ख़बरे

अखिलेश हमारी Congress पार्टी को कमजोर करने की कोशिश न करें : अजय राय

लखनऊ :समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ‘चिरकुट’ वाले बयान पर यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने पलटवार किया है. ईटीवी भारत से बातचीत में उन्होंने कहा कि सपा प्रमुख ने जिन शब्दों का प्रयोग किया है, उससे काफी आहत हूं. वह हमारे लिए ऐसे शब्द का प्रयोग कर रहे हैं, वह मध्य प्रदेश में अपनी क्षमता को बहुत अच्छे से जानते हैं. मैं सपा के नेताओं से यही कहना चाहूंगा कि वह मुझे जो कहना चाहते हैं कहें, लेकिन हमारी पार्टी को कमजोर न करें. मध्य प्रदेश में हम भारतीय जनता पार्टी को हरा रहे हैं. अखिलेश को इसमें हमारी मदद करनी चाहिए.

सपा को जीत दिलाने में की मदद :कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि खुद समाजवादी पार्टी ने एमपी में 6 सीटों की मांग की थी. अपनी पहली लिस्ट में 7 प्रत्याशी उतार दिए, वह अपनी बात से पलट गए. इसके बाद भी 20 से 22 सीट पर लड़ रहे हैं, तो ऐसे में वह अपनी ही बात का मान नहीं रख पाए. अखिलेश यादव के बयान पर अजय राय ने कहा कि बीजेपी का एजेंट कौन है?, यह सबको पता है. हमने उत्तर प्रदेश के घोसी विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी का समर्थन किया और उन्हें जीत दिलाने में मदद की.
अखिलेश यादव को करना चाहिए आत्ममंथन :कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उत्तराखंड के बागेश्वर में उपचुनाव में उन्होंने प्रत्याशी उतार कर कांग्रेस प्रत्याशी को हराने का काम किया. वह मुझे गाली दें, अभद्र भाषा का प्रयोग करें, लेकिन मेरा उनसे यही कहना है कि अगर बीजेपी को हराना है तो उन्हें कांग्रेस का साथ देना चाहिए. कांग्रेस का कहना है कि सपा की एमपी में कोई जमीन नहीं है. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव खुद ही मीडिया में कह रहे हैं की रात 1:00 बजे तक गठबंधन को लेकर चर्चा हुई. आखिर बात कहां बिगड़ गई, इस पर उनको आत्ममंथन करना चाहिए.
सभी को अपनी स्थिति के बारे में पता :जब सवाल पूछा गया कि मध्य प्रदेश के चुनाव की आड़ में अखिलेश यादव यूपी की लोकसभा सीटों के लिए दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं? तो इस पर अजय राय ने कहा कि उत्तराखंड के बागेश्वर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में क्या हुआ, यह सभी को पता है. अगर गठबंधन हुआ है तो सभी को अपनी मौजूदा स्थिति के बारे में सही से पता है. उत्तर प्रदेश में वह मजबूत हैं तो मध्य प्रदेश में कांग्रेस. सपा प्रमुख को पता है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस बीजेपी को हराने जा रही है. वर्तमान की वहां की स्थिति और उनकी तैयारी देखें, क्या वह मध्य प्रदेश में चुनाव जीत सकते हैं. अगर जीत सकते हैं तो वह चुनाव लड़ें, नहीं तो वह भाजपा को हराने में हमारी मदद करें.
अपने पिता का सम्मान नहीं कर सके अखिलेश यादव : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अखिलेश यादव के बारे में एक बात और कहना चाहूंगा कि उनका जो बातचीत करने का तरीका है, वह ठीक नहीं है. उन्होंने अपने पिता मुलायम सिंह के लिए भी अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया था. हम लोग भी मुलायम सिंह यादव की इज्जत करते थे. देश उन्हें बड़ा नेता मानता था. उनका हम लोग पैर छूते थे और वे बेटे की तरह सम्मान देते थे. जब अखिलेश ने अपने पिता का सम्मान नहीं किया तो हमारा सम्मान और आम जनता का सम्मान वे क्या करेंगे. अजय राय ने दोबारा कहा कि हम मध्य प्रदेश में चुनाव जीत रहे हैं. अखिलेश यादव को वहां कांग्रेस का समर्थन करना चाहिए.
Gaurav

Recent Posts

Nifty Surpasses 25,750 as Bulls Dominate Dalal Street

Ira Singh Khabar Khabaron Ki,20 Sep'24 Indian benchmark indices soared to new record highs for…

4 hours ago

इजरायल ने बताया अब आगे कैसे लड़ा जाएगा युद्ध

तेल अवीव। पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद ही बुधवार को वॉकी-टॉकी फट गए। इस…

8 hours ago

जब तक फिलिस्तीनी राज्य नहीं बनेगा, इजरायल से कोई राजनयिक संबंध नहीं:प्रिंस

रियाद। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस और पीएम मोहम्मद बिन सलमान अल ने कहा कि…

8 hours ago

अमेरिका जाने के लिए जान खतरे में डाल रहे भारतीय

वॉशिंगटन। भारतीय नागरिक अब उत्तरी बॉर्डर का रुख कर रहे हैं, जहां वे अमेरिका में…

8 hours ago

अफ्रीका में अकाल से हालात बिगड़े, नदी और तालाब सूखे, जमीन में पड़ गईं दरारें

लुसाका। पिछले कुछ समय से अफ्रीका के अनेक देश सूखा और अकाल की स्थिति से…

8 hours ago

तिरुपति मंदिर के लड्डुओं में जानवरों की चर्बी का हुआ इस्तेमाल: सीएम नायडू

-रेड्डी की पार्टी ने आरोपों को किया खारिज, बयान को बताया दुर्भावनापूर्ण हैदराबाद। आंध्र प्रदेश…

8 hours ago