ख़बर ख़बरों की

कुछ सबूत है तो दें… पिक्चर अभी अधूरी है! जयशंकर ने Canada को खूब सुनाया, 5 बड़ी बातें

न्यूयॉर्क। भारत पर कनाडा के पीएम द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर जब मी‎डिया ने ‎विदेश मंत्री एस.जयशंकर से सवाल ‎किया तो उन्होंने दो टूक कह ‎दिया ‎कि न मैं फाइव आईज में हूं और न ही मैं एफबीआई में हूं, आपने गलत आदमी से सवाल ‎किया है। बता दें ‎कि भारत और कनाडा के बीच तनाव को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपनी बात एकदम स्पष्ट कर दी है। उन्होंने यूएन की बैठक में शामिल होने के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि अगर कनाडा ने आरोप लगाने से पहले या बाद में भी निज्जर की हत्या को लेकर कोई सबूत या संबंधित जानकारी दी होती तो हम इसपर जरूर विचार करते। जयशंकर ने कहा, हमने कनाडा के आरोपों पर स्पष्ट बता दिया है कि यह भारत सरकार की नीति नहीं है। वहीं पत्रकारों ने जब उनसे फाइव आइज अलायंस की खुफिया रिपोर्ट के बारे में पूछा तो विदेश मंत्री ने कहा, आप गलत आदमी से सवाल कर रहे हैं। ना तो मैं फाइव आइज अलायंस में हूं और ना ही एफबीआई का सदस्य हूं।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि कनाडा में गैंगस्टरों, चरमपंथियों का आतंक बढ़ गया है। ऐसे में भारतीय राजनयिकों को भी चुनौती मिल रही है। वहीं आए दिन राजनयिक परिसरों में हिंसा होती है। भारत बार-बार कनाडा को इसकी जानकारी देता रहा है। भारत ने आतंकियों की लिस्ट भी कनाडा को सौंपी थी। जयशंकर ने कहा, मैंने कनाडा से कह दिया है कि भारत सरकार की नीति इस तरह की नहीं है। अगर आपके पास कोई पुख्ता सबूत है तो दें, हम इस मामले को देखने के लिए तैयार हैं। जयशंकर ने कहा, इस मामले को समझने के लिए पूरी तस्वीर साफ होनी जरूरी है। हाल के सालों में कनाडा में हिंसा और हत्याएं बढ़ी हैं।

पत्रकारों द्वारा ‎विदेश मत्री एस.जयशंकर से जब पूछा गया कि अगर कनाडा सबूत देता है तो क्या भारत सहयोग करेगा। इसपर उन्होंने कहा, अगर कोई पुख्ता सबूत देता है तो कनाडा ही क्यों एक सरकार के तौर पर कोई भी इस तरह की बात कहता है तो मामले को देखा जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर कनाडा ने ऐसा कोई भी एविडेंस दिया होता तो ऐसा नहीं हो सकता था कि भारत उसपर कार्यवाही ना करे। वहीं रिपोर्टर ने जब उनसे फाइव आइज अलायंस की रिपोर्ट के बारे में सवाल पूछा तो जयशंकर ने साफ तौर पर जवाब देने से मना कर ‎दिया।

Gaurav

Recent Posts

Nifty Surpasses 25,750 as Bulls Dominate Dalal Street

Ira Singh Khabar Khabaron Ki,20 Sep'24 Indian benchmark indices soared to new record highs for…

2 hours ago

इजरायल ने बताया अब आगे कैसे लड़ा जाएगा युद्ध

तेल अवीव। पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद ही बुधवार को वॉकी-टॉकी फट गए। इस…

5 hours ago

जब तक फिलिस्तीनी राज्य नहीं बनेगा, इजरायल से कोई राजनयिक संबंध नहीं:प्रिंस

रियाद। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस और पीएम मोहम्मद बिन सलमान अल ने कहा कि…

5 hours ago

अमेरिका जाने के लिए जान खतरे में डाल रहे भारतीय

वॉशिंगटन। भारतीय नागरिक अब उत्तरी बॉर्डर का रुख कर रहे हैं, जहां वे अमेरिका में…

5 hours ago

अफ्रीका में अकाल से हालात बिगड़े, नदी और तालाब सूखे, जमीन में पड़ गईं दरारें

लुसाका। पिछले कुछ समय से अफ्रीका के अनेक देश सूखा और अकाल की स्थिति से…

5 hours ago

तिरुपति मंदिर के लड्डुओं में जानवरों की चर्बी का हुआ इस्तेमाल: सीएम नायडू

-रेड्डी की पार्टी ने आरोपों को किया खारिज, बयान को बताया दुर्भावनापूर्ण हैदराबाद। आंध्र प्रदेश…

5 hours ago