ख़बर ख़बरों की

BJP कार्यकर्ता महाकुंभ की सुरक्षा में रहेंगे तैनात 26 आईपीएस, 4 हजार जवान

भोपाल । भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक पं दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर कल 25 सितंबर को भोपाल में भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है। कार्यकर्ताओं के इस महाकुंभ में पीएम नरेंद्र मोदी आएंगे और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे। महाकुंभ में 10 लाख भाजपा कार्यकर्ताओं के जुटने का दावा किया जा रहा है। कार्यकर्ता महाकुंभ के मंच पर पीएम मोदी के अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, ज्योतिरादित्य सिंधिया और मंत्री गोपाल भार्गव, नरोत्तम मिश्रा, भूपेंद्र सिंह और विश्वास सारंग मौजूद रहेंगे। इस दौरान पीएम मोदी की सुरक्षा के मद्देनजर तीन लेयर में चप्पे चप्पे पर सुरक्षा कड़े इंतजाम किए गए हैं। 4 हजार पुलिस जवानों के साथ दो आईजी, पांच डीआईजी सहित 26 आईपीएस, 30 एडीएसपी और 70 डीएसपी स्तर के अधिकारी पीएम की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेंगे। इसके अलावा ड्रोन से चौकसी की जाएगी। इस कार्यकर्ता महाकुंभ को अब तक का भाजपा का सबसे बड़ा आयोजन बताया जा रहा है।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल के अनुसार महाकुंभ में पहुंचने वाले कार्यकर्ताओं को भोजन, पानी और बैठने की किसी भी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए पार्टी की ओर से व्यापक इंतजामात किए गए हैं। भोपाल जिले के सभी भाजपा विधायकों और प्रदेश पदाधिकारियों को इसका जिम्मा दिया गया है। भाजपा के इस महाकुंभ में 10 लाख कार्यकर्ता जुटने का दावा है। इसके लिए भोपाल में बाहर से आने वाले कार्यकर्ताओं और वाहनों की रेलमपेल होगी, इससे बचने के लिए दर्जनभर स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हंै। 1 हजार बसें केवल भोपाल में ही लगाई गई हैं, जो आयोजन स्थल तक कार्यकर्ताओं को लेकर आएंगी। इसके अलावा प्रदेशभर के 55 जिलों कार्यकर्ताओं को लेकर आने वाले वाहनों के लिए भोपाल में ट्रैफिक प्लान तैयार किया गया है।
पांच बड़ी और 36 छोटी एलईडी, 10 लाख कुर्सियां
कार्यक्रम स्थल पर बारिश को देखते हुए पांच बड़े डोम लगाए गए हैं। इसके अलावा बड़े छोटे मिलाकर कुल 12 डोम बनाए गए हैं। इनमें पांच बड़ी एलईडी और 36 छोटी एलईडी लगाई जा रही हैं। बैठने के लिए 10 लाख कुर्सियां लगाई गई हैं। इसके अलावा कार्यक्रम में बारिश समस्या खड़ी कर सकती है। कीचड़ न हो इसके लिए मैदान के अंदर मिट्टी और गिट्टी का मिक्चर डाला गया है। साथ ही उसके ऊपर लकड़ी का प्लेटफॉर्म बनाया गया है। जिस पर कुर्सियां लगाई जा रही हैं। ताकि बारिश होने पर भी कार्यकर्ताओं को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो।
नेताओं के कटआउट और भगवा झंडों से पटा शहर
राजधानी के प्रमुख मार्गों और चौराहों और कार्यक्रम स्थल पर पांच नेताओं के पोस्टर, कटआउट और भाजपा के झंडों से पाट दिया गया हैं। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा का कटआउट शामिल है। इन पांचों नेताओं के ही बड़े बड़े फोटो के साथ बैनर डोम में लगाए गए हैं। मंच के पीछे जन आशीर्वाद यात्राओं को नेतृत्व करने वाले नेताओं के पोस्टर लगाए गए हैं।
100 एकड़ में पार्किंग की व्यवस्था
प्रदेशभर से आने वाले कार्यकर्ताओं के वाहनों के लिए जंबूरी मैदान की दोनों तरफ पार्किंग की व्यवस्था की गई है। आनंद साइड की तरफ से 100 एकड़ में पार्किंग बनाई गई है। होशंगाबाद रोड साइड भी कार्यकर्ताओं के वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था की गई है। इसके अलावा आसपास खुले मैदान में पार्किंग की व्यवस्था रखी गई है।
Gaurav

Recent Posts

सेवानिवृत हुईं CS वीरा राणा, मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने दीं शुभकामनाएँ

भोपाल। मध्यप्रदेश की मुख्य सचिव वीरा राणा सेवा निवृत हो गई हैं। प्रदेश के वरिष्ठतम…

2 days ago

जीत का चौका लगा भारत ने निकाला बांग्लादेश का दम

कानपुर। भारतीय टीम ने बांग्लादेश को कानपुर टेस्ट में सात विकेट से पीटकर क्लीन स्वीप…

2 days ago

नसरल्लाह का खात्मा: मौत के डर से ईरान का सर्वोच्च नेता खामेनेई बंकर में छिपा

तेलअवीव। इजरायल के हमले में हिजबुल्लाह के प्रमुख की मौत के बाद ईरान का सर्वोच्च…

3 days ago

नेतन्याहू के तीखे तेवर बोले- वो तुम्हे मारे इससे पहले तुम उसे मार डालो

न्यूयार्क। इजरायल द्वारा हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह की हत्या के बाद अपने पहले सार्वजनिक बयान…

3 days ago

नेपाल में भूस्खलन और बाढ़ से 66 की मौत, कई लोग लापता

काठमांडू। नेपाल में मूसलाधार बारिश से भूस्खलन और बाढ़ ने भारी तबाही मचा दी है।…

3 days ago

ट्रम्प ने चुनावी सभा में की अप्रवासियों की निंदा, महिला अपराध पर सख्त दिखे ट्रंप

वाशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अवैध रूप से घुसपैठ करने…

3 days ago