ग्वालियर-चंबल के तूफानी दौरे पर शिवराज, नरेंद्र सिंह तोमर व ज्योतिरादित्य सिंधिया भी साथ

ग्वालियर, 10 सितंबर। मध्यप्रदेश उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया गुरुवार से धुआंधार प्रचार शुरू करने जा रहे हैं। सिंधिया-शिवराज-तचोमर ग्वालियर-चंबल संभाग समेत विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे साथ ही वहां करोड़ों रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास और भूमि पूजन भी करेंगे। इस दौरान उनके साथ प्रदेश के कई मंत्री भी रहेंगे। तोमर-सिंधिया विशेष विमान से दिल्ली से और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भोपाल से ग्वालियर एयरपोर्ट पर आएंगे, वहां से तीने नेता हेलीकॉप्टर से दौरे पर निकलेंगे।

दरअसल भाजपा ग्वालियर-चंबल अंचल में किसी भी मूल्य पर अपनी खोई हुई ताकत हासिल कर 34 में से 26 सीटों जैसे परिणाम हासिल करना चाहती है। उपचुनाव में ग्वालियर-टंबल की 16 सीटें दांव पर हैं, जिनमें से अधिकांश 2018 में कांग्रेस के पास चलीं गईं थीं। इसके लिए भाजपा ने अगस्त से ही शुरुआत कर दी थी। भाजपा के तीनों दिग्गज, शिवराज तोमर, विष्णुदत्त शर्मा ने हाल ही में राज्यसभा सांसद बने ज्योतिरादित्य सिंधिया के सहयोग से करीब 80 हजार कांग्रेस कार्यकर्ताओं के भाजपा के साथ आने का दावा किया था।

इसके बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर औऱ भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने मुरैना और शिवपुरी जिलों की विधानसभाओं के कार्यकर्ताओं के साथ उप चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की थी। अब गुरुवार से रविवार तक शिवराज-तोमर-सिंधिया अंचल के संयुक्त तूफानी दौरे पर आचार संहिता लगने से पहले के समय का लाभ लेकर करोड़ों के प्रोजेक्ट की शुरुआत करा कर वोटर को भाजपा के विकास के प्रति समर्पण का भरोसा दिलाएंगे।

ये है दौरे का कार्यक्रम 
-10 सितंबर को दिमनी, अम्बाह और मेहगाँव दौराः दिमनी में करीब 71 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और करीब 22 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण। अम्बाह में करीब 62 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और करीब 21 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण। मेहगांव में करीब 204 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और करीब 7 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण।

-11 सितम्बर को डबरा, भांडेर और पोहरी का दौराः पोहरी में करीब 279 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और करीब 10 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण. भांडेर में करीब 43 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और 17 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण होगा। डबरा में करीब 73 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और करीब 77 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा।

-12 सितम्बर को जौरा, सुमावली और मुरैना का दौराः यहां पीएम आवास योजना के तहत बनाए गए 1 लाख 50 हजार आवासों के गृह प्रवेश कार्यक्रम की वीडियो कांफ्रेंसिंग में शामिल होंगे। मुरैना में 73 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और करीब 194 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण करेंगे। सुमावली में करीब 76 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और 7 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण किया जाना है। जौरा में करीब 34 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और 8 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा।

-13 सितंबर को करैरा, गोहद और ग्वालियर पूर्व का दौराः करैरा में करीब 61 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और करीब 135 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा। गोहद में करीब 317 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और करीब 18 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण होगा। इसके बाद जिला ग्वालियर विधानसभा ग्वालियर में करीब 85 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और करीब 21 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण करेंगे. ग्वालियर (पूर्व) में करीब 106 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और करीब 383 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण करेंगे.

– 14 सितम्बर को मालवा का दौराः यहां मांधाता में करीब 7 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और करीब 10 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण होगा। इसके बाद नेपानगर में करीब 52 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और करीब 7 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा।

gudakesh.tomar@gmail.com

Recent Posts

साबुन के नाम पर फैक्ट्री में बन रहा नशीला ड्रग, किराये पर देने वाला गिरफ्तार

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के समीप औद्योगिक क्षेत्र के बंद फैक्ट्री में एमडी ड्रग्स…

2 weeks ago

भारत विश्व गुरु के रूप में शिक्षक परंपरा को स्थापित करना चाहता है : मुख्यमंत्री डॉ. यादव

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने शिक्षा भूषण अखिल भारतीय सम्मान समारोह को किया संबोधित भोपाल। मुख्यमंत्री…

2 weeks ago

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने पद्मश्री अवार्डी श्रीमती दुर्गाबाई से की भेंट, दिलाई भाजपा की सदस्यता

भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पद्मश्री अवार्डी श्रीमती दुर्गाबाई के कोटरा सुल्तानाबाद स्थित निवास…

2 weeks ago

पंकज आडवाणी ने जीता सिंगापुर ओपन बिलियर्ड्स खिताब, जाडेन ओंग को 5-1 से हराया

सिंगापुर। भारत के स्टार खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने सिंगापुर में स्थानीय स्टार जाडेन ओंग को…

2 weeks ago

भारत ने 12 ओवर में बांग्लादेश की उड़ाई धज्जियां, 7 विकेट से जीता पहला टी-20, हार्दिक ने लगाया जीत का छक्का

ग्वालियर। भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में रविवार को बांग्लादेश…

2 weeks ago