देश

PM ने शहीदों के परिजनों को नियुक्ति पत्र सौंपे-बोले आपके लिए ही मेहनत कर रहा हूं

अनुच्छेद 370 निरस्त किए जाने के बाद पहली बार कश्मीर का दौरा

श्रीनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बख्शी स्टेडियम में मधुमक्खी का पालन करने वाले पुलवामा के एक युवा किसान से लंबी बातचीत की। युवा किसान नाज़िम ने बताया कि आज कश्मीर का हनी 1000 रुपये किलो तक पहुंच गया है। पीएम नाजिम से बात कर ही रहे थे तभी नाज़िम ने पब्लिकली एक डिमांड कर दी। उन्होंने कहा- सर, एक गुजारिश है, एक बार मैंने 2023 में केवीआईसी में सेल्फी विद मोदी जी ली थी। आज मेरा जी चाहता है कि मैं उस सपने को भी साकार करूं। यह सुनकर मंच पर माइक के सामने खड़े मोदी मुस्कुरा दिए। पीएम ने एसपीजी कमांडोज की तरफ देखते हुए कहा कि मैं कोशिश करता हूं, मैं एसपीजी के लोगों को बोलता हूं, वो बाद में आपको इस तरफ लेकर आएंगे. मैं आपके साथ जरूर सेल्फी लूंगा।

पीएम मोदी ने कहा कि एक जमाना था जब देश में जो कानून लागू होते थे, वो जम्मू-कश्मीर में लागू नहीं हो पाते थे. एक जमाना था जब गरीब कल्याण की योजनाओं का लाभ जम्मू-कश्मीर के लोगों को नहीं मिलता था. आज देखिए कैसे वक्त ने करवट बदली है। आज श्रीनगर जम्मू-कश्मीर ही नहीं, पूरे देश के लिए पर्यटन की नई पहल कर रहा है. पीएम ने कहा कि ये वो नया जम्मू कश्मीर है, जिसका इंतजार हम सभी को कई दशकों से था। ये वो नया जम्मू कश्मीर है, जिसके लिए डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बलिदान दिया था। इस नए जम्मू कश्मीर की आंखों में भविष्य की चमक है, इस नए जम्मू कश्मीर के इरादों में चुनौतियों को पार करने का हौसला है।

पीएम ने बख्शी स्टेडियम में कहा कि मैं 2014 के बाद जब भी आया, हमेशा यही कहा कि मैं ये मेहनत आपका दिल जीतने के लिए कर रहा हूं, आपका दिल और ज्यादा जीतने की कोशिशें जारी हैं, ये मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि आज 1000 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि किसानों का सामर्थ्य और कश्मीरी युवाओं का नेतृत्व, विकसित जम्मू-कश्मीर के निर्माण का रास्ता यहीं से निकलने वाला है। जम्मू-कश्मीर भारत का मस्तक है। ऊंचा उठा मस्तक ही विकास और सम्मान का प्रतीक होता है, इसलिए विकसित जम्मू-कश्मीर विकसित भारत की प्राथमिकता है।

इससे पहले कश्मीर पहुंचते ही पीएम नरेंद्र मोदी स्थानीय कारीगरों से मिले, उनके हाथ से बने उत्पादों की जानकारी ली। उन्होंने कश्मीर के कारीगरों और उद्यमियों से बातचीत भी की और पूरी प्रदर्शनी देखी। उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के पर्यटन उद्योग को आज कई सौगातें मिलने वाली हैं। स्थानीय संवाद सूत्रों ने बताया कि कश्मीर में इन दिनों हर-हर मोदी, घर-घर मोदी के नारे लग रहे हैं। वहां भाजपा कार्यकर्ताओं और आम लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है।

Gaurav

Recent Posts

बांग्लादेश में मूर्तियां तोड़ीं और कहा- दुर्गा पूजा करना है तो 5 लाख दो

ढाका। बांग्लादेश में खुले तौर पर हिंदुओं को डराया धमकाया जा रहा है। उन्हे पूजा…

11 hours ago

अविश्वास प्रस्ताव गिरा, ट्रूडो सरकार बच गई लेकिन संकट नहीं टला

ओटावा। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो अपनी अल्पसंख्यक लिबरल सरकार के पहले बड़े परीक्षण में…

11 hours ago

इजरायली लड़ाकू विमानों ने 90 गांवों और कस्बों को निशाना बनाया, 51 की मौत

बेरूत। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दावा किया है कि लेबनान में जारी इजरायली हवाई…

11 hours ago

कैलिफोर्निया में मंदिर पर हमला, लिखे नफरती संदेश- हिंदुओं वापस जाओ…

वाशिंगटन। कैलिफोर्निया में बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर को हिंदू विरोधी मैसेज लिखे गए। अमेरिका में…

11 hours ago

जनता का ध्यान भटकाने सरकार कर रही प्रयास, मायावती ने योगी सरकार के होटलों पर नाम व पता लिखने वाले आदेश पर साधा निशाना

लखनऊ। यूपी सरकार के होटलों, रेस्तरां और ढाबों के लिए हालिया आदेश पर बहुजन समाज…

11 hours ago

जम्मू-कश्मीर में अकेले दम पर सरकार बनाने वाले अब कर रहे गठबंधन

-पूर्व सासंद स्मृति ईरानी ने उमर अब्दुल्ला और कांग्रेस पर साधा निशाना जम्मू। बीजेपी नेता…

11 hours ago