ख़बर ख़बरों की

लाड़ली बहना योजना महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण की दिशा में सराहनीय प्रयास है – केन्द्रीय मंत्री वीरेन्द्र खटीक

सरकार ने प्रदेश को उच्च स्तर तक पहुँचाया है – मंत्री डॉ. मिश्र

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत में विकास का नया युग प्रारंभ हुआ है। देश निरंतर प्रगति की ओर बढ़ रहा है। इस आशय के विचार केन्द्रीय मंत्री वीरेन्द्र खटीक ने दतिया में किला चौक पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं राज्य की डबल इंजन की सरकार द्वारा चलाई जा रही विकास योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन से राज्य विकसित राज्य की श्रेणी में पहुंच गया है। प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से राज्य के सभी लोगों को बुनियादी सुविधायें प्राप्त हो रही है। सरकार महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में बेहतर ढ़ंग से कार्य कर रही है। लाड़ली बहना योजना व लाड़ली लक्ष्मी योजना से महिलाओं के जीवन में आर्थिक सशक्तिकरण की दिशा में सराहनीय काम हुआ है।
जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि 15 वर्ष पूर्व पूरे क्षेत्र में आवागमन के लिये सड़कों का अभाव था। लेकिन आज पूरे क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाकर आवागमन को सुगम बनाया गया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार ने गांव, गरीब, किसान, मजदूर एवं महिलाओं की चिन्ता कर उनके उत्थान एवं कल्याण के लिए अनेक योजनायें बनाई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने प्रदेश को उच्चतम स्तर तक पहुंचाया है। महिला सशक्तिकरण की दिशा में ऐतिहासिक कार्य किये जा रहे है। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की राशि अब 1250 रूपये प्रतिमाह हो गई है और बढ़ते-बढ़ते यह राशि 3 जार रूपये तक हो जायेगी। उन्होंने मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की राशि भी बढ़ाकर अब 6 हजार रूपए कर दी है। इससे किसानों को अर्थिक लाभ मिलेगा।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दतिया-भिण्ड़ सांसद संध्या राय ने कहा कि दतिया में हर क्षेत्र में विकास देखने को मिल रहा है। दतिया में मेडीकल कॉलेज का होना एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़के, जल सभी मामलों में दतिया में भरपूर तरक्की हुई है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार एवं प्रदेश सरकार विकास के पथ पर निरंतर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि आमजनों की सुविधा के लिए बिजली, पानी, सड़क, शौचालय, पीएम आवास एवं पीएम किसान सम्मान निधि सहित अनेक हितग्राही मूलक योजनायें संचालित की जा रही है।
पूर्व सांसद प्रभात झा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में आमजनों के जीवन को बेहतर बनाने और सुशासन स्थापित करने की दिशा में ऐतिहासिक काम हुआ है। प्रदेश में विकास के साथ-साथ महिला सशक्तिकरण और किसानों के जीवन में खुशहाली लाने व हर जरूरतमंद को योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित करने का कार्य किया गया है।
कार्यक्रम में भाण्ड़ेर विधायक रक्षा संतराम सिरौनिया, भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र बुधौलिया एवं म.प्र. बांस बोर्ड के अध्यक्ष घनश्याम पिरौनिया, जिला पंचायत दतिया अध्यक्ष प्रतिनिधि घीरू दांगी, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि संतोष लश्करी, नगर पालिका दतिया अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रशांत ढेंगुला, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि योगेश सक्सैना, जनपद पंचायत दतिया अध्यक्ष प्रतिनिधि बृजेश यादव, पूर्व विधायक रणवीर रावत, पूर्व विधायक आशाराम अहिरवार, पूर्व विधायक प्रदीप अग्रवाल, गिन्नी राजा परमार, विपिन गोस्वामी, अतुल भूरे चौधरी, बलदाऊ यादव आदि उपस्थित थे।
Gaurav

Recent Posts

सेवानिवृत हुईं CS वीरा राणा, मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने दीं शुभकामनाएँ

भोपाल। मध्यप्रदेश की मुख्य सचिव वीरा राणा सेवा निवृत हो गई हैं। प्रदेश के वरिष्ठतम…

1 day ago

जीत का चौका लगा भारत ने निकाला बांग्लादेश का दम

कानपुर। भारतीय टीम ने बांग्लादेश को कानपुर टेस्ट में सात विकेट से पीटकर क्लीन स्वीप…

1 day ago

नसरल्लाह का खात्मा: मौत के डर से ईरान का सर्वोच्च नेता खामेनेई बंकर में छिपा

तेलअवीव। इजरायल के हमले में हिजबुल्लाह के प्रमुख की मौत के बाद ईरान का सर्वोच्च…

2 days ago

नेतन्याहू के तीखे तेवर बोले- वो तुम्हे मारे इससे पहले तुम उसे मार डालो

न्यूयार्क। इजरायल द्वारा हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह की हत्या के बाद अपने पहले सार्वजनिक बयान…

2 days ago

नेपाल में भूस्खलन और बाढ़ से 66 की मौत, कई लोग लापता

काठमांडू। नेपाल में मूसलाधार बारिश से भूस्खलन और बाढ़ ने भारी तबाही मचा दी है।…

2 days ago

ट्रम्प ने चुनावी सभा में की अप्रवासियों की निंदा, महिला अपराध पर सख्त दिखे ट्रंप

वाशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अवैध रूप से घुसपैठ करने…

2 days ago