ख़बर ख़बरों की

नीतीश की गंदी बात पर विदेशी भी शर्मसार, मांग रहे हैं इस्तीफा

नई दिल्ली । लोकतंत्र के पवित्र मंदिर में जिस तरह की बातें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहीं है,वो बेहद निंदनीय है। इसकी चर्चा भारत में चौतरफा हो रही है। यहां तक की विदशों में भी सीएम नीतीश के बयान पर भी लोग थू थू कर रहे हैं। महत्वपूर्ण बात ये है कि जहां विदशों में सेक्स पर खुलकर बात होती है वे देश भी भारतीय संस्कृति में पले बढ़े सीएम नीतीश के बयान पर शर्मिंदा हो रहे हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विवादित बयान को लेकर चौतरफा घिर गए हैं। उनकी आलोचना भारत में ही नहीं, विदेशों में भी होने लगी है। अफ्रीकी-अमेरिकी गायिका हैं मैरी मिलबेन, जिन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पैर छूकर खूब सुर्खियां बटोरी थीं। नीतीश के बयान पर मैरी मिलबेन ने कहा है कि अगर वह भारत की नागरिक होतीं, तो नीतीश कुमार के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए बिहार चली जातीं। मिलबेन बिहार की महिलाओं से नीतीश कुमार के खिलाफ साहसी कदम उठाने का भी आह्वान किया। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से बिहार में नेतृत्व करने के लिए एक महिला को सशक्त बनाने के लिए कहा। मिलबेन ने कहा, नीतीश कुमार की टिप्पणियों के बाद मेरा मानना है कि एक साहसी महिला को आगे आकर बिहार के मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करनी चाहिए। अगर मैं भारत की नागरिक होती तो मैं बिहार चली जाती और मुख्यमंत्री पद के लिए चुनाव लड़ती।मिलबेन ने नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा, आज भारत एक निर्णायक क्षण का सामना कर रहा है। बिहार में महिलाओं के मूल्य को चुनौती दी जा रही है। मेरा मानना है कि इस चुनौती का केवल एक ही उत्तर है, उनका इस्तीफा। मेरा मानना है कि एक साहसी महिला को आगे आकर बिहार के मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करनी चाहिए।

 

 

इस मसले जब मैरी मिलबेन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने स्पष्ट कहा कि उत्तर सरल है। मैं भारत से प्यार करती हूं। मेरा मानना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत और भारतीय नागरिकों की प्रगति के लिए सबसे अच्छे नेता हैं। वह अमेरिका-भारत के रिश्ते और दुनिया की वैश्विक आर्थिक स्थिरता के लिए सबसे अच्छे नेता हैं। प्रधानमंत्री महिलाओं के लिए खड़े हैं। बता दें कि नीतीश कुमार ने मंगलवार को जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए महिलाओं के बीच शिक्षा के महत्व पर जोर देते हुए एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया। उन्होंने विवरण देते हुए बताया कि कैसे एक शिक्षित महिला संभोग के दौरान अपने पति को रोक सकती है। उनकी टिप्पणियों की विपक्ष और महिला समूहों ने आलोचना की। अपनी टिप्पणी पर हंगामा मचने के बाद कुमार ने बुधवार को माफी मांगी और कहा कि वह अपने शब्द वापस ले रहे हैं। आपको बता दें इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने भी नीतीश के बयान पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि विधानसभा में अपशब्द कहे गए। इसको लेकर उन्हें कोई शर्म नहीं आ है। मध्य प्रदेश में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने हमला बोला।

Gaurav

Recent Posts

इजरायल ने हमास को दिया शांति का प्रस्ताव, कहा- डील पर चर्चा से निकलेगा रास्ता

येरुशलम। एक साल से इजरायल-हमास के बीच चल रही जंग ने हजारों लोगों की जान…

8 hours ago

भारतीय सेना के शीर्ष कमांडर ने क्यों की पाकिस्तानी सैनिकों की तारीफ……गदगद हुआ पाकिस्तान

इस्लामाबाद । भारत और पाकिस्तान दोनों की ही सेनाएं संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर…

8 hours ago

हिजबुल्लाह के 100 से ज्यादा रॉकेट लॉन्चर्स, 1000 रॉकेट बैरल सब इजराइल ने कर दिए बर्बाद

बेरूत। लेबनान में पिछले तीन दिनों में पेजर, वॉकी-टॉकी और फिर सोलर एनर्जी सिस्टम में…

8 hours ago

चेचन्या के लीडर कादिरोव का चौंकाने वाला दावा…..मैंने साइबरट्रक को जंग के मैदान में उतारा

कीव । चेचन्या के लीडर और वॉरलार्ड रमजान कादिरोव ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।…

8 hours ago

इजरायल का बेरुत पर हवाई हमला, हिज्बुल्लाह कमांडर अकील समेत 59 की मौत

तेल अवीव। इजरायली सेना ने शुक्रवार को बेरूत में हवाई हमला किया, जिसमें हिज्बुल्लाह के…

8 hours ago