Categories: ख़बरे

किसी को उम्मीद नहीं थी……चुनाव के बीच जेल से बाहर आऊंगा: केजरीवाल

केजरीवाल व्यक्ति नहीं एक सोच है, उसे कैद में नहीं रख सकते : मान

नई दिल्‍ली । दिल्‍ली के कथित शराब घोटाला मामले से जुड़े केस में मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिल गई है। सीएम केजरीवाल ने शनिवार को सबसे पहले कनॉट प्‍लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की। दर्शन करने के बाद सीएम केजरीवाल ने क‍हा कि किसी को उम्‍मीद नहीं थी कि मैं चुनाव के बीच जेल से छूटकर आऊंगा। इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, संदीप पाठक, संजय सिंह, आतिशी मार्लेना, सौरभ भारद्वाज, इमरान हुसैन, एनडी गुप्ता भी मौजूद रहे।

सीएम अरविंद ने कहा, अभी-अभी मैं, मेरी पत्नी और भगवंत मान कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर गए थे। हमारी आम आदमी पार्टी एक छोटी सी पार्टी है। हम दो राज्यों में हैं। 10 साल पुरानी पार्टी है, लेकिन हमारी पार्टी को कुचलने और खत्म करने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई।

केजरीवाल ने कहा कि एक साथ हमारी पार्टी के चार शीर्ष नेता जेल में भेज दिए गए। बड़ी-बड़ी पार्टियों के चार टॉप नेता अगर जेल चले जाएं तब पार्टी खत्म हो जाती है। केजरीवाल ने कहा, उन्होंने सोचा की पार्टी खत्म हो जाएगी, लेकिन यह पार्टी नहीं यह एक सोच है…यह बढ़ जाती है। 75 साल में किसी पार्टी और उसके नेता को प्रताड़ित नहीं किया गया, जितना आप और उसके नेताओं को प्रताड़ित किया गया। साल 2015 में हमारी पार्टी ने अपने एक मंत्री को खुद सीबीआई के हवाले किया था। पंजाब में पता चला कि मेरा एक मंत्री पैसे मांग रहा है। हम लोगों ने उस मंत्री को उठाकर जेल में भेज दिया।

इस मौके पर पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि केजरीवाल देश के सबसे लोकप्रिय नेता बन चुके हैं। उन्‍होंने कहा, ‘उनके साथ जो हुआ पूरे देश ने देखा। उसी सिलसिले में पीसी रखी थी, लेकिन ये पीसी लग नहीं रही है…यह एक रैली बन गई है। दिल्ली के क्रांतिकारी लोगों का धन्यवाद जो संकट के समय में चट्टान की तरह खड़े रहे। मैं जहां गया वहां मैंने कहा केजरीवाल एक व्यक्ति नहीं सोच है।

सीएम मान ने कहा, केजरीवाल फिर बैटिंग करने के लिए उसी पिच पर आ गए हैं, जिसपर वह थोड़ी देर के लिए रिटायर्ड हर्ट हुए थे। पंजाब से खुशखबरी दे रहा हूं। पंजाब में 13 लोकसभा सीट हैं और एक कुरुक्षेत्र है। पंजाब से बीजेपी और कांग्रेस का सूपड़ा साफ होगा। पंजाब में हम 13 में से 13 सीटें जीत रहे हैं। जेल के ताले टूट गए, केजरीवाल छूट गए। किसी सोच को आप कैद नहीं कर सकते।

Gaurav

Recent Posts

साबुन के नाम पर फैक्ट्री में बन रहा नशीला ड्रग, किराये पर देने वाला गिरफ्तार

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के समीप औद्योगिक क्षेत्र के बंद फैक्ट्री में एमडी ड्रग्स…

2 weeks ago

भारत विश्व गुरु के रूप में शिक्षक परंपरा को स्थापित करना चाहता है : मुख्यमंत्री डॉ. यादव

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने शिक्षा भूषण अखिल भारतीय सम्मान समारोह को किया संबोधित भोपाल। मुख्यमंत्री…

2 weeks ago

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने पद्मश्री अवार्डी श्रीमती दुर्गाबाई से की भेंट, दिलाई भाजपा की सदस्यता

भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पद्मश्री अवार्डी श्रीमती दुर्गाबाई के कोटरा सुल्तानाबाद स्थित निवास…

2 weeks ago

पंकज आडवाणी ने जीता सिंगापुर ओपन बिलियर्ड्स खिताब, जाडेन ओंग को 5-1 से हराया

सिंगापुर। भारत के स्टार खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने सिंगापुर में स्थानीय स्टार जाडेन ओंग को…

2 weeks ago

भारत ने 12 ओवर में बांग्लादेश की उड़ाई धज्जियां, 7 विकेट से जीता पहला टी-20, हार्दिक ने लगाया जीत का छक्का

ग्वालियर। भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में रविवार को बांग्लादेश…

2 weeks ago