राजनीति

संदेशखाली मामले में ममता को गिरफ्तार करने और टीएमसी पर प्रतिबंध लगाने की मांग

खड़गपुर। पश्चिम बंगाल में टीएमसी और भाजपा के बीच लंबे समय से सियासी तनातनी चल रही है। हिंसा के लिए भी एक दूसरे को जिम्मेदार ठहराते रहे हैं। संदेशखाली मामले में भाजपा पहले से ही मुखर है। इसके बाद जब यहां से गोला-बारुद बरामद हुए तो विरोध की चिंगारी इस कदर बढ़ी की भाजपा प्रत्याशी अग्निमित्रा पॉल ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को गिरफ्तार करने और टीएमसी पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर दी।

सीएम बनर्जी पर निशाना साधते हुए बीजेपी नेता ने कहा, वह (ममता बनर्जी) किस तरह की महिला और सीएम हैं कि वह हत्यारे, बलात्कारियों और आतंकवादियों का पक्ष ले रही हैं। वे (टीएमसी) उन लोगों को बचाने के लिए कोर्ट जा रही है जिन्होंने नौकरियों के लिए रिश्वत ली। आज शेख शाहजहां के गुंडे के पास से बम, आरडीएक्स के साथ एक पिस्तौल भी बरामद हुई जो पुलिस की है। क्या वे संदेशखाली जैसी जगहों पर विस्फोट करने की साजिश रच रहे हैं? पॉल ने कहा, हम मांग कर रहे हैं कि टीएमसी पर प्रतिबंध लगाया जाए और ममता बनर्जी को गिरफ्तार किया जाए। राज्य में लोकसभा के दूसरे चरण के मतदान के दौरान, सीबीआई और एनएसजी बम दस्ते ने संदेशखाली और उत्तरी 24 परगना जिले में छापेमारी की। इस दौरान अबू तालेब के घर से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए। अबू तालेब टीएमसी नेता हफजुल खान का रिश्तेदार है। खान पर शेख शाहजहाँ का करीबी सहयोगी होने का आरोप है।

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने शनिवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के बम दस्ते की संयुक्त टीम द्वारा संदेशखाली में की गई छापेमारी को लेकर राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास शिकायत दर्ज कराई। सीईओ को दी अपनी शिकायत में टीएमसी ने आरोप लगाया कि बार-बार अनुरोध के बावजूद राज्य चुनाव आयोग प्रमुख केंद्रीय जांच एजेंसियों को विभिन्न राजनीतिक दलों के अभियान प्रयासों को विफल करने से रोकने में विफल रहा। राज्य में सत्तारूढ़ दल ने आगे आरोप लगाया कि सीबीआई ने छापेमारी करने से पहले राज्य सरकार या पुलिस प्रशासन को कार्रवाई योग्य नोटिस जारी नहीं किया।

Gaurav

Recent Posts

इजरायल ने हमास को दिया शांति का प्रस्ताव, कहा- डील पर चर्चा से निकलेगा रास्ता

येरुशलम। एक साल से इजरायल-हमास के बीच चल रही जंग ने हजारों लोगों की जान…

10 hours ago

भारतीय सेना के शीर्ष कमांडर ने क्यों की पाकिस्तानी सैनिकों की तारीफ……गदगद हुआ पाकिस्तान

इस्लामाबाद । भारत और पाकिस्तान दोनों की ही सेनाएं संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर…

10 hours ago

हिजबुल्लाह के 100 से ज्यादा रॉकेट लॉन्चर्स, 1000 रॉकेट बैरल सब इजराइल ने कर दिए बर्बाद

बेरूत। लेबनान में पिछले तीन दिनों में पेजर, वॉकी-टॉकी और फिर सोलर एनर्जी सिस्टम में…

10 hours ago

चेचन्या के लीडर कादिरोव का चौंकाने वाला दावा…..मैंने साइबरट्रक को जंग के मैदान में उतारा

कीव । चेचन्या के लीडर और वॉरलार्ड रमजान कादिरोव ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।…

11 hours ago

इजरायल का बेरुत पर हवाई हमला, हिज्बुल्लाह कमांडर अकील समेत 59 की मौत

तेल अवीव। इजरायली सेना ने शुक्रवार को बेरूत में हवाई हमला किया, जिसमें हिज्बुल्लाह के…

11 hours ago