ख़बर ख़बरों की

राष्ट्रप‎ति चुनाव की दौड़ में Indian-origin निक्की हेली बाइडेन से आगे ‎निकलीं -एक सर्वे में हुआ नया खुलासा, 41 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने ‎किया हेली का समर्थन

वाशिंगटन। अमे‎‎रिका में ‎इन ‎दिनों राष्ट्रप‎ति चुनावों की तैयारी चल रही है। इस दौरान एक नए सर्वेक्षण ने सभी को चौंका ‎दिया है। सर्वे के अनुसार भारतीय-अमेरिकी और पूर्व संयुक्त राष्ट्र राजदूत निक्की हेली राष्ट्रपति जो बाइडेन से आगे ‎निकल गई हैं। हालांकि वह (बाइडेन) भारतीय मूल के ही विवेक रामास्‍वामी से आगे हैं। इस सप्‍ताह जारी हार्वर्ड कैप्स-हैरिस पोल सर्वेक्षण में पाया गया कि अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों में डोनाल्ड ट्रम्प, हेली और टिम स्कॉट से पीछे चल रहे हैं, लेकिन भारतीय-अमेरिकी उद्यमी विवेक रामास्वामी और फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस से आगे हैं। जब 2024 में हेली और बाइडेन के बीच एक काल्पनिक मुकाबले के बारे में पूछा गया, तो 41 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि वे हेली का समर्थन करेंगे, जबकि 37 प्रतिशत ने कहा कि वे वर्तमान मौजूदा राष्ट्रपति का समर्थन करेंगे। इक्कीस प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि वे नहीं जानते या अनिश्चित हैं कि वे किसका समर्थन करेंगे, बाइडेन का या हेली।

हार्वर्ड सीएपीएस, हैरिस पोल के सह-निदेशक मार्क पेन ने बताया ‎कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि राष्ट्रपति जो बाइडेन राष्ट्रीय सर्वेक्षण संख्या में पिछड़ रहे हैं और अब कई उम्मीदवार उनसे आगे हैं। यह एक नया विकास है क्योंकि हेली जैसे गैर-ट्रम्प संभावित विरोधियों को एक्सपोज़र मिलता है। सर्वेक्षण में पाया गया कि 44 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि वे ट्रम्प को वोट देंगे, जबकि 40 प्रतिशत ने कहा कि वे बाइडेन का समर्थन करेंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार, अलग-अलग 15 प्रतिशत ने कहा कि वे अनिश्चित थे या उन्हें नहीं पता था, जो जुलाई में इसी तरह के हार्वर्ड सीएपीएस-हैरिस पोल से काफी हद तक अपरिवर्तित थे, जिसमें ट्रम्प को 45 प्रतिशत और बाइडेन को 40 प्रतिशत वोट मिले थे।

Gaurav

Recent Posts

इजरायल ने हमास को दिया शांति का प्रस्ताव, कहा- डील पर चर्चा से निकलेगा रास्ता

येरुशलम। एक साल से इजरायल-हमास के बीच चल रही जंग ने हजारों लोगों की जान…

5 mins ago

भारतीय सेना के शीर्ष कमांडर ने क्यों की पाकिस्तानी सैनिकों की तारीफ……गदगद हुआ पाकिस्तान

इस्लामाबाद । भारत और पाकिस्तान दोनों की ही सेनाएं संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर…

7 mins ago

हिजबुल्लाह के 100 से ज्यादा रॉकेट लॉन्चर्स, 1000 रॉकेट बैरल सब इजराइल ने कर दिए बर्बाद

बेरूत। लेबनान में पिछले तीन दिनों में पेजर, वॉकी-टॉकी और फिर सोलर एनर्जी सिस्टम में…

11 mins ago

चेचन्या के लीडर कादिरोव का चौंकाने वाला दावा…..मैंने साइबरट्रक को जंग के मैदान में उतारा

कीव । चेचन्या के लीडर और वॉरलार्ड रमजान कादिरोव ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।…

16 mins ago

इजरायल का बेरुत पर हवाई हमला, हिज्बुल्लाह कमांडर अकील समेत 59 की मौत

तेल अवीव। इजरायली सेना ने शुक्रवार को बेरूत में हवाई हमला किया, जिसमें हिज्बुल्लाह के…

19 mins ago