राजनीति

सीएम केजरीवाल के बेडरुम में लगा है सीसीटीवी कैमरा: मंत्री सौरभ भारद्वाज

नई दिल्ली। जब आरोपों की बौछार होती है तो खुद को बचाने के लिए कई बार ऐसे बयान आते हैं जो चौंकाने वाले होते हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर आप सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई कथित मारपीट को लेकर घमासान मचा हुई है। इस मामले में भाजपा हमलावर है तो आम आदमी पार्टी खुद का बचाव कर रही है। इस बचाब में कौन क्या कह रहा है इसका भी उन्हे शायद अंदाजा नहीं है।

दअसरल,स्वाति मालीवाल का कहना है कि ड्रॉइंग रूम के सीसीटीवी फुटेज से सारी सच्चाई सामने आ जाएगी। इस बयान पर आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि जिस ड्रॉइंग रूम में मारपीट का आरोप लगाया गया है वहां सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं। दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने यह भी कहा है कि केजरीवाल के बेड रूम में सीसीटीवी लगा है पर ड्रॉइंग रूम में नहीं। सीसीटीवी फुटेज डिलीट किए जाने या डीवीआर नहीं दिए जाने के आरोपों को खारिज करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस और फिर कुछ मीडिया चैनलों से बातचीत में दावा किया कि सीएम के बेड रूम में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, लेकिन ड्रॉइंग रूम में नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस ने सभी डीवीआर जब्त कर लिए हैं। यहां तक कि सीएम के बेड रूम का सीसीटीवी फुटेज भी दिल्ली पुलिस ले गई है।

दिल्ली पुलिस की एक टीम रविवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर पहुंची। सूत्रों के मुताबिक पुलिस की टीम ने सीसीटीवी डीवीआर (डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर) सहित इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए हैं ताकि 13 मई को मालीवाल पर हुए कथित हमले की फुटेज हासिल की जा सके। उस दिन केजरीवाल के करीबी सहयोगी बिभव कुमार ने मुख्यमंत्री आवास पर आप की राज्यसभा सदस्य पर कथित हमला किया था। मालीवाल ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री आवास की सीसीटीवी फुटेज के साथ छेड़छाड़ की गई है। स्वाति मालीवाल ने कहा कि सच को छुपाने के लिए मुख्यमंत्री आवास में उनके साथ मारपीट के वीडियो को डिलीट कर दिया गया और सीसीटीवी फुटेज को गायब कर दिया गया।

बेड रूम में सीसीटीवी, पर ड्रॉइंग रूम में नहीं बताई वजह

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने लगे हाथ यह भी दावा किया कि सीएम के बेडरूम में प्राइवेट सीसीटीवी कैमरे लगे हैं और उनका फुटेज भी दिल्ली पुलिस ले गई है। बेडरूम में सीसीटीवी कैमरे लगे होने की वजह बताते हुए उन्होंने कहा, सीएम के घर के अंदर का जो हिस्सा है, डाइनिंग रूम है, उनका बेडरूम है, अब चूंकि माहौल ही ऐसा कि कोई नौकर-वौकर ही कुछ रख ना दे, कुछ चीज निकाल ली जाए। एहतियात के तौर पर उन्होंने प्राइवेट सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं। उनका घटना से कोई लेना देना नहीं है। वो सीसीटीवी कैमरा भी दिल्ली पुलिस ले जा चुकी है। बदतमीजी है कि एक मुख्यमंत्री के प्राइवेसी के अंदर दिखाएंगे कि हम आपके बेडरूम का भी सीसीटीवी ले जाएंगे, जबकि उनको पता है कि वहां कोई घटना नहीं हुई। चलिए आप वह भी ले जाइए लेकिन झूठ ना फैलाइए कि सीसीटीवी गायब हो गए, पेन ड्राइव खाली निकली, डीवीआर नहीं मिली।सौरभ भारद्वाज ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा, यह घटना ड्रॉइंग रूम में हुई है, वहां का वीडियो सामने आया है। ड्रॉइंग रूम में कोई सीसीटीवी नहीं है, दिल्ली पुलिस भी जानती है। हम लोग तो रोज जाते हैं, वहां सीसीटीवी कैसे होगा, जहां मुख्यमंत्री अपने सब मंत्रियों, आने-जाने वाले बड़े-बड़े राजनेताओं से, अलग-अलग मुख्यमंत्रियों से बात करते हैं, वहां पर आप सीसीटीवी थोड़ी ना लगा सकते हैं। वहां भी तो प्रोटोकॉल है, आप यह थोड़ी ना रिकॉर्ड करेंगे कि सबसे क्या बात करते हैं।

Gaurav

Recent Posts

बाजार से गायब हो रहे 10, 20 और 50 के नोट , कांग्रेस के नेता ने वित्त मंत्री को चिट्ठी लिखी लिखकर जताई चिंता…

दिल्ली : देश में डिजिटल ट्रांजैक्शंस तेजी से बढ़ रहा है और लोगों में कैश…

6 hours ago

PM मोदी की यात्रा के दौरान अमेरिका ने भारत को सौंपे 297 एंटिक्स, मोदी काल में विकास भी, विरासत भी

दिल्ली : पीएम मोदी भारत की संस्कृति और विरासत को संजोने के लिए हर तरह…

6 hours ago

तीन सहपाठियों के हाथ में देश की सुरक्षा के लिए थल, वायु और नौसेना की कमान होगी

तीसरी कक्षा में साथ पड़ने के बाद अब एक बार फिर बना मिलने का अनोखा…

6 hours ago

श्रीलंका के नये राष्ट्रपति बन रहे मार्क्सवादी नेता अनुरा कुमारा दिसानायके क्या भारत से मिलाएंगे हाथ

कोलंबो। श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में मार्क्सवादी नेता अनुरा कुमारा दिसानायके ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी…

6 hours ago

मालदीव अब नहीं करेगा भारत के साथ हुए समझौते की जांच

माले । मालदीव की सरकार अब भारत के साथ हुए समझौतों की जांच नहीं कराएगी।…

6 hours ago

AI को लेकर फोकस कर रहे पीएम मोदी…..जानकर अच्छा लगा : सुंदर पिचाई

न्यूयॉर्क । अल्फाबेट और गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई का कहना है…

6 hours ago