राजनीति

मप्र में चौथी बार सरकार बनाने और लाडली बहना योजना लाने का श्रेय ज्योतिरादित्य सिंधिया को जाता है- शिवराज सिंह चौहान

– शिवपुरी जिले के कोलारस में ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की विशाल आमसभा

– पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बताया रणछोड़ दास

शिवपुरी। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्य प्रदेश में चौथी बार सरकार बनाने का श्रेय ज्योतिरादित्य सिंधिया को है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के कारण ही चौथी बार भाजपा की सरकार मध्य प्रदेश में आई यदि वह कांग्रेस की सरकार नहीं गिराते और भाजपा की सरकार नहीं आती तो मैं लाडली बहना योजना नहीं ला पाता। इसलिए लाडली बहना योजना लाने का श्रेय भी ज्योतिरादित्य सिंधिया को जाता है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह बात शिवपुरी जिले के कोलारस में एक विशाल आमसभा को संबोधित करते हुए कहीं।

 

कोलारस में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को केंद्रीय मंत्री और गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में यह आमसभा की। इस विशाल आमसभा में बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

 

ज्योतिरादित्य सिंधिया की दूरदर्शिता को प्रणाम करता हूं- शिवराज सिंह

 

आमसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस क्षेत्र के सुख-दुख की चिंता हमेशा रही है। श्री सिंधिया ने कांग्रेस की सरकार गिराकर सही समय पर सही निर्णय लिया था। वह बहुत पहले ही समझ गए थे कांग्रेस में रहने का कोई फायदा नहीं है। मैं उनकी दूरदर्शिता को प्रणाम करता हूं। चौथी बार मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने का श्रेय ज्योतिरादित्य सिंधिया को जाता है। चौथी बार सरकार भाजपा की आई तो लाडली बहना जो योजना मेरे द्वारा बनाई गई उस योजना को लाने के लिए का श्रेय भी श्री संधिया को जाता है।

 

राजमाता विजयाराजे सिंधिया को भी याद किया-

 

आमसभा में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राजमाता विजयाराजे सिंधिया का आशीष, स्नैह और आशीर्वाद उन्हें हमेशा मिलता रहा। जब उनकी सगाई हुई थी तो राजमाता सिंधिया ने मुझे आशीर्वाद दिया था। इसके अलावा जब मेरा बेटा कार्तिकेय हुआ तो उनकी गोद में खेला। इसके अलावा जब मैंने पहला चुनाव विदिशा संसदीय क्षेत्र से लड़ा था तो उनका आशीर्वाद मुझे मिला और जब मेरी पदयात्रा का समापन हुआ तो वह समापन कार्यक्रम में भी आई थीं। सिंधिया परिवार से मेरा संबंध एक पीढ़ी का नहीं है यह दिल के रिश्ते बहुत पुराने हैं। आज मैं श्रीमान ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए आपसे आशीर्वाद मांगने के लिए आया हूं। उनके हाथों को मजबूत कीजिए और आगे क्षेत्र के विकास के लिए हम मिलकर काम करेंगे।

 

लाडली बहना का सफर नहीं रुकेगा-

 

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आमसभा के दौरान कहा की लाडली बहना का सफर आगे भी जारी रहेगा। मप्र के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी साफ कर चुके हैं कि मामा की कोई योजना बंद नहीं होगी। अब आने वाली 5 तारीख को इसका पैसा आ रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उनका उद्देश्य है कि लाडली बहनों को सशक्त किया जाए। बहन बेटियों को आगे बढ़ाया जाए। आने वाले समय में यह सफर यहीं नहीं रुकेगा लखपति दीदीयां व लखपति बहनें और बनेंगी।

 

हम दिल्ली जाएंगे तो दोनों मिलकर काम करेंगे-

 

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अब मामा दिल्ली जाएगा। इसके अलावा हमारे श्रीमान साथी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी हमारे साथ दिल्ली जाएंगे। हम दोनों मिलकर साथ काम करेंगे। क्षेत्र के विकास के लिए काम करेंगे। दिल्ली जाएंगे तो कुछ ना कुछ तो करेंगे ही इसलिए क्षेत्र के विकास के लिए हम दोनों के हाथों को मजबूत कीजिए।

 

राहुल गांधी को रणछोड़ दास कहा-

 

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सभा में जनता से पूछा कि जनता बताए कि कांग्रेस को वोट देने से क्या फायदा है। मध्य प्रदेश में महाराज ने कमलनाथ की सरकार गिराकर उनकी हवा निकाल दी। एक पूर्व मुख्यमंत्री की खोपड़ी पर मंथरा बैठ गई थी उन्होंने कह दिया जमीन पर आ जाओ। तो भैया जमीन पर आ गए, सरकार चली गई। कांग्रेस की कुगति हो रही है। आज उनकी पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी भी चुनाव लड़ने से मना कर चुकी हैं। वह रायबरेली चुनाव नहीं लड़ रही हैं। इसके अलावा राहुल बाबा भी रणछोड़ दास हो गए हैं और अमेठी से चुनाव लड़ने की बजाय वायनाड चले गए।

 

महिलाओं को 50 प्रतिशत रिजर्वेशन देने का काम हमारी सरकार ने किया-

 

सभा के दौरान मुख्यमंत्री पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज मंच पर जो महिला जनप्रतिनिधि बैठी हैं। उनको 50 प्रतिशत रिजर्वेशन देने का काम हमारी सरकार ने किया। उन्होंने शिवपुरी जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा यादव की तरफ इशारा करते हुए कहा कि नेहा बेटी आज तुम जो मंच पर हो वह हमारे रिजर्वेशन के कारण हो। नहीं तो दूसरे लोग आपके यहां नहीं बैठने देते। हमने हमेशा से महिलाओं को आगे बढ़ाने व संबल प्रदान करने महिलाओं की सशक्तिकरण उनके उत्थान के लिए काम किए हैं। हमारी सरकार में लाडली बहना हो, संबल योजना हो, लाड़ली लक्ष्मी योजना बनाई जिसका लाभ आज महिलाओं को मिल रहा है।

