी और आधा घी हो। आपके बाजरे अन्न के प्रचार की जिम्मेदारी खुद मोदी ने ले रखी है। जितना मोटा अनाज है, उसका नाम दे दिया श्री अन्न। दुनिया भर में उसका मैं एंबेसडर बन गया हूं।

जवानों का भाग्य बदलने वाला है: पीएम

पीएम ने कहा कि बीते 10 सालों में हमने कांग्रेस के पाप धोने में बहुत मेहनत की है। आज हरियाणा में आधुनिक हाईवे और एक्सप्रेसवे बन रहे हैं। अब ना दिल्ली दूर और ना चंडीगढ़ दूर है। नारनौल वाले अब सुबह चंडीगढ़ से निकलते और शाम को वापस घर आ जाते हैं। गुरुग्राम वालों का तो जीवन ही द्वारका एक्सप्रेस वे ने बदल दिया है। मैं गुरुग्राम के युवाओं से भी कहना चाहता हूं। अगले पांच साल देश में एक बड़ी क्रांति का समय आने वाला है। नौजवानों का भाग्य बदलने वाला है।

Gaurav

Recent Posts

इजरायल ने हमास को दिया शांति का प्रस्ताव, कहा- डील पर चर्चा से निकलेगा रास्ता

येरुशलम। एक साल से इजरायल-हमास के बीच चल रही जंग ने हजारों लोगों की जान…

11 hours ago

भारतीय सेना के शीर्ष कमांडर ने क्यों की पाकिस्तानी सैनिकों की तारीफ……गदगद हुआ पाकिस्तान

इस्लामाबाद । भारत और पाकिस्तान दोनों की ही सेनाएं संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर…

11 hours ago

हिजबुल्लाह के 100 से ज्यादा रॉकेट लॉन्चर्स, 1000 रॉकेट बैरल सब इजराइल ने कर दिए बर्बाद

बेरूत। लेबनान में पिछले तीन दिनों में पेजर, वॉकी-टॉकी और फिर सोलर एनर्जी सिस्टम में…

11 hours ago

चेचन्या के लीडर कादिरोव का चौंकाने वाला दावा…..मैंने साइबरट्रक को जंग के मैदान में उतारा

कीव । चेचन्या के लीडर और वॉरलार्ड रमजान कादिरोव ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।…

11 hours ago

इजरायल का बेरुत पर हवाई हमला, हिज्बुल्लाह कमांडर अकील समेत 59 की मौत

तेल अवीव। इजरायली सेना ने शुक्रवार को बेरूत में हवाई हमला किया, जिसमें हिज्बुल्लाह के…

11 hours ago