ख़बर ख़बरों की

कांग्रेस कभी विकास नहीं कर सकती क्योंकि कांग्रेस के पास कोई विजन नहीं है : CM योगी

ग्वालियर। जब श्री राम जन्मभूमि आंदोलन की बात होती है तो ग्वालियर का नाम सबसे पहले आता है। पूरे देश के साथ-साथ ग्वालियर से जयभान सिंह पवैया के नेत्ृत्व में गये तमाम कार्यकर्ताओं की मेहनत और उनके बलिदान का ही नतीजा था कि वहां से वो ढांचा हटा और फिर भाजपा की डबल इंजन की सरकार आते ही आज वहां भव्य मंदिर बनकर तैयार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साहस का ही परिणाम है कि कश्मीर से 370 हटी और देश सुरक्षित हुआ। अभी ऐसे ही तमाम काम हैं, जो अभी करना बाकी हैं, इसलिये भाजपा को ही बहुमत के साथ लायें, जिससे अधूरे काम पूरे किये जा सकें। डबल इंजन की सरकार बुलेट ट्रेन की गति से कार्य करती है। भाजपा मतलब खुशहाली और कांग्रेस का मतलब बदहाली है। ’कांग्रेस अब सबके लिए बोझ बन गई है’, ’कांग्रेस होती तो अयोध्या में दीपोत्सव नहीं होता। आज दुनिया ’नए भारत के दर्शन कर रही है। यह बात उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्वालियर एवं भिण्ड में मंगलवार को जनसभाओं को संबोधित करते हुए कही।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि ग्वालियर की इस पावन धरा को मेरा नमन है इस पवित्र धरा पर एक ओर भारत की स्वतंत्रता के लिए रानीलक्ष्मी बाई अपना बलिदान दिया था, वहीं दूसरी ओर राजमाता सिंधिया द्वारा इसी धरती से राष्ट्रवाद का अलख जगाया गया था। इस पावन धरती से एक बात में कहना चाहता हॅू कि मैं ऐसे प्रदेश से आया हूॅ, जहां सनातनियों के आराध्य प्रभु श्री राम का जन्म स्थान है  और जन्म स्थली पर आज भव्य श्री राम मंदिर बनकर तैयार है, इस मंदिर के बनने में ग्वालियर के लोगों का बहुत बड़ा योगदान रहा है। इसलिये इस धरती पर आकर मैं स्वयं को गौरान्वित महसूस कर रहा हॅू। उन्होंने कहा कि अयोध्या में दीपोत्सव धूमधाम से मनाया गया। 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह होगा। कांग्रेस होती तो न तो राम मंदिर का निर्माण होता और न ही अयोध्या में दीपोत्सव मनाया जाता। कांग्रेस आस्था का सम्मान नहीं कर सकती और न ही सुरक्षा दे सकती है।

यह विधानसभा चुनाव सत्ता प्राप्ति के लिए नहीं, बल्कि प्रदेश की तस्वीर एवं तकदीर बदलने के लिए है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने भिण्ड में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन में देश को आतंकवाद एवं अनेक समस्याओं ने भारत को जकड़ रखा था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश की सरकार ने हर समस्या का समाधान एवं निदान किया। धारा-370 कश्मीर में एक झटके से हटा दिया, वर्षों पुराने अयोध्या में भगवान रामलला के मंदिर का समाधान निकालकर 22 जनवरी 2024 को रामलला अपने स्थान पर विराजमान होने वाले है। यह मप्र चुनाव सत्ता प्राप्ति के लिए नहीं बल्कि भारत की तकदीर एवं तस्वीर बदलने के लिए है। डबल इंजन सरकार जहां खड़ी हो जाती है वहां समस्याओं का समाधान हो जाता है।

चंबल की घाटी वीरों की भूमि, कांग्रेस को सिखाएगी सबक

उन्होंने ने कहा कि चंबल की घाटी वीरों की भूमि है, जहां के युवाओं ने भारतीय सेना में शामिल होकर अपना बलिदान दिया,ऐसी भूमि को मैं प्रणाम करता हूं। चंबल का पानी कभी धोखा नहीं देता। आज भारत देश बदलता हुआ नजर आ रहा है। कांग्रेस ने अनेकों समस्याओं को जन्म दिया, वहीं भाजपा सरकार ने उसे हल करने का प्रयास किया। कोरोना काल में जब पूरा देश संकट से जूझ रहा था तब कांग्रेस के लोग घर से बाहर नहीं निकले। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान पर यह लड़ाईं हमारे भाजपा कार्यकर्ताओं ने ही लड़ी और हरसंभव सुख और दुख में शामिल होकर जनता की मदद की।

भारत में दो-दो कोरोना वैक्सीन का निर्मांण हुआ और 140 करोड़ भारतीय नागरिकों को निःशुल्क वैक्सीन लगाकर जनता कोरोना से बचाने का कार्य देश की मोदी सरकार ने किया। उत्तर प्रदेश के मुमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत में 80 करोड़ गरीबों को निःशुल्क राशन उपलबध कराया जा रहा है। 5 लाख रुपये तक आयुष्मान भारत योजना के तहत जनता का इलाज भी किया जा रहा है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, उज्जवला गैस योजना ऐसी कईं योजनायें है जिससे आज हर गरीब व्यक्ति आत्मनिर्भंर विकास की दिशा में बढ़ा है।