 

शिवराज जी ने एक-एक वादा पूरा किया- ज्योतिरादित्य सिंधिया

 

कोलारस में आयोजित इस आमसभा को केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी संबोधित किया। इस मौके पर श्री सिंधिया ने कहा कि वर्ष 2020 में जब मैंने कांग्रेस की सरकार गिराई तो मन में चिंता थी दिल में धड़कन थी कि एक बड़ा कदम लिया है लेकिन शिवराज जी ने एक-एक वादा पूरा किया। मैं शिवराज जी का ऋणी हूं शिवराज जी ने क्षेत्र के विकास के लिए हमेशा से मुझे सहयोग किया। मुझे आगे बढ़ाया दिल से मेरे साथ काम करके काम किया। श्री सिंधिया ने कहा कि क्षेत्र में जब कोरोना काल आया तो कोरोना के दौरान लोगों की मदद के लिए ऑक्सीजन लाने का काम हो जा अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं लाने का काम हो उसके लिए शिवराज जी ने हमेशा मेरा साथ दिया। इसके अलावा बदरवास में जब बाढ़ आई तो उसे समय हेलीकॉप्टर से लोगों को निकालने के लिए शिवराज जी मेरे साथ खड़े रहे और हमेशा मदद की।

 

सड़क व बिजली का जाल बिछाया- ज्योतिरादित्य सिंधिया

 

सभा के दौरान श्री सिंधिया ने कहा कि इस क्षेत्र की जनता से हमारे दिल के और पारिवारिक संबंध हैं। क्षेत्र के विकास के लिए उन्होंने कभी कोई कसर नहीं छोड़ी। श्री सिंधिया ने कहा कि कोलारस और उसके आसपास क्षेत्र में पहले सड़कें खराब थी। अच्छी सड़कों का जाल बिछाने का काम मैंने किया। चाहे इस क्षेत्र का ऐजवारा हो, कोलारस, लुकवासा, गणेशखेड़ा, राजगढ़ आदि क्षेत्रों में सड़कों का जाल बिछाया इसके अलावा बिजली के खंभे लगाने और नई बिजली लाइन बिछाने का काम मैंने किया और आगे भी इस क्षेत्र के विकास के लिए वह कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

 

लाडली बहनों के भैया आए हैं – ज्योतिरादित्य सिंधिया

 

सभा के दौरान श्री सिंधिया ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जमकर तारीफ की। इस मौके पर श्री सिंधिया ने कहा कि मध्य प्रदेश में महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए काम करने वाले कन्यादान योजना लाने वाले, लाडली बहना योजना लाने वाले, लाडली लक्ष्मी योजना लाने वाले हमारे प्यारे भैया आज सभा में आए हैं। उन्होंने सभी महिलाओं से ताली बजाकर उनका स्वागत करने की अपील की इस मौके पर पूरा सभा स्थल तालियों से गुंजायमान हो गया सभी ने खड़े होकर दिल से शिवराज सिंह का स्वागत किया।

 

पीएम मोदी ने देश का झंडा चांद पर गाढ़ दिया- ज्योतिरादित्य सिंधिया

 

आम सभा के दौरान श्री सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने केंद्र में सरकार आने के बाद देश का झंडा विश्वस्तर पर ही नहीं बल्कि चांद पर भी भारत का झंडा गाढ़ दिया। आज विश्व स्तर पर भारत का नाम है। उन्होंने कहा कि आज केंद्र सरकार की मदद से 80 करोड लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है। लोगों के स्वास्थ्य के लिए आयुष्मान योजना के माध्यम से 5 लाख रुपए तक का इलाज मिल रहा है। महिलाओं को उज्ज्वला योजना के माध्यम से गैस सिलेंडर मिल रहे हैं ऐसी कई तमाम योजना है जिसका लाभ आम आदमी को मिला है।

Gaurav

Recent Posts

India’s Business Activity Slows in September, HSBC Survey

Ira Singh Khabar Khabaron Ki,23 Sep'24 India's business activity expanded at a slower pace in…

2 hours ago

अमेरिका में मौजूद भारतीय खजाना लेकर लौटेंगे पीएम मोदी

वॉशिंगटन। पिछले 10 साल से भारत ने अपने प्राचीन खजाने को वापस पाने के लिए…

1 day ago

जब एक सवाल के जवाब में बाइडेन ने पीएम मोदी की पीठ पर हाथ रखकर कर दिया बड़ा वादा

वॉशिंगटन। क्वाड देशों की हुई बैठक में सभी ने एकजुटता के साथ आतंकवाद का विरोध…

1 day ago

क्वाड की बैठक में उत्तर कोरिया को बताया दुनिया के लिए खतरा, यूएनएससी में बताई सुधार की जरुरत

वॉशिंगटन। क्वाड शिखर सम्मेलन सभी देशों ने एक साथ कहा कि दुनिया के लिए उत्तर…

1 day ago

भारत के भगोड़े उपदेशक को पाकिस्तान ने दिया न्यौता,15 दिन देगा व्याख्यान

इस्लामाबाद। कट्टरपंथी इस्लामी उपदेशक और भारतीय भगोड़े जाकिर नाइक को पाकिस्तान से बुलावा आया है।…

1 day ago

यह चुनाव जम्मू-कश्मीर में तीन परिवारों का शासन खत्म करने वाला चुनाव

शाह बोले- यहां के आका पहले पाकिस्तान से डरते थे, अब वह मोदी से डरता…

1 day ago