देश

25 फरवरी को ग्वालियर एयरपोर्ट का लोकार्पण कर सकते हैं PM मोदी

ग्वालियर।  राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयर टर्मिनल के नए भवन को  500 करोड रुपए की लागत से ग्वालियर एयरपोर्ट को सजाया संवारा गया है। इंटरनेशल लुक में अब यह एयरपोर्ट नजर आ रहा है। जल्द यहां से इंटरनेशनल फ्लाइट संचालित करने का भी प्लान है। जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट के कायाकल्प का लोकार्पण समारोह 25 फरवरी को संभावित किया गया है।

यह कार्यक्रम  25 फरवरी की हो सकता है। लगभग 486 करोड़ की लागत रिकॉर्ड 14 माह में बनकर तैयार हुए इस नये एयरटर्मिनल से ग्वालियर का नाम अब हवाई सेवाओं में भी उभरने के लिये तैयार है। नया टर्मिनल शुरू होने के बाद ग्वालियर से जहां उड़ानें बढेंगी, वहीं यहां से आने व जाने वाले यात्रियों की संख्या में भी वृद्धि होगी। ग्वालियर में तैयार किया गया नया एयर टर्मिनल प्रदेश का सबसे बड़ा एयर टर्मिनल है। ग्वालियर एयरपोर्ट से जनवरी में 21277 यात्री आये औेर गये हैं। यहां से मुंबई-बैंगलोर जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट को सबसे अधिक 89% यात्री मिले हैं। ग्वालियर से दिल्ली के लिये सबसे कम यात्री मिल रहे है।

जनवरी के आंकड़ों को देखा जाये तो ग्वालियर मकें जनवरी माह में औसत यात्रियों को लोड़ 69% रहा है। फिलहाल ग्वालियर से बेंगलुरू, दिल्ली, हैदराबाद, मुबई, इन्दौर तथा अयोध्या के लिये फ्लाइट चल रही है। यहां मिल रहे यात्रियों की संख्या को देखते हुए अन्य शहरों के लिये भी यहां से फ्लाइट शुरू हो सकती है। पीएम नरेन्द्र मोदी के इस कार्यक्रम की तिथि फायनल होने का सभी को इंतजार है। वैसे बीजेपी ने भी इसके लिये तैयारियां शुरू कर दी है। इस समारोह में ग्वालियर‘-चंबल संभाग के काफी संख्या में लोगों के आने की संभावना हैं। इसे देखते हुए यहां पार्किंग की व्यवस्थाओं को लेकर भी कवायद शुरू हो गयी है।

युद्ध स्तर पर चल रही है तैयारी

एयरपोर्ट के उद्घाटन के लिये एयरपोर्ट पर पिछले 3 दिन से से डोम लगाने का काम शुरू हो चुका है। पहले 11 फरवरी को मोदी के ग्वालियर आगमन की संभावना थी। केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया चाहते हैं कि ग्वालियर नवनिर्मित एयरपोर्ट का शुभारंभ पीएम मोदी के हाथों से हो। सिंधिया लगातार इस नये एयर टर्मिनल की प्रगति का अवलोकन करते रहे हैं। पीएम मोदी के आगमन की संभावित तिथियों के आने के बाद यहां तैयारियां तेज हो गयी है। एयरटर्मिनल के पास ग्राउंड पर इस समारोह के लिये डोम लगाये जा रहे है। पुलिस का बम स्क्वॉड और डॉग स्क्वॉड समारोह स्थल पर जाकर समारोह स्थल का निरीक्षण कर रहा हैं।

Gaurav

Recent Posts

इजरायल ने हमास को दिया शांति का प्रस्ताव, कहा- डील पर चर्चा से निकलेगा रास्ता

येरुशलम। एक साल से इजरायल-हमास के बीच चल रही जंग ने हजारों लोगों की जान…

10 hours ago

भारतीय सेना के शीर्ष कमांडर ने क्यों की पाकिस्तानी सैनिकों की तारीफ……गदगद हुआ पाकिस्तान

इस्लामाबाद । भारत और पाकिस्तान दोनों की ही सेनाएं संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर…

10 hours ago

हिजबुल्लाह के 100 से ज्यादा रॉकेट लॉन्चर्स, 1000 रॉकेट बैरल सब इजराइल ने कर दिए बर्बाद

बेरूत। लेबनान में पिछले तीन दिनों में पेजर, वॉकी-टॉकी और फिर सोलर एनर्जी सिस्टम में…

10 hours ago

चेचन्या के लीडर कादिरोव का चौंकाने वाला दावा…..मैंने साइबरट्रक को जंग के मैदान में उतारा

कीव । चेचन्या के लीडर और वॉरलार्ड रमजान कादिरोव ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।…

10 hours ago

इजरायल का बेरुत पर हवाई हमला, हिज्बुल्लाह कमांडर अकील समेत 59 की मौत

तेल अवीव। इजरायली सेना ने शुक्रवार को बेरूत में हवाई हमला किया, जिसमें हिज्बुल्लाह के…

10 hours ago