कांग्रेस और बसपा का खाता नहीं खुलना चाहिए

CM योगी ने कहा कि उत्तरप्रदेश में 403 विधानसभा सीटें हैं। कांग्रेस की दो और बसपा का केवल एक विधायक है। मध्यप्रदेश में कांग्रेस और बसपा का खाता नहीं खुलना चाहिए। विकास, सुरक्षा, सुशासन के लिए मॉडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया। भाजपा की सरकार ने पिछले 20 सालों में यहां विकास ही विकास किया है। मध्यप्रदेश में विकास ने रफ्तार पकड़ रखी है। यह रफ्तार रुकना नहीं चाहिए, क्योंकि यहां पर हर वर्ग का विकास और हर क्षेत्र में विकास हो रहा है। अब प्रदेश को बीमारु राज्य नहीं विकसित राज्य की श्रेणी में गिना जाता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का राज होता तो कोरोना काल में कभी भी कोरोना की वैक्सीन नहीं आ पाती, क्योंकि कांग्रेस के पास विजन ही नहीं। संकट की घड़ी में जो साथ देता है वो सच्चा साथी होता है और भाजपा ने पूरे देश में कोरना वैक्सीन फ्री में लगाई। कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा देश के लिए खड़े रहे।

सपा, बसपा एवं कांग्रेस हमेशा परिवारवाद और जातिवाद पर राजनीति करते हैंः एसपीएस बघेल

केन्द्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल ने कहा कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों में जहां-जहां मैं जा रहा हूं पूरा वातावरण भाजपा के पक्ष में है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने युवाओं, मजदूरों, गरीबों, किसानों, महिलाओं एवं हर वर्गं के कल्याण एवं विकास की चिंता की है। उन्होंने कहा कि सपा, बसपा, कांग्रेस ये ऐसे राजनीतिक दल है जो हमेशा परिवारवाद और जातिवाद पर राजनीति करते है, इनके पास विकास का कोईं दृष्टिकोण नहीं है। भाजपा की विचारधारा में सबका साथ, सबका विकास एवं सबका विश्वास, इसी मूलमंत्र को लेकर भारतीय जनता पार्टीं के प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। आप सभी एकजुट होकर भाजपा के प्रत्याशियों को कमल के फूल वाले बटन दबाकर भारी बहुमत से विजयी बनाएं।

इस अवसर पर पार्टी के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री एवं महाराष्ट्र सह प्रभारी जयभान सिंह पवैया, सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, संध्या राय, ग्वालियर जिलाध्यक्ष अभय चौधरी, भिण्ड जिलाध्यक्ष देवेन्द्रसिंह नरवरिया, पार्टी प्रत्याशी डॉ. अरविंद भदौरिया, नारायण सिंह कुशवाह, माया सिंह, नरेन्द्र सिंह कुशवाह, वेदप्रकाश शर्मा, पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल, जिला महामंत्री विनय जैन जिला महामंत्री, विनोद शर्मा, राजू पलैया, कमल माखीजानी, राकेश, इटावा विधायक सरिता भदौरिया, रवि सेन जैन, केशव सिंह भदौरिया, डॉ. रमेश दुबे, कोकसिंह नरवरिया सहित पार्टी पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Gaurav

Recent Posts

इजरायल ने हमास को दिया शांति का प्रस्ताव, कहा- डील पर चर्चा से निकलेगा रास्ता

येरुशलम। एक साल से इजरायल-हमास के बीच चल रही जंग ने हजारों लोगों की जान…

10 hours ago

भारतीय सेना के शीर्ष कमांडर ने क्यों की पाकिस्तानी सैनिकों की तारीफ……गदगद हुआ पाकिस्तान

इस्लामाबाद । भारत और पाकिस्तान दोनों की ही सेनाएं संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर…

10 hours ago

हिजबुल्लाह के 100 से ज्यादा रॉकेट लॉन्चर्स, 1000 रॉकेट बैरल सब इजराइल ने कर दिए बर्बाद

बेरूत। लेबनान में पिछले तीन दिनों में पेजर, वॉकी-टॉकी और फिर सोलर एनर्जी सिस्टम में…

10 hours ago

चेचन्या के लीडर कादिरोव का चौंकाने वाला दावा…..मैंने साइबरट्रक को जंग के मैदान में उतारा

कीव । चेचन्या के लीडर और वॉरलार्ड रमजान कादिरोव ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।…

10 hours ago

इजरायल का बेरुत पर हवाई हमला, हिज्बुल्लाह कमांडर अकील समेत 59 की मौत

तेल अवीव। इजरायली सेना ने शुक्रवार को बेरूत में हवाई हमला किया, जिसमें हिज्बुल्लाह के…

10 hours ago