देश

राहुल गांधी का हमला, 400 पार का नारा, मैच फिक्सिंग के कारण

खड़गे ने कहा, पीएम को बताया चुनाव निष्पक्ष नहीं हो रहा

नई दिल्ली । लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों के ऐलान के बाद दिल्ली में विपक्ष ने फिर शक्ति प्रदर्शन किया। इंडिया’ ब्लॉक की ‘महारैली’ रामलीला मैदान में हो रही है, इसमें विपक्ष के तमाम दिग्गज नेता पहुंचे है। कांग्रेस ने कहा कि ‘लोकतंत्र बचाओ रैली का उद्देश्य किसी व्यक्ति की रक्षा करना नहीं, बल्कि संविधान और लोकतंत्र को बचाना है। रैली में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी मौजूद रहे। इनके अलावा झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, शिवसेना प्रमुख (यूबीटी) उद्धव ठाकरे, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रेयन, लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी, एनसीपी (पवार) शरद पवार सहित कई दिग्गज नेता भी पहुंचे।

इंडिया गठबंधन की रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इंडिया गठबंधन की तरफ से पांच सूत्रीय मांगें रखी। उन्होंने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि सत्ता वाले दिखावे में फंस गए हैं। भारत के चुनाव आयोग को लोकसभा चुनाव में तमाम दलों के लिए समान अवसर सुनिश्चित करना चाहिए। चुनाव आयोग को चुनाव में हेराफेरी करने के उद्देश्य से ईडी-सीबीआई द्वारा की जा रही कार्रवाई को रोकना चाहिए। चुनाव के दौरान विपक्ष के राजनीतिक दलों का आर्थिक रूप से गला घोंटने की कार्रवाई तुरंत रोकी जानी चाहिए। चुनावी फंड का इस्तेमाल बीजेपी द्वारा बदले की भावना, जबरन वसूली और धनशोधन के आरोपों की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एक एसआईटी गठित होनी चाहिए।

इंडिया गठबंधन की रैली को संबोधित कर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इतने सारे नेता एक मंच पर इस देश को बचाने के लिए, देश की एकता, लोकतंत्र को बचाने और संविधान को बचाने के लिए एक मंच पर आए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी तानाशाही विचारधारा वाले हैं। खड़गे ने बताया कि जब पीएम मोदी से उनकी मुलाकात हुई, तब उन्होंने कहा कि देश में निष्पक्ष चुनाव नहीं हो रहा है और कांग्रेस के खाते में जो पैसे थे, वे पहले ही चोरी हो गए हैं। इतना ही नहीं 3,567 करोड़ रुपये की पेनल्टी हम पर लगाई गई है।

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा, ये आजादी हमें भगत सिंह, चन्द्रशेखर आजाद ने दी। इस आज़ादी के लिए उन्होंने अपने प्राणों की आहुति दे दी। ये आजादी किसी की बाप की जागीर नहीं है। सीएम मान ने कहा, मालिक देश की 140 करोड़ जनता हैं। सुनीता जी, कल्पना जी यहां हैं, सोनिया गांधी यहां हैं। उन्होंने अपने जीवन में सब कुछ देखा है। बीजेपी पर हमला कर उन्होंने कहा कि दिहाड़ी दे कर मोदी-मोदी कराते हैं। जैसा कि राहुल गांधी कह रहे हैं कि बीजेपी भारत के टुकड़े-टुकड़े करना चाहती है।

रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आईपीएल का हवाला देकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि किस तरह से मैच फिक्सिंग करके मैच जीता जाता है। उन्होंने कहा कि हमारे सामने लोकसभा का चुनाव है। अंपायर मोदी जी ने चुना है। हमारे दो खिलाड़ियों को अरेस्ट करके अंदर कर दिया। पीएम मोदी इस चुनाव में मैच फिक्सिंग करने की कोशिश कर रहे हैं। 400 सीट का नारा बिना ईवीएम, मैच फिक्सिंग के 180 पार नहीं होने जा रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि अगर मैच फिक्सिंग कर चुनाव बीजेपी जीते और इसके बाद उन्होंने संविधान बदला तब उसके बाद देश में आग लगने जा रही है।

राहुल गांधी ने कहा कि ये चुनाव वोट वाला चुनाव नहीं, बल्कि संविधान की रक्षा करने वाला चुनाव है। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सभी अकाउंट बंद कर दिए। नेताओं को पैसा देकर धमकाया जाता है, सरकारों को गिराया जाता है, नेताओं को जेल में डाला जाता है। ये मैच फिक्सिंग सिर्फ नरेंद्र मोदी नहीं कर रहे हैं। मैच फिक्सिंग पीएम मोदी और कुछ तीन-चार अरबपति मिलकर कर रहे हैं, यही सच्चाई है।

Gaurav

Recent Posts

प्रदेश की अर्थव्यवस्था को 5 साल में दोगुना करने का लक्ष्य : मुख्यमंत्री डॉ. यादव

हर व्यक्ति को उसकी क्षमता के अनुसार रोजगार दिलाने राज्य सरकार प्रतिबद्ध भोपाल : मुख्यमंत्री डॉ.…

1 min ago

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने उज्जैन में नागरिकों की मृत्यु पर किया शोक व्यक्त

मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता…

4 mins ago

Centre declares ESZ around Gir to protect Asiatic Lions

Ira Singh Khabar Khabaron Ki,27 Sep'24 The Gujarat government has recently announced that the Centre…

16 hours ago

बाइडेन की चेतावनी बेअसर……लेबनान में घुसने को तैयार इजराइल

वाशिंगटन। पिछले कई दिनों से इजरायल और हिज्बुल्लाह के बीच संघर्ष चरम पर है।वहीं इजरायली…

20 hours ago

फ्रांस ने जमकर की तारीफ कहा- भारत को यूएनएससी की स्थाई सदस्यता मिलनी ही चाहिए

न्यूयॉर्क। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में स्थायी सदस्यता के लिए भारत की दावेदारी का…

20 hours ago

रूस ने बदली परमाणु नीति, हवाई हमले का जवाब परमाणु हथियारों से देगा

पुतिन बोले-परमाणु हथियार नागरिकों की सुरक्षा की सबसे बड़ी गारंटी मॉस्को। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन…

21 hours ago