ख़बर ख़बरों की

Chennai में बारिश से भारी तबाही, 8 की मौत, जलमग्न हुआ शहर

तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश में चक्रवाती तूफान मिचौंग से हालात पूरी तरह से बेकाबू हो गए हैं। चक्रवाती तूफान की वजह से जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो चुका है। मौसम विभाग ने मंगलवार को भीषण बारिश की संभावना जताई है।तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान मिचौंग से हालात पूरी तरह से बेकाबू हो गए हैं। मंगलवार को भीषण बारिश की संभावना जताई गई है। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई और उसके पड़ोसी जिलों में सोमवार से ही लगातार बारिश हो रही है। इस बारिश ने लोगों को साल 2015 की भयानक यादें ताजा कर दी हैं। उस साल भी ऐसी ही भीषण बारिश हुई थी और शहर का ज्यादातर हिस्सा जलमग्न हो गया था। अब एक बार फिर से वही स्थिति पैदा होती हुई दिख रही है।

तमिलनाडु के 10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
तमिलनाडु के 10 जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने के आसार जताए गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार चेन्नई के साथ-साथ तिरुवेल्लूर, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, रानीपेट और वेल्लोर में बारिश की संभावना है। इसके साथ ही तिरुपत्तूर, तिरुवन्नामलाई, विल्लुपुरा और कन्याकुमारी जिलों में भी अलग-अलग स्थानों पर बारिश और बिजली गिरने की संभावना है।
मछलीपट्टनम शहर में भयंकर जलजमाव
मिचोंग के चलते हुई भारी बारिश के बाद कृष्णा जिले का मछलीपट्टनम शहर पूरी तरह से पानी में डूब चुका है। पिछले दो दिनों से हो रही लगातार बारिश के चलते नीचले इलाकों में पानी भर गया है। वहीं नालों के ओवरफ्लो होने की वजह से स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई है। शहर के मुख्य सड़कों पर घुटने तक पानी भरा हुआ है। बारिश के पानी से यात्रियों को काफी परेशानी भी हो रही है। कमिश्नर चंद्राया ने कई इलाकों का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया है।
चेन्नई में बारिश से 8 लोगों की मौत, 10 घायल
चेन्नई में मिचोंग ने तबाही मचा रखी है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक बारिश की वजह से 8 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 10 लोग घायल हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही 17 सुरंगों को बंद कर दिया गया है। बाढ़ प्रभावित इलाकों में आपदा नियंत्रक टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं।
महाराष्ट्र के इन क्षेत्रों में बारिश का अलर्ट
मिचोंग के चलते महाराष्ट्र के कई इलाकों में भी बादल छाए रहेंगे। नागपुर प्रादेशिक मौसम विभाग ने बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के निदेशक एमएम शाहू ने बताया कि मिचोंग चक्रवाती तुफान तमिलनाडु से होते हुए आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्र से जा रहा है, जिसका इफेक्ट विदर्भ रिजन में भी देखने मिलेगा। इस क्षेत्र में 5, 6 और 7 दिसंबर को बादल छाए रहेंगे और भारी बारिश का अनुमान है।
चार राज्यों में अलर्ट
मौसम विभाग ने चार राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। इनमें तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और उड़ीसा हैं।
Gaurav

Recent Posts

इजरायल ने हमास को दिया शांति का प्रस्ताव, कहा- डील पर चर्चा से निकलेगा रास्ता

येरुशलम। एक साल से इजरायल-हमास के बीच चल रही जंग ने हजारों लोगों की जान…

11 hours ago

भारतीय सेना के शीर्ष कमांडर ने क्यों की पाकिस्तानी सैनिकों की तारीफ……गदगद हुआ पाकिस्तान

इस्लामाबाद । भारत और पाकिस्तान दोनों की ही सेनाएं संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर…

11 hours ago

हिजबुल्लाह के 100 से ज्यादा रॉकेट लॉन्चर्स, 1000 रॉकेट बैरल सब इजराइल ने कर दिए बर्बाद

बेरूत। लेबनान में पिछले तीन दिनों में पेजर, वॉकी-टॉकी और फिर सोलर एनर्जी सिस्टम में…

11 hours ago

चेचन्या के लीडर कादिरोव का चौंकाने वाला दावा…..मैंने साइबरट्रक को जंग के मैदान में उतारा

कीव । चेचन्या के लीडर और वॉरलार्ड रमजान कादिरोव ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।…

11 hours ago

इजरायल का बेरुत पर हवाई हमला, हिज्बुल्लाह कमांडर अकील समेत 59 की मौत

तेल अवीव। इजरायली सेना ने शुक्रवार को बेरूत में हवाई हमला किया, जिसमें हिज्बुल्लाह के…

11 hours ago