प्रदेश

शिवपुरी की छात्रा का कोटा में अपहरण, पिता को भेजी लड़की की हाथ-पैर बंधी फोटो, 30 लाख की फिरौती

छात्रा के पिता को बदमाशों ने वाट्सएप पर ऐसे मैसेज भेजे हैं।शिवपुरी. कोटा से नीट की तैयारी कर शिवपुरी की छात्रा का अपहरण कर लिया गया है। बदमाशों ने उसके पिता के वाट्सएप नम्बर पर इसकी जानकारी दी और साथ ही लड़की की फोटो भी भेजी है। उसमें लड़की के हाथ पैर और मुंह बंधे हुए है। छात्रा को छोड़ने के एवज में 30 लाख रूपये की फिरौती मांगी गयी है। छात्रा के पिता रघुवीर धाकड़ शिवपुरी के बैराड़ थाना क्षेत्र के निवासी है। कोटा पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी हुई है। पुलिस मंगलवार की सुबह रघुवीर को कोचिंग इंस्टीट्यूट लेकर गयी है। इंस्टीट्यूट ने छात्रा का रजिस्ट्रेशन होने से मना किया है। अब पुलिस पिता और इंस्टीट्यूट वालों से आमने-सामने बैठाकर बात करेगी। मामला सामने आने के बाद धाकड़ समाज के लोग कोटा के विज्ञान नगर थाने पहुंचे और लड़की की जल्द तलाश कर आरोपी को पकड़ने की मांग की।

छात्रा के चेहरे पर खून के निशान

रघुवीर धाकड बैराड में लार्ड लखेश्वर स्कूल के संचालक है और उनकी बेटी काव्या धाकड़ 20 सितम्बर 2023 में कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रही है। सोमवार की दोपहर 3 बजे रघुवीर के मोबाइल पर एक वाट्सएप मैसेज आया। इसमें छात्रा के हाथ-पैर और मूंह बांधे हुए फोटो थे। कुछ फोटो में छात्रा के चेहरे पर खून के निशान दिखाई दे रहे हैं। फोटो भेजने वाले ने मैसेज में लिसखा है कि रघुवीर की बेटी का अपहरण कर लिया गया है। उसे जिन्दा छोड़ने की एवज में 30 लाख रूपये की फिरौती डिमांड की है।

बैंक अकाउंट की डिटेल भी व्हाट्सएप पर

मैसेज भेजने वाले ने बैंक खाते की डिटेल भी भेजी है इसमें अकाउंट नम्बर 1859010019355 और आईएफसी कोड बीएआरबीओटीआरएएनएसपी भी है। उसमें सोमवार की शाम तक रूपाये जमा करने के लिये कहा है । पिता ने इतने रूपाये नहीं होने और बंदोबस्त करने का समय देने की बात कही है तो मैसेज भेजने वाले ने छात्रा को जान से मारने की धमकी दी।

कोटा पुलिस ने एक युवक को राउंड अप किया

इस मामले में कोटा पुलिस के हाथ कई अहम सुराग लगे हैं। कोटा शहर एसपी अमृता दुहान ने बताया कि पुलिस टीमों का गठन किया गया है। मामले की जांच की जा रही हैं। सोमवार देर रात घरवाले कोटा पहुंचे हैं। सूत्रों के अनुसार जयपुर के सिंधी कैंप से एक युवक को राउंड अप भी किया गया है। उससे पुलिस जानकारी जुटा रही है। इधर, शिवपुरी एसपी अमन सिंह राठौड़ ने मामले में जांच की बात कही है।

सिंधिया ने दिया छात्रा के पिता आश्वासन

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने छात्रा के पिता फोन कर आश्वस्त किया है आप चिंता मत करों मैंने अभी राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से बात की है। बेटी आपकी ही नहीं मेरी भी बेटी और आप जब लगे मुझसे बात कर सकते है और अपनी पत्नी का ध्यान रखों।

Gaurav

Recent Posts

PM Modi Inaugurates 4th RE-INVEST Global Energy Summit

  Ira Singh Khabar Khabaron Ki,16 Sep’24 Prime Minister Narendra Modi today inaugurated the 4th…

7 hours ago

चीन की मदद से रुस ने बनाए खतरनाक ड्रोन, यूक्रेन में मचाई तबाही

मॉस्को। रूस और चीन के बीच बढ़ती दोस्ती अब सैन्य मदद के रूप में सामने…

10 hours ago

रूस-यूक्रेन के बीच यूएई ने कराया समझौता, एक-दूसरे के बंदी सैनिकों को छोड़ा

मास्को। रूस और यूक्रेन के युद्ध के बीच राहत की खबर आई है। संयुक्त अरब…

10 hours ago

नौ हफ्ते में दूसरी बार ट्रंप पर हुआ जानलेवा हमला, 300 मीटर दूरी से चली दनादन गोलियां

वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने फ्लोरिडा स्थित घर में गोल्फ खेल रहे…

10 hours ago

मस्क ने उठाया सवाल बोले- बाइडेन और कमला पर क्यों नहीं होते हमले

पेरिस। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हत्या की दूसरी कोशिश के बाद अमेरिकी खुफिया…

10 hours ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा चुनाव में भाजपा की सीटें घटने के कारणों का किया खुलासा

नई दिल्ली। इस साल हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा जहां 400 पार का नारा लगा…

10 hours ago