देश

दुनिया में भारत का नाम कांग्रेस ने खराब किया ; PM मोदी ने कांग्रेस और महागठबंधन पर साधा निशाना

जमुई। आज एक ओर कांग्रेस और आरजेडी जैसी पार्टियां हैं, जिन्होंने अपनी सरकार के समय पूरी दुनिया में भारत का नाम खराब किया। वहीं, दूसरी तरफ भाजपा और एनडीए हैं, जिनके नेतृत्व में विकसित भारत व खुशहाल भारत का निर्माण हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बात आज जमुई में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही।

प्रधानमंत्री मोदी ने सभा में कहा कि कांग्रेस काल में भारत को कमजोर और गरीब देश माना जाता था। छोटे से छोटा देश जो आज आटे के लिए तरस रहे हैं, उनके आतंकवादी हम पर हमला करते और चले जाते थे। तब कार्रवाई करने की बजाय कांग्रेस दूसरे देशों के पास शिकायत लेकर जाती थी। उन्होंने कहा कि अब ऐसा नहीं चलेगा। पीएम मोदी ने जमुई में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 10 साल में जो हुआ वह तो ट्रेलर मात्र है, अभी तो बहुत काम करने हैं। हमें बिहार और देश को बहुत आगे तक लेकर जाना है। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह मोदी जो गरीबी का ताप सहकर यहां तक पहुंचा है, वो हर गरीब का दर्द जानता और महसूस करता है। ऐसे में यह मोदी की गारंटी है कि आपका सपना ही मेरा संकल्प है। उन्होंने कहा कि यही वजह है कि केंद्र सरकार ने गरीब कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान की है।
यहां प्रधानमंत्री मोदी ने जमुई की समस्या पर भी बात की और कहा कि राजद और कांग्रेस की सरकार के समय जमुई नक्सल प्रभावित क्षेत्र कहा जाता था। सरकारी योजनाओं का लाभ यहां तक नहीं पहुंच पाता था। यहां नक्सली सड़कें नहीं बनाने देते थे। अब आज की स्थिति में एनडीए सरकार है और जमुई विकास का पर्याय बन चुका है। जमुई क्षेत्र में नक्सलवाद दम तोड़ रहा है। पीएम मोदी ने अश्वासन दिया कि अब इस इलाके से एक्सप्रेस वे निकलेगा।

यहां पीएम मोदी ने लालू यादव पर भी निशाना साधा और कहा कि जो लोग नौकरी देने के नाम पर जमीन लिखवा लेते थे वो देश का भला कभी नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि घमंडिया गठबंधन की सरकार में खराब हालत वाली ट्रेनें ही चला करती थीं। आज वंदे भारत ट्रेन बिहार में दौड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि आजादी बाद बिहार को न्याय नहीं मिला, एनडीए सरकार ने ही बिहार को दलदल से बाहर निकालने का काम किया है। उन्होंने नीतीश सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि बिहार को दलदल से निकालने में नीतीश बाबू की बड़ी भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव बिहार और भारत के भविष्य के लिए काफी निर्णायक है। आज एक ओर तो कांग्रेस और राजद जैसी पार्टियां हैं, जिन्होंने सरकार में रहते हुए पूरी दुनिया में देश का नाम खराब किया। वहीं दूसरी तरफ एनडीए की सरकार का संकल्प है विकसित भारत का निर्माण। खुशहाल बिहार का निर्माण। पीएम मोदी ने जमुई और बिहार की जनता को प्रणाम करते हुए कहा कि यह जनसभा नहीं विजयी सभा है।

पीएम ने पासवान को याद किया

प्रधानमंत्री मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए राम विलास पासवान को भी याद किया और कहा कि आज इस मंच में एक कमी महसूस हो रही है कि जब बिहार के बेटे और मेरे मित्र और पद्म विभूषण से सम्मानित राम विलास पासवान जी हमारे बीच नहीं हैं। इसी के साथ उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की संतुष्टि भी है कि रामविलास जी के विचारों को मेरे छोटे भाई चिराग पासवान अच्छी तरह से निभा रहे हैं। पीएम मोदी ने मंच से लोजपा प्रत्याशी अरुण भारती के लिए वोट भी मांगे।

प्रधानमंत्री मोदी के सभा को संबोधित करने से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर को आपने भारत रत्न दिया, जिसकी मांग लगातार हम लोग करते चले आ रहे थे। मैं यहां आपका स्वागत करता हूं।

वहीं चिराग पासवान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक समय था जब जमुई नक्सल प्रभावित इलाका माना जाता था। आज प्रधानमंत्री मोदी की जनसभाओं से जाना जा रहा है। यह जमुई की जनता के लिए गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री मोदी यहां आए हैं।

Gaurav

Recent Posts

इजरायल ने हमास को दिया शांति का प्रस्ताव, कहा- डील पर चर्चा से निकलेगा रास्ता

येरुशलम। एक साल से इजरायल-हमास के बीच चल रही जंग ने हजारों लोगों की जान…

16 hours ago

भारतीय सेना के शीर्ष कमांडर ने क्यों की पाकिस्तानी सैनिकों की तारीफ……गदगद हुआ पाकिस्तान

इस्लामाबाद । भारत और पाकिस्तान दोनों की ही सेनाएं संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर…

16 hours ago

हिजबुल्लाह के 100 से ज्यादा रॉकेट लॉन्चर्स, 1000 रॉकेट बैरल सब इजराइल ने कर दिए बर्बाद

बेरूत। लेबनान में पिछले तीन दिनों में पेजर, वॉकी-टॉकी और फिर सोलर एनर्जी सिस्टम में…

16 hours ago

चेचन्या के लीडर कादिरोव का चौंकाने वाला दावा…..मैंने साइबरट्रक को जंग के मैदान में उतारा

कीव । चेचन्या के लीडर और वॉरलार्ड रमजान कादिरोव ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।…

16 hours ago

इजरायल का बेरुत पर हवाई हमला, हिज्बुल्लाह कमांडर अकील समेत 59 की मौत

तेल अवीव। इजरायली सेना ने शुक्रवार को बेरूत में हवाई हमला किया, जिसमें हिज्बुल्लाह के…

16 hours ago