देश

Live Show में घुसे बंदूकधारी,स्टाफ को धमकाया

क्वीटो। इक्वाडोर में कानून व्यवस्था बिगड़ती जा रही है। स्थिति को काबू करने के लिए आपातकाल लगाया गया है। आए दिन घटनाएं हो रहीं है। ऐसी ही एक घटना टीवी स्टेशन टीसी के एक लाइव प्रोग्राम के दौरान हुई है। जहां नकाबपोश बंदूकधारी बदमाश घुस गए और उन्होंने मौजूद स्टाफ को धमकाना शुरु कर दिया। इस दौरान बदमाशों ने लोगों से पुलिस को न बुलाने की धमकी भी दी। हालांकि, इस पूरे प्रोग्राम को काट दिया गया। एक दूसरे चैनल ने टीवी स्टेशन के बाहर की तस्वीरें दिखाईं, जिसमें पुलिस नजर आ रही है। स्टेशन के बाहर स्पेशल यूनिट को तैनात कर दिया गया।
ये घटना ऐसे समय में हुई है, जब एक दिन पहले ही राष्ट्रपति डेनियल नोबोआ ने इमरजेंसी की घोषणा की है। इसके बाद से देश में हिंसा की घटनाएं बढ़ी हैं। देश में सात पुलिसकर्मियों का अपहरण भी हो चुका है। नोबोआ देश के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक के बेटे हैं। उन्होंने पिछले साल नवंबर में राष्ट्रपति का पद संभाला था। उन्होंने नशे को खत्म करने का वादा किया था। उन्होंने सोमवार को 60 दिन की इमरजेंसी का ऐलान किया था। हाल ही में जेल में बंद कुख्यात अपराधियों के भागने की कई घटनाएं सामने आईं हैं। इनमें लॉस कोनेरोस क्रिमिनल गैंग के अपराधी अडोल्फो मैशियास के जेल से भागने के बाद इमरजेंसी का ऐलान किया गया है। उसे 34 साल की सजा सुनाई गई थी।
राष्ट्रपति नोवोआ ने आपराधिक गैंग के साथ आतंकवादी संगठन के तौर पर कार्रवाई करने का आदेश जारी किया है। उन्होंने सुरक्षाबलों को इन गैंग्स को खत्म करने का आदेश दिया है।पुलिस ने बताया कि नाइट शिफ्ट में काम करने वाले तीन पुलिसकर्मियों का मचाला शहर में अपहरण कर लिया गया है। जबकि, एक पुलिसकर्मी का अपहरण क्विटो में हुआ है। बाकी तीन पुलिसकर्मियों को बम धमाके के बाद लॉस रियोस से किडनैप कर लिया गया। इमरजेंसी के ऐलान और अडोल्फो मैशियास के जेल से भागने के बाद देशभर में कई जगह विस्फोट होने की घटनाएं भी सामने आईं हैं। पुलिस ने बताया कि एस्मेरेल्डास और लॉस रियोस में विस्फोट की घटनाएं हुईं हैं।

Gaurav

Recent Posts

अमेरिका में मौजूद भारतीय खजाना लेकर लौटेंगे पीएम मोदी

वॉशिंगटन। पिछले 10 साल से भारत ने अपने प्राचीन खजाने को वापस पाने के लिए…

23 hours ago

जब एक सवाल के जवाब में बाइडेन ने पीएम मोदी की पीठ पर हाथ रखकर कर दिया बड़ा वादा

वॉशिंगटन। क्वाड देशों की हुई बैठक में सभी ने एकजुटता के साथ आतंकवाद का विरोध…

23 hours ago

क्वाड की बैठक में उत्तर कोरिया को बताया दुनिया के लिए खतरा, यूएनएससी में बताई सुधार की जरुरत

वॉशिंगटन। क्वाड शिखर सम्मेलन सभी देशों ने एक साथ कहा कि दुनिया के लिए उत्तर…

23 hours ago

भारत के भगोड़े उपदेशक को पाकिस्तान ने दिया न्यौता,15 दिन देगा व्याख्यान

इस्लामाबाद। कट्टरपंथी इस्लामी उपदेशक और भारतीय भगोड़े जाकिर नाइक को पाकिस्तान से बुलावा आया है।…

23 hours ago

यह चुनाव जम्मू-कश्मीर में तीन परिवारों का शासन खत्म करने वाला चुनाव

शाह बोले- यहां के आका पहले पाकिस्तान से डरते थे, अब वह मोदी से डरता…

23 hours ago

दिल्ली की सबसे कम उम्र की तीसरी महिला सीएम बनी आतिशी

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ…

23 hours ago