गैजेट्स

अब लिंक्ड डिवाइस पर भी स्वत: चैट हो जाएगी लॉक ; वॉट्सऐप जल्द ला रहा है नया फीचर

नई दिल्ली । वॉट्सऐप लोगों की सहूलियत के लिए एक से बढ़ कर एक प्लान पेश करती है। इसी कडी में वॉट्सऐप पर एक और खास सिक्योरिटी फीचर आने के लिए तैयार है। कंपनी वॉट्सऐप के साथ-साथ लिंक्ड डिवाइस के लिए भी लाक्ड चैटस फीचर ला रही है। फिलहाल ये फीचर एंड्रॉयड के बीटा वर्जन में है।

मेटा ने चैट लॉक फीचर प्राइमरी डिवाइस के लिए पहले ही दे दिया था, लेकिन अब नए एंड्रॉयड बीटा वर्जन में जब भी मेन वॉट्सऐप को लॉक किया जाएगा, लिंक्ड डिवाइस पर भी अपने आप चैट लॉक हो जाएगी।बीटा में नया एंड्रॉइड संस्करण 2.24.11.9 अभी चुनिंदा यूज़र्स के साथ इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। टेस्टिंग किए जा रहे फीचर का स्क्रीनशॉट इस हफ्ते वाबेटाइंफो द्वारा शेयर किया गया है, और यहां, आप लिंक्ड डिवाइस के वॉट्सऐप मेन स्क्रीन के टॉप पर लॉक्ड चैट फोल्डर को स्पष्ट रूप से देख सकते हैं। नए टूल का जरूरी हिस्सा यह है कि मौजूदा चैट लॉक पिन लिंक्ड डिवाइस के लिए काम नहीं करेगा, इसलिए इसे काम करने के लिए आपको प्राइमेरी डिवाइस सेटिंग्स से एक सीक्रेट कोड बनाना होगा। टिपस्टर बताते हैं, ‘एक बार जब वे सीक्रेट कोड को कॉन्फ़िगर कर लेते हैं, तो उनकी प्रोटेक्टेड बातचीत उनके लिंक किए गए डिवाइस पर चैट लिस्ट से गायब हो जाएगी और विशेष रूप से लॉक चैट स्क्रीन के माध्यम से उन तक पहुंचा जा सकता है।’

ऐसा लगता है कि बीटा वर्जन ने ये भी हिंट दिया है कि प्राइमेरी वॉट्सऐप अकाउंट डिवाइस पर सेट किया गया एक सीक्रेट कोड सभी लिंक किए गए डिवाइसों में सिंक किया जा सकता है, ताकि आपको इसे हर डिवाइस के लिए सेट न करना पड़े। बता दें कि के यूज़र्स की संख्या करोड़ों से ज़्यादा होगी। ऐसा होना बनता भी है क्योंकि इससे सभी की लाइफ काफी आसान हो गई है। मीलों दूर बैठे किसी से भी इससे आसानी से बात की जा सकती है। फोटो सेंड किया जा सकता है, वीडियो शेयर की जा सकती है, डॉक्यूमेंट सेंड किए जा सकते हैं।

Gaurav

Recent Posts

इजरायल ने हमास को दिया शांति का प्रस्ताव, कहा- डील पर चर्चा से निकलेगा रास्ता

येरुशलम। एक साल से इजरायल-हमास के बीच चल रही जंग ने हजारों लोगों की जान…

1 hour ago

भारतीय सेना के शीर्ष कमांडर ने क्यों की पाकिस्तानी सैनिकों की तारीफ……गदगद हुआ पाकिस्तान

इस्लामाबाद । भारत और पाकिस्तान दोनों की ही सेनाएं संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर…

1 hour ago

हिजबुल्लाह के 100 से ज्यादा रॉकेट लॉन्चर्स, 1000 रॉकेट बैरल सब इजराइल ने कर दिए बर्बाद

बेरूत। लेबनान में पिछले तीन दिनों में पेजर, वॉकी-टॉकी और फिर सोलर एनर्जी सिस्टम में…

1 hour ago

चेचन्या के लीडर कादिरोव का चौंकाने वाला दावा…..मैंने साइबरट्रक को जंग के मैदान में उतारा

कीव । चेचन्या के लीडर और वॉरलार्ड रमजान कादिरोव ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।…

1 hour ago

इजरायल का बेरुत पर हवाई हमला, हिज्बुल्लाह कमांडर अकील समेत 59 की मौत

तेल अवीव। इजरायली सेना ने शुक्रवार को बेरूत में हवाई हमला किया, जिसमें हिज्बुल्लाह के…

2 hours ago